Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 September 2023: प्लान करें डिनर डेट और सुनें अपने पार्टनर की बात, जानें आज का अपना लव राशिफल

Love Horoscope 30 September 2023: आज का दिन (30 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Pallavi Kumari Published on: September 30, 2023 10:04 IST
Love Horoscope 30 September 2023 - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope 30 September 2023

Love Horoscope 30 September 2023: आज का दिन (30 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप पैसे या आय को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आप अपने स्वरूप या व्यक्तित्व को बदलने पर भी विचार कर सकते हैं। आपके साथी या किसी ख़ास का साथ आपको ख़ास ख़ुशी देता है इसलिए उन्हें नज़रअंदाज़ न करें। आप अपने रोमांटिक रिश्ते में कुछ बदलाव महसूस करेंगे। आपका पार्टनर आपसे स्नेह चाहता है, इसलिए उसके साथ कॉफी पर जाएं या रोमांटिक डिनर प्लान करें।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने खूबसूरत रिश्ते को लेकर काफी उत्साहित हैं। प्रियतम से मीठी बातें हो सकती हैं, लेकिन याद रखें, इसके बाद आपके रिश्ते पूरे होंगे। थोड़ा अतिरिक्त प्रयास और आपके विचार वास्तविकता में बदलेंगे। अपने पार्टनर की बात ध्यान से सुनें और उन्हें समझें। अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास शख्स से आपकी नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप रोमांस के सपनों में खोए हुए हैं। इसमें आपकी गलती नहीं है क्योंकि प्यार होना एक ड्रग की तरह है, इसे कोई कंट्रोल नहीं कर सकता। अपने मन से डर को निकाल दें और इस समय का भरपूर आनंद उठाएं क्योंकि यह समय दोबारा नहीं आएगा। अकेलेपन या अलगाव के बजाय, आप पाएंगे कि आपका जीवन आपके प्रियजन की हंसी और मस्ती से जगमगा उठा है।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी आज़ादी का भरपूर आनंद लेने वाले हैं जो आपके प्रेम जीवन को एक नया अर्थ देगा। आप हमेशा उस दिशा में जाना पसंद करते हैं जहां आपका मन आपको ले जाए। आपकी प्रतिभा और रचनात्मकता आपको सबकी आंखों का तारा बनाती है। पैसों के नुकसान से बचने के लिए सोच-समझकर खर्च करें। अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए आज का दिन अच्छा है। शांत रहें और अपने दिल पर भरोसा रखें।

भाग्यशाली रंग : ग्रे 

भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय अपने आकर्षण से सबका दिल जीतने और नए रिश्ते बनाने का है। आपके सितारे बता रहे हैं कि आज बना रिश्ता अटूट रहेगा। डेली रूटीन से ब्रेक लेकर अपने पार्टनर को खुश करने के तरीकों के बारे में सोचें। अपनी दिनचर्या से हटकर कुछ करें। आज आप अपनी लव लाइफ में मसाला डालने और अपने पार्टनर को अपने प्यार का एहसास कराने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे।

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज सामूहिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी और समान विचारधारा वाले लोगों से चर्चा होने की संभावना है। आपका काम आपको संतुष्टि देगा जिससे आप प्रफुल्लित महसूस करेंगे। आप रिश्तों की अहमियत को बखूबी जानते हैं और उनमें छेड़खानी करने से प्यार और भी गहरा हो जाता है। अपने पार्टनर के साथ नरमी से पेश आएं और इस समय का आनंद उठाएं। अपने साथी को अवश्य बताएं कि वे आपके जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी भी आपके प्रयासों की सराहना करेगा और आपकी हर संभव मदद करेगा। खुशी और सफलता के लिए एक-दूसरे के प्रति निष्ठावान और प्रेरक होना महत्वपूर्ण है। अपने प्यार की लौ से आप रोमांस की आग जला सकते हैं, जो आपकी लव लाइफ को रंगीन बना देगा। खुद पर और अपनी मानसिक शक्तियों पर भरोसा रखें, आप जो चाहें हासिल कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर के साथ एक खास जुड़ाव महसूस करेंगे, जो आपके प्रेम जीवन में रंग भरेगा। आपका प्यार आपके जीवन का एक अहम हिस्सा है, इसलिए इसे नज़रअंदाज़ न करें। आपका व्यस्त कार्यक्रम आज आपको अपने साथी से दूर रखेगा, लेकिन आप कार्ड भेजकर या "आई लव यू" कहकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने कार्यक्षेत्र, पार्टी या किसी अन्य अवसर से प्यार के मौके मिल सकते हैं। अपने साथी को हमेशा अपने करीब रखने के लिए अपने शांत स्वभाव और आकर्षण का प्रयोग करें। कार्यस्थल पर बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से विवाद होने की संभावना है, इसलिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। प्रेम जीवन में आपको नए अवसर मिलने वाले हैं, इनका भरपूर लाभ उठाएं।

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा इसलिए इस सुनहरे मौके को हाथ से न जाने दें। पिता या पिता तुल्य के स्वास्थ्य के कारण आपको काम और रोमांटिक जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको कोई मनपसंद उपहार भी मिल सकता है। खुद को और अपने जीवनसाथी को खुश रखने की कोशिश करें। यह आपके लिए एक शानदार दिन है क्योंकि हर कोई आपके प्रयासों की सराहना करेगा।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का समय स्वयं का विश्लेषण करने का है, इससे आप अपने अस्तित्व के बारे में जान सकते हैं। आज आप अपनी लव लाइफ का लुत्फ उठा सकते हैं, बस अपने जज़्बात संतुलित रखें। आपका सोलमेट भी आपकी सादगी, प्यार और देखभाल की सराहना करेगा और उस पर गर्व महसूस करेगा। जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा की आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी। इसमें आपके पार्टनर के भाई-बहन भी आपका साथ दे सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवन से खुश और संतुष्ट हैं क्योंकि आपका प्रिय ही आपका सच्चा मित्र है जो आपसे हर बात साझा करता है। पिता या शिक्षक की हानि से आपका निजी जीवन प्रभावित होगा। अपने प्रेम जीवन में मिठास घोलने के लिए जोश की आग को अपने प्यार से ठंडा न होने दें। प्यार में छोटी सी शरारत प्यार को और भी गहरा बना देती है।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement