Friday, May 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 October 2023: इन राशि वालों के लिए दिल की बात कहने का सुनहरा समय, जानें क्या है आपके लव राशिफल में

Love Horoscope 14 October 2023: आज का दिन (14 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Pallavi Kumari Published on: October 14, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 14 October- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope 14 October

Love Horoscope 14 October 2023: आज का दिन (14 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज किसी शुभचिंतक या मित्र के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नेटवर्किंग के जरिए आप अपने दूर बैठे पार्टनर को अपने दिल के करीब लाएंगे और कुछ गुदगुदाने वाले और सुनहरे पल साझा करेंगे। कोई भी हानि या क्षति आपके जीवन को दुख से भर सकती है, इसलिए अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करें।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्यार और स्नेह को अपनी सूची में पहले स्थान पर रखने वाले हैं, लेकिन इससे आपके काम में देरी जरूर हो सकती है। अपनी अतिरिक्त देखभाल और प्यार से आप साबित करेंगे कि आप एक अच्छे साथी हैं। आपका हर सपना पूरा होगा, बस पहल करने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 4

Navratri 2023: साल में कितनी बार नवरात्रि मनाई जाती है? जानें कौनसा नवरात्र होता है सबसे महत्वपूर्ण

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में कलात्मकता इस समय आपके सुस्त रोमांटिक जीवन को नए लक्ष्य देगी। आप अपने अनोखे आकर्षण और मधुर आवाज से किसी का भी दिल जीत लेंगे। प्यार के इन पलों में आपको ऐसा लगेगा मानो कोई आपके कानों में सितार बजा रहा हो। अपने प्यारे पार्टनर को ऐसा सरप्राइज दें, जिसे वह जिंदगी भर याद रखेगा।
भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज उस खास इंसान के लिए समय निकालें जो आपके दिल के सबसे करीब है, इससे न सिर्फ रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकियां भी बढ़ेंगी। सम्मान एक ऐसा साधन है जिससे दुश्मन भी खास दोस्त बन जाते हैं। लोग आपके आकर्षण से बच नहीं पाएंगे और कोई नया खास रिश्ता बनने की संभावना है जो जीवन भर चलेगा।
भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 12

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि किसी दुर्घटना या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें। आज आप अपने परिवार और खास लोगों से जुड़ाव महसूस करेंगे। अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आज खुद को खुश करने के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें।
भाग्यशाली रंग : ग्रे 
भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए कुछ खास करें। आपकी स्पष्ट दृष्टि, कड़ी मेहनत और ऊर्जा के साथ मिलकर आपकी परिस्थितियों को बदलने में सक्षम है। रोमांटिक रिश्तों में नए उत्साह और अवसरों का योग है। प्यार में पार्टनर की भावनाओं को समझना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 6

Shani Nakshatra Parivartan: 15 अक्टूबर को शनि की बदल रही चाल, अपने शत्रु मंगल के घर में कर रहे प्रवेश, इन राशियों पर गिर सकती है गाज

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके जीवन में यात्रा का योग बन रहा है, जिसका संबंध धर्म से भी हो सकता है। अपने जीवनसाथी की ओर से किसी आश्चर्य या विशेष अवसर के लिए तैयार रहें। उन लोगों के साथ समय बिताएँ जो आपके लिए मायने रखते हैं, बस माँ या पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि नया माहौल आपका परिचय नए दोस्तों से कराएगा और संभव है कि आपके जीवन में किसी खास का आगमन हो। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे होंगे और आपके लिए नए होंगे। ऐसे प्रयास करने से कुछ ही दिनों में आपका रिश्ता नई ऊंचाइयों को छू लेगा।
भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 5

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय अपने दोस्तों और रिश्तेदारों पर ध्यान देने का है। आप बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि आपको साथी के रूप में कोहिनूर हीरा मिला है। आपको और आपके दोस्तों को एक-दूसरे की मदद की ज़रूरत है। कुछ यादगार और रंगीन पलों के लिए तैयार हो जाइए।
भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 2

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए महंगे तोहफे नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज मीठी मुस्कान के साथ आपका स्वागत है। आपका जीवनसाथी आपकी ताकत और आत्मविश्वास का स्तंभ है, इसलिए उसे नज़रअंदाज़ न करें।
भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 14

कुम्भ:

गणेशजी कहते हैं कि लंबी बातचीत, हाथ पकड़कर चलना और मीठी बातें आपके साथी के साथ आपके बंधन को मजबूत करेंगी। यह सच है कि पैसे से प्यार नहीं खरीदा जा सकता, लेकिन पैसा जीवन में खुशियां जरूर ला सकता है। आपका जीवन खुशहाल रहे और इसे बेहतरीन बनाने के लिए अपने साथी के साथ हर बात साझा करें।
भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 11

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि किसी रिश्ते के अचानक टूटने या अलग होने से यह समय चिंताजनक हो सकता है। आपकी सफलता का असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा और इससे आपका जीवन खुशहाल और उत्साहित रहेगा। आपके पास जो है उसके साथ खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें बल्कि विनम्र रहें और एक-दूसरे को समझें।
भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement