Monday, May 13, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर की छत पर भूलकर भी न रखें ये सामान, वरना आए दिन परिवार में होंगे झगड़े

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ नहीं रखना चाहिए। जानिए इसका कारण।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 12, 2022 7:17 IST
घर की छत पर न रखें ये सामान- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK घर की छत पर न रखें ये सामान

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर की छत पर रखे फालतू सामान, यानि कबाड़े की। घर-परिवार में खुशी और तरक्की का एक बहुत बड़ा कारण वास्तु से भी जुड़ा होता है। जिन घरों में वास्तु के नियमों को दरकिनार कर काम किया जाता है। उन घरों में आए दिन कोई न कोई परेशानी होती रहती है। ऐसे में क्या हमें घर की छत पर फालतू सामान रखना चाहिए। चलिए आपको इस बारे में बताते हैं। 

घर में हो सकता है कलह

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक असर पड़ता है और पितृ दोष भी लगता है। पूरे घर का माहौल खराब हो जाता है। साथ ही यह आपके घर में कलह का कारण भी बन सकता है। तो आपके घर में यदि बिना उपयोग का फालतू सामान बहुत समय से पड़ा है तो उसे घर के बाहर करिए।

लेकिन अगर आपके घर में ऐसा कोई सामान है जो उपयोगी तो है परंतु अभी उसका कोई काम नहीं है तो ऐसी चीजों को ऐसे ही कहीं भी न पटके, उन्हें व्यवस्थित ढंग से एक जगह पर रख दें।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Guru Margi 2022: गुरु मार्गी में बन रहा गजकेसरी योग, इस महीने इन 3 राशियों की लगेगी लॉटरी

Vastu Tips: घर में एरोवाना मछली रखने से दूर होगी दरिद्रता, बुरी शक्तियां छोड़ेंगी पीछा

Vivah Muhurat 2022: नवंबर और दिसंबर महीने में इस दिन बजेंगी शादी की शहनाइयां, नोट कर लें विवाह के शुभ मुहूर्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement