Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 December 2022: इन 4 राशियों के जातकों के बीच बढ़ेगा प्यार, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 11 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 11 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: December 10, 2022 20:57 IST
Love Horoscope 11 December 2022:- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 11 December 2022:

Love Horoscope 11 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप रिश्ते और काम के बीच संतुलन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं। यदि आप वास्तव में एक सफल पेशेवर बनना चाहते हैं और इससे भी बड़े भागीदार बनना चाहते हैं, तो आपको दोनों पहलुओं पर समान रूप से ध्यान देना होगा।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी की सराहना करने और उन्हें यह बताने का शायद सबसे अच्छा समय है कि उन्होंने आपके जीवन को कैसे बदल दिया है। इससे उनका हौसला जरूर बढ़ेगा और आप लोग और भी करीब आएंगे। इस दिन को अपने जीवनसाथी के सामने अपने दिल की बात कहने के अवसर के रूप में लें।

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक रोमांटिक पार्टनरशिप का सवाल है तो आज आपके लिए कई सरप्राइज़ की पेशकश की जा सकती है। यदि आप अपने साथी के लिए सरप्राइज की योजना बना रहे हैं, तो चकित होने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि वे उसी के लिए तैयार हैं। आज आप अपनी भावनाओं को बेझिझक व्यक्त करें।

भाग्यशाली रंग : ग्रे

भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अविवाहित हैं और अपने साथी के आने और आपको ले जाने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो एक ब्रेक लें। ये चीजें परियों की कहानियों में ही रोमांटिक लगती हैं, असल जिंदगी में आपको बहार जाकर कुछ करने की हिम्मत जुटानी होगी। तो वहाँ से बाहर निकलें और अपनी रोमांटिक संभावनाओं का पता लगाएं।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 12

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप इस समय किसी को डेट कर रहे हैं तो अपने रिश्ते में कुछ गंभीर बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। आप दोनों के बीच गलतफहमियां, बेवजह के झगड़े, वाद-विवाद और छोटे-मोटे मतभेद उभर सकते हैं, इसलिए कोशिश करें कि आप अपना संतुलन बनाए रखें और ऐसा कुछ भी न करें जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े।

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 11

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि चीजें हाल ही में बहुत सुस्त हो गई हैं, और यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि आप लोग इसे जारी रखने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि यह इस बात का संकेत हो कि आप दोनों को कुछ नया करने की जरूरत है, जैसे वेकेशन या सरप्राइज डिनर। कुछ ऐसा जो आपकी खुशियों को वापस लाता है

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 4

संकष्टी चतुर्थी के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए लौंग और कलावा से जुड़ा करें ये उपाय, दूर होंगे सभी दुख, चमकेगी किस्मत

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप दोनों हाल ही में एक-दूसरे से मिले हैं और यह आपको परेशान कर रहा है, तो यह आराम करने का समय है क्योंकि आज से आप वातावरण में थोड़े बदलाव का अनुभव करेंगे। तनाव कम होने लगेगा और आप सभी तनावों से मुक्त महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह अहसास हो सकता है कि आप इस रिश्ते में अकेले हैं। हो सकता है कि आपका साथी पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा हो। नकारात्मक विचार आ-जा सकते हैं लेकिन आपको खुद पर और अपने साथी पर भरोसा रखना होगा।

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 5

जानिए संकष्टी चतुर्थी व्रत का महत्व, इस शुभ मुहूर्त में पूजा करने से विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सभी संकट

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ आपसी महत्व के मामलों पर चर्चा करने के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं है। आज उनका मूड खराब हो सकता है। इसलिए उन्हें तनाव देने के बजाय उन्हें खुश करने के लिए कुछ करने की कोशिश करें। अपने पसंदीदा रेस्तरां में रात के खाने के लिए बाहर जाने के बारे में सोचे।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल बिगड़ सकता है। अगर यह पहली बार नहीं है कि आपने ऐसा कुछ महसूस किया है, तो कोशिश करें और उनके साथ इस बारे में बात करें। इस दिन का उपयोग अपने रिश्ते को सुधारने के लिए करें।

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि ईर्ष्या जीवन को बर्बाद कर सकती है और इससे पहले कि यह आपके और आपके साथी के बीच मतभेद पैदा करे, आपको उस विचार को अपने दिमाग से निकाल देना चाहिए। अपने साथी के साथ खुलकर बात करे और ईमानदार रहें।

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि विवाहित जोड़ों के लिए यह एक शानदार दिन है क्योंकि वे अतीत को पीछे छोड़ने में सक्षम होंगे और अंत में जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें ठीक किया जाएगा। सिंगल लोगों को भी अपनी डेटिंग संभावनाओं को एक्सप्लोर करने का मौका मिल सकता है।   

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

मां लक्ष्मी का सदा बना रहेगा आशीर्वाद बस घर की बालकनी को करना होगा इन चीज़ों से गुलज़ार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement