Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 October 2023: आज इन राशि के जातकों की लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, पार्टनर के साथ बीतेगी खूबसूरत शाम

Love Horoscope 12 October 2023: आज का दिन (12 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 12, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 12 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 12 October 2023

Love Horoscope 12 October 2023: आज का दिन (12 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आप अपने खास रिश्ते को अभी रहस्यमय रखना चाहते हैं और दुनिया की नज़रों से बचकर इन पलों का मज़ा लेना चाहते हैं। एक दूसरे से सब कुछ शेयर करें ताकि आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ जाए और जीवन में किसी तरह की खटास न आये। लीजिये, आ गया है एक आवेशपूर्ण दिन केवल आपके लिए। अपनी नयी चाहत का इजहार करने के लिए आज का दिन अच्छा है बस इसका तरीका कुछ अलग और नया होना चाहिए। आज आप अपने खास दोस्त को किसी डेट पर ले जा सकते है। पेट की इन तितलियों को ऐसे ही उड़ने दें, इन उत्कृष्ट क्षणों का मज़ा लें।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं और यही कारण हैं कि सफलता आपके पैर चूम रही हैं। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आपका अपने स्वीटू को और भी चाहने लगेंगे। प्यार की ज्वाला को भड़काने के लिए दिलबर से छेड़खानी करना न भूलें। अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकाल कर परिवार और निजी मामलों पर ध्यान दें जिन्हे आप लम्बे समय से नजरअंदाज करते आ रहे हैं। खुश हो जाएँ, क्योंकि कुछ बहुत ही रोचक और हॉट आपका इंतज़ार कर रहा हैं। आज आपकी रोमांटिक भावनाएं तीव्र हैं ऐसे में अपने महबूब के लिए कोई खास उपहार तो बनता हैं।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहाँ आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। लवलाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिता कर आप बेहतर महसूस करेंगे। थोड़ी से प्रयास करने से आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं। आपकी नम्रता आपकी खासियत है और आपकी इस खासियत की वजह से हर कोई आपके नजदीक आना चाहेगा। आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है और इसमें कई ऐसे पल आएंगे जो आपको उत्साहित कर देंगे। ध्यान रहे, आने वाले कुछ दिनों तक अपने रोमांटिक जीवन से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचे।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

माता पिता या घर पर आया कोई संकट आपके धार्मिक झुकाव को और भी बढ़ा देगा। ऐसे में आपका प्रियतम आपको आराम प्रदान करेगा। अपने शोने से प्यार का इजहार करने के लिए उसे किस, आलिंगन, फूल, चॉकलेट या किसी खास उपहार के साथ साथ अपना समय भी दें। आज आपकी लालसा अपने प्रियतम के साथ समय बिताने और उन पर पैसे खर्च करने की हो सकती है। किसी खास के लिए उपहार खरीदना उसे आनंदित महसूस करा सकता है। उसकी प्रशंसा करें और अपनी जीवन में उसके महत्व के बारे में उसे बताएं। यह छोटी छोटी बातें आपकी जिंदगी को रंगीन कर देंगी।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

यह दिन गड़बड़ी भरा है जहां परिवार में किसी सदस्य की लाइलाज बीमारी के कारण आप असहाय महसूस करेंगे। ऐसे में पार्टनर के साथ बिताया समय आपको राहत पहुंचाएगा। इन अलौकिक पलों से आपकी चाहत को नया मोड़ और साथ ही जीवन में आगे बढ़ने की ताकत मिलेगी। आज नयी मोहब्बत के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि आपके सितारे जीवन में क्यूपिड बन कर आ रहे हैं। आपके रोमांस की गाडी रफ़्तार पकड़ने वाली है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे। याद रखें कि प्यार को लम्बे समय तक ताज़ा बनाये रखने के लिए दोनों तरफ से प्रयास करना आवश्यक है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन परिवार के साथ बिताएं। आपके साथी को आपसे कोई नाराज़गी हो सकती है लेकिन चिंता ना करें। कठिनाइयों को दूर करने के लिए कोई सलाहकार या भतीजी/भतीजा आपके काम आ सकते हैं। प्रतीक्षा करें कुछ दिन में प्यारे-प्यारे पल भी आपको भरपूर मिलेंगे। आप हमेशा दूसरे से अलग सोचते और करते है यही कारण है कि सब आपकी तारीफ करते है। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लें ताकि आपका आने वाला समय रोशन हो। कुछ ऐसा करें जिससे आपका पार्टनर आपको और भी अधिक चाहने लगे। सितारों की छांव में एक रोमांटिक सैर के बारे में आपका क्या विचार है।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

अपने जानू के साथ समय बिता कर नई शुरुआत करें, इससे आपका सम्बन्ध मजबूत होगा। क़ानूनी मामले या मुकदमेबाजी आपको प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकते हैं। रोजाना के परिश्रम भरे दिन से ब्रेक ले कर पालतू जानवरों या बच्चों के साथ समय बिताएं। आज का दिन केवल आपका है, जिसका आप अपनी शर्तों पर आनंद ले सकते हैं। संतोष और आराम आपकी आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपकी चाहत को आज आपके ध्यान की ज़रूरत हैं इसलिए उसे अपना कीमती समय देना न भूलें। "साथी की ज़रूरतों को कैसे पूरा करें" इसके बारे में सोचें और उन्हें नजरअंदाज न करते हुए पूरा करें।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

अचानक टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है लेकिन निराश न हों। जल्द ही आप किसी ऐसे से मिलेंगे जो हर सपने को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। अपने अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रखें और अपने शोना के लिए आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीज़ें जीवन में नया खुमार ले आएँगी। आज लोगों से मिलते समय थोड़ा ध्यान रखें क्योंकि कोई खास आपको ठेस पहुंचा सकता है। किसी से बातचीत आपके दिल में प्यार के अहसास को जगा सकती है। अपने सोलमेट के प्रति रवैये को सही रखें इससे संबंध गहरा होता है। याद रखें रिश्तों में समझौता ज़रूरी है लेकिन एक दूसरे के प्रति भरोसा व सम्मान बेहद महत्वपूर्ण है।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

आज आप अपने मन या दिमाग के बीच दुविधा में हैं। अगर प्रेम सम्बन्ध में कोई गलती हुई है तो याद रखें कि समय हमेशा के जैसा नहीं रहता इसलिए एक दूसरे को माफ़ करना रिश्ते को मजबूत करता है। अपने साथी से मिलने की लालसा आज आपको उसके लिए कुछ खास करने के लिए प्रेरित करेगी। आपका प्रेमी आपसे केवल आपका ध्यान और समय चाहता है इसलिए एक गुलाब का एक फूल भी आपके प्यार को प्रभावित कर सकता है। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। धन संबंधित समस्याएं भी आपकी राह में आ सकती है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

किसी सह कार्यकर्ता की तरफ से आज आपको कोई प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात को ध्यान से सुनें और उसके बाद ही निर्णय लें। याद रखें, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक ही झटके में टूट सकता है। अपने शौकों जैसे नृत्य, संगीत या कला के लिए यह समय उचित है। आपकी जिंदगी आज एक नया मोड़ लेगी। आप अपनी योजनाओं को दूसरे को बताएं और इससे आप मूल्यवान सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं। प्यार एक चुनौती हो सकता है लेकिन समय के साथ साथ आपके बीच की डोर और मजबूत होगी। अपने संबंध को लेकर एक-दूसरे को समझें व सख्त नियम ना बनाएं।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

अपनी मीठी मीठी बातों से आप अपने जानू का दिल जीत लेंगे। पिता या शिक्षकों पर आये संकट से आपकी यात्रा की योजना में विलंब होगा। अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकाल कर कहीं घूमने निकल जाएँ और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं। खास लोगों के साथ रहना और कार्यस्थल में विजय पाना आपका सपना है। चिंता न करें, आप ईमानदार और दृढ़ हैं। आज आप जो भी सोचेंगे वो पूरा होगा। यही नहीं आपके खास लोग भी आपका साथ देंगे और आपका मार्गदर्शन भी करेंगे। अपने जीवन का यह दौर आपको कुछ टचिंग अनुभव प्रदान करने वाला है इसलिए तैयार रहें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

इस समय आप अपने रूप रंग में बदलाव को लेकर बेहद उत्साहित हैं, इसके साथ ही फोन कॉल्स और यात्राएं आपको अधिक व्यस्त रखेंगी। जीवन की हर ख़ुशी का आप खुले हाथों से स्वागत कर रहे हैं। अहंकार को त्याग कर हर फैसला लें, सब कुछ आपके पक्ष में होगा। आज आपका सारा काम अच्छे से बनेगा और अब समय आ गया है पार्टी का। इन पलों का सौंदर्य आपको दूसरों की सेवा करने या खुद को पहचानने के लिए प्रेरित करेगा। आपका जीवनसाथी आपका मददगार है और वो आपकी हर संभव सहायता करेगा। जैसे भी हो उसे हर तरह से खास महसूस कराएं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mata Vaishno Devi Mandir: चाहे कुछ भी हो जाए, वैष्णो माता के दर्शन से पहले हर हाल में अर्द्धकुंवारी मंदिर में टेकें मत्था, जानिए ऐसा क्यों है जरूरी

12 October 2023 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

October 2023 Grah Gochar: सूर्य समेत अक्टूबर में इन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, जानिए किन राशियों को रहना होगा सावधान और किन्हें मिलेगा लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement