Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 31 October 2023: करवा चौथ के एक दिन पहले टूटेगा इन 3 राशियों का दिल, जानें क्या है आपका लव राशिफल

Love Horoscope 31 October 2023: आज का दिन (31 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kummar Thakkar Edited By : Poonam Yadav Published on: October 31, 2023 6:28 IST
Love Horoscope 31 October 2023 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 31 October 2023

Love Horoscope 31 October 2023: आज का दिन (31 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेश राशि - MESH LOVE RASHIFAL

यह समय है अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने और मनोरंजन का। आपकी सकारात्मकता और रचनात्मकता के लोग कायल हैं और जल्द ही आपको कोई ऐसा मिलने वाला है जो आपके जीवन का महत्वपूर्ण भाग बन जायेगा। रोमांस के सपने आपको दिव्य लोक में ले जायेंगे। जीवन की परेशानियों से निपटने के लिए आप स्वयं को नहीं बदलेंगे बल्कि आप इन समस्याओं का डट कर सामना करेंगे। आज अपने जानू के साथ नोकझोंक होने की भी संभावना है किंतु आपकी प्यारी बातें उनका दिल भी जीत लेंगी। इश्क़ का मतलब किसी का हमेशा पास रहना नहीं होता बल्कि हर समय साथ देना होता है।

वृष लव राशिफल - VRISHABH LOVE RASHIFAL

आपके रोमांस की शुरुआत है और अभी आपके मन में केवल एक ही नाम है और वो है अपने प्रियतम का। रिश्तों और निवास स्थान पर आप शांति महसूस कर रहे हैं। साथी के साथ वाक, चैट, छोटी छोटी शरारतें या चुलबुली बातों से जीवन में मिठास आएगी। आपका आत्मविश्वास आपके जीवन को आश्चर्यचकित कर देगा। आज आप अपने साथी के साथ मिलकर नए प्रयोगों और खोज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे और आपके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा भी प्राप्त हो सकती है। ध्यान रखें कि अगर आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे तो आपके दोस्त, परिवार या अन्य लोग आपके प्रेम भरे जीवन को हानि पहुंचा सकते है।

मिथुन लव राशिफल MITHUN LOVE RASHIFAL

भाई बहन या चचेरे भाई के साथ यह दिन मस्ती भरा बीतेगा। अपने शौक़ को पूरा करने के लिए समय निकालें और मिलने वाले अवसरों का सही उपयोग करें। प्रियतम से किये वादों को पूरा करने का समय आ चुका है क्योंकि अधूरे वादे अधूरे रिश्ते के समान हैं। आज का दिन आप के लिए अच्छा है क्योंकि आज आप जीवन से पूरी तरह से संतुष्ट महसूस करेंगे। अब आप ज़िन्दगी में बड़ी योजनाएं बनाने और रिस्क लेने के बारे में सोचेंगे, यही नहीं आप लवलाइफ के लिए भी कुछ बड़ा विचार करेंगे। याद रखें, रिश्ता वही सफल है, जिसमे दोनों के बीच में स्पष्ट और सच्ची बातचीत हो।

कर्क लव राशिफल - KARKA LOVE RASHIFAL

भाई बहन से संबधित परेशानियां आपको चिंतित करेंगी। हो सकता है कि आपका बनाया कोई प्रोग्राम रद्द हो जाये या यात्रा में विलंब हो जाये जिससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। जिस वजह से आपका दिल टूट सकता है. किसी खास से बातचीत से आपके दिल में लडडू फूटेंगे और कुछ रोमांटिक पल मिलने की भी संभावना है। आज आपके लिए आपका सामाजिक और निजी जीवन पहले नंबर पर हैं। आप अपने अतीत को भुला कर आगे बढ़ना चाहते हैं, इसके लिए आप पुराने दोस्तों के साथ सुलह करें और उनके साथ समय बिताएं।आपकी एक तीव्र इच्छा अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करना है और इसके लिए आप कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते।

सिंह लव राशिफल - SIMHA LOVE RASHIFAL

अपने व्यक्तित्व और बनावट में बदलाव कर के आप उसका दिल जीत सकते हैं जिसके लिए आप पागल हैं। साथी के परिवार की तरफ से कुछ परेशानियां आ सकती हैं किन्तु आप अपनी समझदारी से सबकुछ सही कर देंगे। साथ में घूमना, शॉपिंग करना आपके रिश्ते में नयी जान डाल सकता है। आज जहाँ भी जायेंगे, सफलता आपके साथ होगी। आपका पार्टनर आपसे बहुत उम्मीदें रखता है और आप भी इन्हे पूरा करने में पूरी जान लगा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके रिश्ते को रंगीन करने में जादू जैसा काम कर सकता है। अगर रिश्ता नया है तो उसे अतिरिक्त समय दें।

कन्या लव राशिफल - KANYA LOVE RASHIFAL

इस समय आप तन्हाई और अकेलेपन का सामना कर रहे हैं। ऐसे में अपने दादा या नाना के साथ समय बिताएं। याद रखें यौन सुख पाने के लिए आपके लिए यह जानना आवश्यक है कि आपका प्रियतम की आपके बारे में क्या राय है। इसके बाद आपका रिश्ता मीठा और स्पाइसी हो जायेगा। आज कुछ रोचक और शिष्ट लोगों का आपके जीवन में आगमन हो सकता है जो प्रभावित करेंगे। अपने सोलमेट का खास ख्याल रखें क्योंकि उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। अपने रोमांटिक जीवन को महकाने के लिए अभी कुछ खास प्रयास कर के अपने प्रिय को खुश करें।

तुला लव राशिफल - TULA LOVE RASHIFAL

अपने करिश्मे से आप किसी को भी लुभाने की ताकत रखते हैं। भाग्य आपके साथ है और सफलता की और इशारा कर रहा है। दोस्त या अन्य रिश्तेदार आपको पूरा सहयोग देंगे। याद रखें, रिश्ते में छेड़खानी रिश्ते के आकर्षण को दुगना कर देती है और चाहत को बढ़ाती है। आप दोनों के बीच की समझदारी के कारण आपका प्यार भरा जीवन संगीतमय है। एक विजेता की तरह सोचे और सफलता की राह की तरफ बढ़ें बस तय कर लें कि आपकी मंजिल क्या हैं और कैसे वहां पहुँच सकते है। प्रेम और रोमांस के लिए सितारे आपके पक्ष में हैं इसलिए इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें।

वृश्चिक लव राशिफल - VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

इश्क़, मोहब्बत के लिए आज का दिन बेहतरीन नहीं है। कुछ नया करें ताकि माहौल रोमांटिक हो सके। प्रेम संबंधों में नयी शुरुआत की संभावना है, अगर सिंगल हैं तो जल्द की कोई नया रिश्ता आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। भाई/बहन या पड़ोसियों की समस्याएं आपको चिंतित करेंगी। आज आप किसी खास के लिए प्रेम भरी भावनाओं का अनुभव कर सकते है। आप दोनों अपने जीवन के हर अनुभव को शेयर करें और इससे आपका रिश्ता और भी निखरेगा। अपने दिल के करीबी के लिए कुछ भावुक भी महसूस कर सकते है। अपने रिश्तों को सोच समझ कर चुने और जिन्हे चुने उन रिश्तों को जीवन भर निभाएं।

धनु लव राशिफल- DHANU LOVE RASHIFAL

पिता या पिता जैसा कोई आज आपका मार्गदर्शन करेंगे जिससे आप अपनी मंजिल पा सकते हैं। अपने शोना के लिए आपके मन में जो प्यार भरा है वो आप व्यक्त करेंगे। यह लम्हें आपके लिए अनमोल है, इन्हे संभाल कर रखें। व्यापार में हानि और सामन की चोरी को लेकर सतर्क रहें। आज आपकी इच्छा दूसरों की सेवा करने की है। प्रेमी के साथ आप बेहद रोमांटिक और उत्साही पलों को महसूस करेंगे। धन से जुड़े मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। धन जीवन की ज़रूरत है लेकिन अगर आप दोनों मिल कर प्रयास करेंगे तो आपकी हर इच्छा पूरी होगी और साथी ही आपकी चाहत का पेड़ भी फलेगा फूलेगा।

मकर लव राशिफल- MAKARA LOVE RASHIFAL

इस समय परिवार और स्वयं के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें क्योंकि किसी लाइलाज बीमारी के कारण अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। लव, प्यार और मुहब्बत के लिए समय उज्वल है जहाँ आपको यौन सुख की कमी महसूस नहीं होगी तो तैयार रहें इन खट्टे मीठे अनुभवों के लिए । आपका जीवन रोमांस से लबालब है और आज अपने प्यार का इजहार करने के लिए उपयुक्त दिन है। पेशेवर मामलों को छोड़कर भावुकता आपके लिए प्रथम पायदान पर होगी। आप अब सिर्फ अपने पार्टनर की इच्छाओं के बारे में जानना चाहते है इससे आप दोनों कामुक और आध्यात्मिक रूप से एक दूसरे के करीब आ जायेंगे ।

कुम्भ लव राशिफल - KUMBHA LOVE RASHIFAL

पति/ पत्नी या लिव इन पार्टनर के लिए यह समय मुश्किलों भरा हो सकता है। रिश्ते में गलतफहमी कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन ध्यान रखें इनकी वजह से आपके संबंध में कोई फर्क नहीं आना चाहिए। इस वक्त कानूनी समझौतों या टाई अप से दूर ही रहें। अपने आंतरिक संघर्षों का समाधान करने का समय आ गया हैं, इसके लिए आपको जीवन के मुख्य मुद्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत हैं। अपने खास दोस्त की कुछ बातें आज आपको विचलित कर सकती हैं,सब्र रखें। सब कुछ भूल कर बस अपने भविष्य के बारे में सोचें, आप दोनों का आने वाले समय जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय साबित होगा।

मीन लव राशिफल - MEENA LOVE RASHIFAL

इस समय आप प्रेम के रंग में पूरी तरह से रंगे हुए हैं और यह महसूस कर रहे हैं कि कोई अलौकिक शक्ति इस रंग को और भी गहरा बना रही है। मुक़दमेबाज़ी या कोई दुर्घटना चिंता का कारण हो सकती है। अपने साथी की छोटी समस्या को हल करना आपके लिए चुटकी बजाने जितना आसान है। आप अपने शोना के साथ जुड़े इस मुद्दे का समाधान करने वाले हैं। इम्प्रैशन अच्छा पड़ेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Karwa Chauth Puja Vidhi: इस विधि के साथ करें करवा चौथ की पूजा, कुछ भी मिस न करें

Ahoi Ashtami 2023: अहोई अष्टमी का व्रत रखने से भर जाता है घर का सूना पालना, जान लीजिए डेट से लेकर चंद्रोदय का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement