Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 September 2023: प्यार करने वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना लव राशिफल

Aaj Ka Love Horoscope 16 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 16 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं। जानिए मेष से मीन राशि वालों का लव राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Pallavi Kumari Published on: September 16, 2023 6:56 IST
love_rashifal- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL love_rashifal

Love Horoscope 16 September 2023: आज का दिन (16 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं  जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

पिता या पिता के समान कोई व्यक्ति जीवन के हर मोड़ पर आपकी मदद करेगा इसलिए उनका हमेशा ध्यान रखें। एक लम्बी दूरी की यात्रा आपके दिल के तारों को किसी खास के साथ जोड़ सकती है। पूरे जोश और उत्साह से अपने जीवन के इन क्षणों का स्वागत करें। आज आपकी इच्छा दूसरों की सेवा करने की है। प्रेमी के साथ आप बेहद रोमांटिक और उत्साही पलों को महसूस करेंगे। धन से जुड़े मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। धन जीवन की ज़रूरत है लेकिन अगर आप दोनों मिल कर प्रयास करेंगे तो आपकी हर इच्छा पूरी होगी और साथी ही आपकी चाहत का पेड़ भी फलेगा फूलेगा।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

कोई रिश्ता अगर इस समय काम नहीं कर रहा है तो वो लाइलाज बीमारी की तरह है। ऐसे में इस रिश्ते से छुटकारा पाना ही अच्छा विकल्प है। आपका व्यक्तित्व और मानसिक शक्तियां आपके प्लस पॉइंट हैं। अचानक कोई दुःख या झटका आपको विचलित कर सकता है। आपका जीवन रोमांस से लबालब है और आज अपने प्यार का इजहार करने के लिए उपयुक्त दिन है। पेशेवर मामलों को छोड़कर भावुकता आपके लिए प्रथम पायदान पर होगी। आप अब सिर्फ अपने पार्टनर की इच्छाओं के बारे में जानना चाहते है इससे आप दोनों कामुक और आध्यात्मिक रूप से एक दूसरे के करीब आ जायेंगे ।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

अगर आप कोई नया रिश्ता चाहते हैं तो यह समय आपके लिए चमत्कारों भरा है क्योंकि आपके सितारों के अनुसार जल्द ही आपके विवाह की संभावना है। अपने जो भी भविष्य के सपने देखें हैं, वह ज़रूर सच होंगे। पारिवारिक सघर्ष या क़ानूनी मुद्दे अभी कष्टदायक हो सकते हैं। अपने आंतरिक संघर्षों का समाधान करने का समय आ गया हैं, इसके लिए आपको जीवन के मुख्य मुद्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत हैं। अपने खास दोस्त की कुछ बातें आज आपको विचलित कर सकती हैं,सब्र रखें। सब कुछ भूल कर बस अपने भविष्य के बारे में सोचें, आप दोनों का आने वाले समय जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय साबित होगा।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

उदास या अकेलापन महसूस कर रहे हैं तो उस व्यक्ति से बात करें जो आपके जीवन में सबसे अधिक महत्वपूर्ण है, उसकी चुलबुली बातें आपको सबकुछ भुला देंगी। अच्छे प्रदर्शन के लिए लगातार प्रयास और मेहनत करना ज़ारी रखें। अपने साथी की छोटी समस्या को हल करना आपके लिए चुटकी बजाने जितना आसान है। आप अपने शोना के साथ जुड़े इस मुद्दे का समाधान करने वाले हैं। इम्प्रैशन अच्छा पड़ेगा।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

आप आज डिवाइन लव को महसूस कर सकते हैं। रिश्तों में डिप्लोमेट होना बेहद ज़रूरी है। नए अनुभवों के लिए कुछ अलग करने से पीछे न हटें। अपने कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और रोमांस के स्वप्न लोक में खो जाएँ। अचानक कोई अलगाव भी आपको प्रभावित कर सकता है जीवन की परेशानियों से निपटने के लिए आप स्वयं को नहीं बदलेंगे बल्कि आप इन समस्याओं का डट कर सामना करेंगे। आज अपने जानू के साथ नोकझोंक होने की भी संभावना है किंतु आपकी प्यारी बातें उनका दिल भी जीत लेंगी। इश्क़ का मतलब किसी का हमेशा पास रहना नहीं होता बल्कि हर समय साथ देना होता है।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

इस समय घरेलु मामले जैसे घर की मरम्मत या नवीकरण में आपका अधिकतर समय बीतेगा। अपनी चाहत को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करें, जैसे लॉन्ग ड्राइव पर जाना या अपने साथी के पसंद का खाना बनाना। बस जीवन का मज़ा लेने के लिए जुए और गलत आदतों से दूर रहें। आपका आत्मविश्वास आपके जीवन को आश्चर्यचकित कर देगा। आज आप अपने साथी के साथ मिलकर नए प्रयोगों और खोज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे और आपके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा भी प्राप्त हो सकती है। ध्यान रखें कि अगर आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे तो आपके दोस्त, परिवार या अन्य लोग आपके प्रेम भरे जीवन को हानि पहुंचा सकते है।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

अपने प्रियतम से बढ़ती नजदीकियों के कारण आपको ऐसा लग रहा है जैसे आप स्वर्ग में हैं। बेहतरीन रोमांटिक जीवन के लिए एक दूसरे से अपने विचारों को शेयर करें। नृत्य, संगीत या संचार से भी भावनाओं को व्यक्त किया जा सकता है। छोटी यात्राओं की संभावना है। आज का दिन आप के लिए अच्छा है क्योंकि आज आप जीवन से पूरी तरह से संतुष्ट महसूस करेंगे। अब आप ज़िन्दगी में बड़ी योजनाएं बनाने और रिस्क लेने के बारे में सोचेंगे, यही नहीं आप लवलाइफ के लिए भी कुछ बड़ा विचार करेंगे। याद रखें, रिश्ता वही सफल है, जिसमे दोनों के बीच में स्पष्ट और सच्ची बातचीत हो।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

आपके विरोधी चाहे कुछ भी कर लें लेकिन आपके उत्साह को कम नहीं कर सकते। आपका परिवार आपके साथ है और प्रेम जीवन भी समृद्ध है। साथ में किया सफर आपके प्रेम की आग को और अधिक भड़का सकता है इससे आप एक दूसरे से दूर रहने के बारे में कभी नहीं सोचेंगे। आज आपके लिए आपका सामाजिक और निजी जीवन पहले नंबर पर हैं। आप अपने अतीत को भुला कर आगे बढ़ना चाहते हैं, इसके लिए आप पुराने दोस्तों के साथ सुलह करें और उनके साथ समय बिताएं।आपकी एक तीव्र इच्छा अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करना है और इसके लिए आप कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते।'

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

एक नया रिश्ता आपके दरवाज़े पर दस्तक दे रहा है लेकिन आप इसे लेकर असमंजस में हैं। अधिक सोचना छोड़कर खुले दिल से इसका स्वागत करें। खुशियों भरे इस दिन रात को ऐसे ही व्यर्थ न जाने दें। साथी के परिवार की परेशानियों में शामिल होकर उन्हें हल करें। आज जहाँ भी जायेंगे, सफलता आपके साथ होगी। आपका पार्टनर आपसे बहुत उम्मीदें रखता है और आप भी इन्हे पूरा करने में पूरी जान लगा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके रिश्ते को रंगीन करने में जादू जैसा काम कर सकता है। अगर रिश्ता नया है तो उसे अतिरिक्त समय दें।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

आज आपके हर ड्रीम के पूरा होने का समय आ चुका है जहाँ आपको खूबसूरत पल और यौनसुख प्राप्त होगा। यह वक्त गंभीर होकर अपने रोमांटिक जीवन के बारे में सोचने और उसपर अमल करने का है। हाल ही में हुआ घाटा आपको सोच समझ कर धन व्यय की सीख दे रहा है। आज कुछ रोचक और शिष्ट लोगों का आपके जीवन में आगमन हो सकता है जो प्रभावित करेंगे। अपने सोलमेट का खास ख्याल रखें क्योंकि उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। अपने रोमांटिक जीवन को महकाने के लिए अभी कुछ खास प्रयास कर के अपने प्रिय को खुश करें।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

आपका लक पूरी तरह से आपके साथ है इसलिए आज के दिन को पूरा एन्जॉय करें। किसी खास की तलाश है तो कॉलेज के समूह में कोई आपका इंतज़ार कर रहा है। रिश्ता अगर पुराना है तो इसकी खुशबु को बरकरार रखने के लिए कोशिश करते रहें। आप दोनों के बीच की समझदारी के कारण आपका प्यार भरा जीवन संगीतमय है। एक विजेता की तरह सोचे और सफलता की राह की तरफ बढ़ें बस तय कर लें कि आपकी मंजिल क्या हैं और कैसे वहां पहुँच सकते है। प्रेम और रोमांस के लिए सितारे आपके पक्ष में हैं इसलिए इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

बच्चों के लिए अभी संकट का समय है जो स्वास्थ्य या निजी जीवन से भी संबंधित हो सकता है। रोमांस में समस्याएं आएंगी। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो अपने प्रियतम को अपने दिल की बात बताने का समय दें और उसे ध्यान से सुनें। आज आप किसी खास के लिए प्रेम भरी भावनाओं का अनुभव कर सकते है। आप दोनों अपने जीवन के हर अनुभव को शेयर करें और इससे आपका रिश्ता और भी निखरेगा। अपने दिल के करीबी के लिए कुछ भावुक भी महसूस कर सकते है। अपने रिश्तों को सोच समझ कर चुने और जिन्हे चुने उन रिश्तों को जीवन भर निभाएं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement