Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Rashifal 13 November: इन राशि वालों को अच्छे दांपत्य जीवन के लिए अपनाने होंगे ये रास्ते, वरना हो सकती है बड़ी कलह

Love Rashifal 13 November:13 नवंबर का दिन किन लोगों के लिए शानदार है और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: November 12, 2022 16:12 IST
Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Horoscope

Love Rashifal 13 November: 13 नवंबर का दिन सभी 12 राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा होगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं। इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि अपने पेशे के कारण अपने साथी के साथ दुर्व्यवहार करने से बचें। आपके मिजाज के कारण आप अपने रिश्ते को खराब कर सकते हैं। आपको अपनी असुरक्षाओं को अपने साथी के साथ साझा करना चाहिए।

भाग्यशाली रंग :  जामुनी

भाग्यशाली अंक : 18

वृषभ

लव लाइफ की बात करें तो ग्रह व्यवस्था आपके पक्ष में नहीं है। विचारों में अंतर के कारण रिश्ते में विवाद और दरार आ सकती है। कुछ मामलों में तालमेल बिठाने की सलाह दी जाती है।

भाग्यशाली रंग :  गहरा नीला

भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि काम के बोझ के कारण आज आप अपने प्रेम जीवन को नजरअंदाज करेंगे। हम आपको सलाह देते हैं कि अपने रिश्ते को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन विकसित करें।

भाग्यशाली रंग :  लाल

भाग्यशाली अंक : 5

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच भावनात्मक बंधन मजबूत होगा। आपको अपने साथी से अत्यधिक देखभाल, प्यार और समर्थन प्राप्त होगा जो आपके रिश्ते को मजबूत करेगा।

भाग्यशाली रंग :  हरा

भाग्यशाली अंक : 6

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि पुराने मित्रों से मुलाकात होने का योग है। आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आप अपने प्रियजन की संगति में आराम महसूस करेंगे और जल्द ही एक साथ छुट्टी पर जाने की योजना बनाएंगे।

भाग्यशाली रंग :  गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 8

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि  आज आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलने की संभावना है जो आपके लिए सबसे अच्छा साथी होगा। आपको अपने दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे आपकी पीठ में छुरा घोंप सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 5

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सीधा व्यवहार करेंगे जिससे आपके साथी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। अपनी आत्मा के साथ एक सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए आपको सचेत और विनम्र तरीके से कार्य करना और बोलना चाहिए।

भाग्यशाली रंग :  काला 

भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छा टाइम बिताने के मूड में हैं। दिन मस्ती, आनंद और रोमांस से भरा रहेगा। लेकिन आपको अपनी राय और फैसले अपने पार्टनर पर नहीं थोपने चाहिए क्योंकि इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

भाग्यशाली रंग :  सफेद

भाग्यशाली अंक : 1

धनु

गणेशजी कहते हैं कि हर एक बात के लिए अपने पार्टनर पर शक करने और दोषारोपण करने के बजाय आपको अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए उन पर भरोसा करना चाहिए। धैर्य रखने और हर बार बहुत सीधे होने से बचने का सुझाव दिया गया है।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा 

भाग्यशाली अंक : 7

मकर

गणेशजी कहते हैं कि कुछ भी कहने से पहले अपने शब्दों के चयन के प्रति सचेत रहें क्योंकि बहुत अधिक दृढ़ रहना आपके साथी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। बहुत अधिक व्यावहारिक होने से बचें क्योंकि अपने प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए आपको थोड़ा कूटनीतिक होने के साथ-साथ विनम्र भी होना चाहिए।

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंध या रिश्ते के मामले में आज आप असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आप अपने साथी की ओर से दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की तलाश कर रहे हैं। लेकिन अगर वे इस समय कुछ भी वादा नहीं करते हैं तो निराश न हों बल्कि अपनी आत्मा के साथी पर भरोसा करें।

भाग्यशाली रंग :  ग्रे 

भाग्यशाली अंक : 9

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज के लिए आपकी सबसे बड़ी चिंता स्थिरता रहेगी। आप अपने साथी से बहुत ज्यादा उम्मीद कर रहे हैं। अपने साथी की भावनाओं को भी समझने की सलाह दी जाती है।

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 9

(लेखक: श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Panchang 13 November 2022: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Shaniwar Mantra: शनिवार के दिन इन मंत्रों का जाप करने से बरसेगी शनिदेव की कृपा, दिलाएंगे सभी कष्टों से मुक्ति

Vastu Tips: घर की छत पर भूलकर भी न रखें ये सामान, वरना आए दिन परिवार में होंगे झगड़े

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement