Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 31 January 2023: इन 3 राशियों के बीच होगी खूब लड़ाई, हाथा-पाई तक पहुंच जाएगी बात, देखें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Love Horoscope 31 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 31 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: January 31, 2023 6:15 IST
31 January 2023 love rashifal- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK 31 January 2023 love rashifal

Love Horoscope 31 January 2023: आज का दिन 31 जनवरी आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपके काम या जीवन की अन्य चीजों के तनाव से आपका रिश्ता आज प्रभावित होगा। आज छोटे छोटे ना काफी से मुद्दे भी अचानक महत्वपूर्ण हो उठेंगे। इससे आपके सबंध में एक छोटी सी बात पर बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है। अगर आप अकेले हैं तो अपने लिए कुछ रिलैक्सिंग कार्यकलापों की योजना बनाएं जो आप खुद कर सकें। किसी से बातचीत न ही करें तो अच्छा है क्योंकि आपको गलत समझा जा सकता है।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 2

वृष:

गणेशजी कहते हैं कि तर्क और झगड़े में आज आपका दिन जा सकता है। अपने साथी के साथ आज किसी भी मुद्दे को उठाने से बचें। अगर एक व्यक्ति बोलना बंद करे तो झगड़ा अपने आप रुक जायें। इस समय शांत रहे। कोमल और प्यार का व्यव्हार रखे। अपने साथी के तर्क को समझे और उसके वितर्क में कुछ भी न बोले। अपने साथी का ध्यान उन खुशनुमा पलो की तरफ ले जाएं जो आपने साथ बितायें थे। दिन थोड़ी सी क्षति पहुँचाकर खत्म होगा।

भाग्यशाली रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर कुछ अजीब सा व्यवहार करते हुए अजीब सी मांगे रखेगा जिसके पीछे उसके तर्क भी अजीब होंगे। यह समय एक्सपेरिमेंट और कुछ रोमांचक कामों के लिए बहुत अच्छा है हालाँकि जहां तक आपके सबंध का सवाल है आप हमेशा एक गंभीर आदमी रहे हैं। आपको अपनी अति गंभीर प्रवृति को छोड़कर अपने अन्दर के बच्चे को मजे लेने की छूट देनी होगी।  इससे आपका तनाव भी काफी हद तक कम हो जाएगा।

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौंक तो जायेंगे लेकिन खुश होंगे। लम्बी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठायें।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 10

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप दूसरों की बात सुनने के लिए तैयार हैं और आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो जिंदगी और प्यार के बारे में दुनियाभर की बातें करता है। आपकी किस्मत अच्छी है।  इस आदमी के साथ आपका रिश्ता जिंदगी भर के लिए बन सकता है। इस आदमी से अधिक मिलने की योजना बनाएं और जब भी जरुरत हो, इनकी मदद लेने में न हिचकें।

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्यार में आक्रामक हो सकते है। आप ये सुनिश्चित करें की आप अपने अहंकार को दूर रखने का प्रयास करे, ताकि आप अपने सबंधो का पूरा आनंद ले सके। हालाँकि, आपके साथी को आपका ये नया रूप पसंद आएगा और आपके नए आत्मविश्वास के संचार का आनंद भी आएगा। सुनिश्चित करें की इस अवसर का आप लाभ उठायें और इस समय का आनंद ले।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी एक ऐसी स्थिति का सामना करने की संभावना है, जिससे आपकी प्यार और प्रतिबद्धता की शक्ति का परीक्षण होगा। आपको अपने मस्तिष्क में ये ध्यान रखना होगा की आपके साथी का आप पर पूर्ण विश्वास है और आपको इस प्रेम की परीक्षा में पास होना है, ताकि ये प्रेम सबंध हमेशा के लिए प्रगाढ़ बने रहे। अगर आप में दया और सहानुभूति रहेंगी, तो आप किसी चीज़ का भी डटकर सामना कर सकते हो, चाहे आपका भाग्य कैसी भी पहेली आपके सामने लाये।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी ऐसे से मिल सकते हैं जो इतना परफेक्ट है की यकीन ही न हो। लेकिन अपनी किस्मत पर भरोसा रखें, आप सही व्यक्ति से मिले हैं। यहाँ तक कि अगर आपका दिमाग कहे कि ऐसा नही हो सकता तो भी आज आप अपने दिल की सुन और मान सकते हैं। इस बार, रोमांटिक लाइफ वैसी ही होगी जैसी आप चाहते हैं।  एक सार्थक रिश्ता बनाने के इस मौके को हाथ से न जाने दें।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 1

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम से संभंधित रिश्तो में कड़वाहट और जटिलताएं तलाश सकते है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। आप अपने साथी पर विश्वास करने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं और अपने रिश्ते को तोड़ने के बारे में भी सोच सकते है। हालांकि, संभावना है की अपने साथी के बजाय मुद्दे आप में ही निहित है और कोई भी कदम उठाने से पहले विश्लेषणात्मक तौर पर जरूर सोचे।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय के साथ आज घूमने का प्लान चौपट हो सकता है। इस प्लान को रद्द करने के पीछे का कारण जानने के लिए अपने पार्टनर को बहुत अधिक परेशान न करें। आराम से घर पर बैठ कर अपना मनपसंद टीवी शो देखने से या कोई अच्छी सी किताब पढने से भी आपका दिन उतने ही मजे में कट सकता है।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 5

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौंक तो जायेंगे लेकिन खुश होंगे। लम्बी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठायें।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन प्यार के लिए उपयुक्त है। अपने प्रिय के लिए अपनी प्रशंसा और प्यार का इजहार उसके लिए कुछ स्पेशल करें और देखें की दिन कैसे ख़ास बन जाएगा। रोमांस की संभावना है। अगर आप अकेले हैं तो आज आपकी मुलाकात अपने प्यार से हो सकती है या फिर आप अपने किसी करीबी को ही नए सिरे से रोमांटिक तरीके से देख सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 3

(श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। )

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

ब्रज में बसंत पंचमी से शुरू हो जाती है होली, 40 दिन तक चलता है फाग महोत्सव

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement