Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 October 2023: आज कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? यहां जानें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 21 October 2023: आज का दिन (21 अक्टूबर 2023) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं फेमस एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: October 22, 2023 8:16 IST
Love Horoscope 21 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 21 October 2023

Love Horoscope 21 October 2023 : आज का दिन (21 अक्टूबर 2023) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से।।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ रोमांटिक पलों का आनंद लेने का सपना देख रहे थे, तो आज इसके लिए सही दिन है। अपने घर के अंदर या प्रकृति के निकट कहीं एकत्र होकर इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश, सुगंधित पदार्थ आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ा देंगे। आगे बढ़ो । आज का दिन बढ़िया रहेगा। 

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्यार का सफर शुरू करने के लिए तैयार हैं। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आप अपनी शारीरिक भाषा के माध्यम से उसमें जान फूंक देंगे। यदि आप अकेले हैं, तो आप संभावित साथी ढूंढने के लिए मेलजोल बढ़ाने की अच्छी स्थिति में हैं। आपके प्रयासों की सराहना होगी और आपके प्रेम जीवन में सकारात्मक मोड़ आएगा।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि परस्पर विरोधी ग्रहों के कारण आज आप विपरीत दिशा में जा सकते हैं। आप निर्णायक निर्णय लेना चाहते हैं, लेकिन आप बहुत सतर्क हैं और किसी भी प्रकार का असंतुलन नहीं चाहते हैं। ये परस्पर विरोधी प्रभाव आपके प्रेम जीवन को काफी दिलचस्प बना देंगे। यह सब आपको अपने पार्टनर या अपने रिश्ते के बारे में एक सीख देगा, जो भविष्य की योजना बनाने में मददगार होगा।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम संबंधों में हमेशा मधुर, सौम्य और खुश रहे हैं और यही कारण है कि अतीत में आपकी यात्रा बहुत अच्छी रही है। हालाँकि आज आपको एहसास होगा कि आपके प्रेम संबंधों में जो कुछ भी हो रहा है वह वाक़ई गंभीर है। यह स्थिति काफी भयावह लग सकती है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि यह कदम उठाने से आपका जीवन समृद्ध होगा। आपको संतुष्टि तभी मिलेगी जब आप इसे सतही तौर पर आंकने की बजाय इसमें पूरी तरह डूब जाएंगे।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि माहौल मस्ती का है. आपकी मुलाकात किसी बेहद आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। आप उनके साथ यादगार समय बिताएंगे। सितारे आपके पक्ष में हैं, यह व्यक्ति आपके बहुत करीब आ सकता है। अभी के लिए अपने काम से संबंधित सभी चिंताओं को एक तरफ छोड़ दें और इस विशेष व्यक्ति के साथ अपने विशेष समय के हर पल का आनंद लें। आपको कई नई बातें भी पता चलेंगी।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रिय के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। वह तनावग्रस्त हो सकता है और इसका गुस्सा आप पर निकाल सकता है। अगर आप भी ऐसा व्यवहार करेंगे तो स्थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी. बल्कि उसकी समस्या को समझें और समझदारी से काम लें। वे आपके प्रति नरम भी रहेंगे और आपका एहसान भी मानेंगे. अभी नहीं तो बाद में जरूर करूंगा।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्यार का सफर शुरू करने के लिए तैयार हैं। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आप अपनी शारीरिक भाषा के माध्यम से उसमें जान फूंक देंगे। यदि आप अकेले हैं, तो आप संभावित साथी ढूंढने के लिए मेलजोल बढ़ाने की अच्छी स्थिति में हैं। आपके प्रयासों की सराहना होगी और आपके प्रेम जीवन में सकारात्मक मोड़ आएगा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. आप इसे अपने किसी करीबी पर निकाल सकते हैं। आपका साथी इस आवेग से परेशान और व्यथित हो सकता है। अपने साथी को समझाएं कि यह आवेग कुछ पिछली भावनाओं के कारण था जो अनसुलझी थीं। अपने कपड़ों के कुछ हिस्से में नीला रंग पहनें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें और यदि वे अनियंत्रित रहती हैं तो उनकी तीव्रता को कम करने का प्रयास करें।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने रिश्ते में एक नया आयाम मिलने वाला है। पिछले कुछ समय से आपके पार्टनर का व्यवहार काफी उलझन भरा रहा है लेकिन आज आपको इसका जवाब शायद मिल जाएगा। अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप इस जानकारी को कैसे लेते हैं? आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले गहराई से सोचने की सलाह दी जाती है। जो लोग सिंगल हैं उन्हें किसी भी नए आदमी के साथ रिश्ता शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए। आवश्यकता है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आप लंबे समय से किसी के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं लेकिन कुछ घटनाओं ने आपको यह महसूस कराया है कि आपने उनके चक्कर में बस अपना समय बर्बाद किया है, जिसे आप इतनी तवज्जो और प्यार दे रहे हैं वह इसके लायक नहीं है। उससे बेहतर किसी को ढूंढो. आपको एक ऐसे साथी की ज़रूरत है जो आपको भविष्य देखने में मदद कर सके और जिसका मानसिक स्तर भी ऊँचा हो।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप अपने साथी के साथ बैठें और उन सभी मुद्दों को सुलझाएं जो अब तक आप दोनों को परेशान कर रहे हैं। ये बातें आप दोनों की एक-दूसरे के प्रति भावनाओं और समर्पण के बारे में हो सकती हैं। यह छोटे-मोटे घरेलू मुद्दों के बारे में भी हो सकता है जिन्हें आप दोनों नज़रअंदाज कर रहे हैं। सच तो यह है कि अब आप दोनों को मिलकर ही कोई कदम उठाना होगा।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

गणेशजी कहते हैं कि आज संभावना है कि आपसे संपर्क नहीं हो पाएगा. नए या पुराने रिश्तों के लिहाज से आज का दिन अच्छा नहीं है। रिश्तों की बजाय आप खुद का विश्लेषण करने में लगे रहेंगे, ताकि लोगों को यह समझ आ सके कि आप नहीं चाहते कि कोई आपको परेशान करे। फिर भी आप किसी पुराने दोस्त से फोन पर बात कर सकते हैं या आपका कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है।

(लेखक के बारे में:  चिराग बेजान दारूवाला देश के जाने-माने Astrologer हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)


ये भी पढ़ें:

Aaj Ka Rashifal 21 October 2023: आज मां कालरात्रि की कृपा से इन राशि वालों की जिंदगी से दूर होगी नकारात्मकता, घर में बरसेगा सुख और समृद्धि

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement