Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Horoscope 26 August 2023: मेष से लेकर मीन तक, जानें आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा शनिवार का दिन

Love Horoscope 26 August 2023: अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से जानिए कि सभी 12 राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Published on: August 26, 2023 0:15 IST
आज का लव राशिफल 26 अगस्त 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का लव राशिफल 26 अगस्त 2023

Love Rashifal 26 August 2023: आज का दिन (26 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से। 

मेष लव राशिफल   (Mesh Love Rashifal)

अचानक टूटा हुआ संबंध आपके जीवन में खटास भर सकता है लेकिन इन बातों को गंभीरता से न लेकर जीवन में आगे बढ़ें। जीवन बदलाव का दूसरा नाम है। इस बदलाव से रिश्ते भी अछूते नहीं हैं, जिस तरह जिंदगी पल-पल रंग बदलती है ठीक उसी तरह इंसानी रिश्ते भी समय के साथ बनते-बदलते हैं।  आप अपने पार्टनर से अपने दिल की इच्छाओं को व्यक्त करें जिससे आप दोनों भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करेंगे। आपके साथी की तरफ से भी मंजूरी मिलेगी और आज आपका बोरिंग जीवन एक्साइटमेंट की खुशबू से सराबोर हो सकता है बस कुछ सावधानियां बरतना न भूलें।

वृष लव राशिफल   (Vrishabha Love Rashifal)

घर की मरम्मत और नवीकरण इस समय आपकी प्राथमिकता होगी। मन में जो भी बात है उसे आज जुवां पर लाने से पीछे न हटें। प्रेम के बगीचे को हमेशा प्यार और विश्वास से सींचे ताकि प्रेम के फूल हमेशा खिलते रहें। बच्चों के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है।  आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण कार्य में किसी सहायक की तलाश है और आपका लवर/जीवनसाथी इसमें आपका पूरी तरह से सहयोग करेगा। आज आपका मूड भी सुखद और रोमांटिक है इसलिए यह खुशनुमा क्षण आपके प्यार के बंधन को ओर भी मजबूत कर देंगे। प्यार के इन मोमेंट्स को हमेशा संजों कर रखें।

मिथुन लव राशिफल   (Mithun Love Rashifal)

छोटे भाई बहन या चचेरे भाई के साथ दिन मस्ती में बीतेगा और किसी खास कनेक्शन का भी योग है। गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड से विशेष मुलाकात की संभावना है बस इस अवसर का पूरा फायदा उठाएं। धन के घाटे से बचने के लिए सोच समझ कर व्यय करें। रोमांटिक लम्हे बिताने के लिए आज आपके पास सबसे बढ़िया दिन है। आपकी लवलाइफ शांतिपूर्ण है और आपका केयरिंग रवैया आपके साथी का दिल जीत चुका है। आपके लिए परियों की कहानी वाला प्यार सच हो सकता है बस अपना पूरा ध्यान अपने साथी पर रखें और नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें।

कर्क लव राशिफल   (Kark Love Rashifal)

पिता या अध्यापक के संकट में होने से आपको अपनी पहले से निर्धारित यात्रा में विलंब हो सकता है। आपकी आवाज, चेहरा और आपके अन्य गुण किसी को भी लुभाने के लिए पर्याप्त हैं। इस समय आपके सहयोगी या पड़ोसी आपके कष्ट का कारण बन सकते हैं। कार्यस्थल के दोस्तों के साथ समय बिताएं और विचारों को बांटें।  आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं जो आपकी मदद करें। हमेशा स्पष्ट बात करें और याद रखें किसी को ठेस न पहुंचे। प्रेम के बंधन में बंधने से पहले अच्छे से जान लें कि क्या आप सच में उससे प्यार करते हैं, इन मामलों में जल्दबाजी ठीक नहीं।

सिंह लव राशिफल   (Singh Love Rashifal)

दो लोगों के बीच में प्यार के साथ-साथ सम्मान और विश्वास होना बहुत जरूरी है।  एक नया रूप या हेअरकट आपके करिश्मे को बढ़ाएगा जिससे आपका क्रश भी आपको नोटिस करेगा। यदि सामने वाला अपनी दिल की भावनाओं को भी आपके साथ बांट सकता है और सहज रहता है तब यह प्यार है। मौज मस्ती आज आपकी प्राथमिकता है। किसी फिल्म, घूमने-फिरने या खेल का आमंत्रण मिल सकता है जिससे आप अपनी चाहत के साथ कुछ खास समय बिता सकते है। आज जाने की आपको क्या पसंद है और साथी को समझाएं कि आप कैसे खुश हो सकते है। सेक्स प्यार जताने का एक तरीका है किन्तु प्रेम क्रीड़ा भी जरूरी है। 

कन्या लव राशिफल   (Kanya Love Rashifal)

किसी के साथ नजदीकियां बढ़ रही है और आप इस खूबसूरत रिश्ते को लेकर बेहद उत्साहित है। आने वाले समय में आपको रोमांटिक पल व यौन सुख प्राप्त होंगे। मन से हर तरह के भय को बाहर निकाल दें। धन खर्च करते समय सावधान रहें क्योंकि घाटा हो सकता है। आपका चुलबुलापन आज आपके अतीत की कड़वाहट को भी मीठी यादों में बदल देगा। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक ताकत को बढ़ाएगा जिससे साथी के साथ अंतरंगता भी बढ़ेगी।  आपका आकर्षण सभी को लुभाएगा और किसी ऐसे को आपके इतने पास ले आएगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।

तुला लव राशिफल   (Tula Love Rashifal)

दिलबर से दूर हैं तो चैट नेटवर्किंग से उसे अपने पास पा सकते हैं। इश्क में छेड़खानी और सितारों की छांव में अपने भविष्य की योजना बनाने से जीवन महकने लगेगा। घरेलू समस्याओं से न घबराएं क्योंकि समय सबकुछ ठीक कर देता है। अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए अपने बाबू के साथ आज कुछ क्वालिटी समय बिताएं। अगर रिश्ता नया है तो बातचीत कर एक दुसरे को जानें। घर पर ही अपने पार्टनर का मनपसंद पकवान बनाकर या आपने दिलवर के पसंदीदा गानों को गुनगुना कर उसका दिल जीता जा सकता हैं।

वृश्चिक लव राशिफल   (Vrishchik Love Rashifal)

प्रेम जीवन या रोमांस में समस्याएं आने से आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में समय बिताना चाहेंगे। सब कुछ भूलकर किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनकर लोगों से घुलें मिलें। इससे आप खुद में नयी स्फूर्ति महसूस करेंगे। बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से संबंध बेहतर बन सकते हैं। आपके साथी के काम में व्यस्त होने के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। आप यदि फिलहाल सिंगल हैं और किसी के जीवन में खास जगह बनाना चाहते हैं और चाहते हैं कि कोई आपका ख्याल रखें तो आपको प्यार की कला सीख लेनी चाहिए। आज का दिन आपको उस खुशबु से भरी ठंडी हवा से मिला देगा जिसका इंतजार आप कब से कर रहे हैं।

धनु लव राशिफल  (Dhanu Love Rashifal)

इस समय माता-पिता आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं। भावुकता पर नियंत्रण रखें और रोमांटिक जीवन मे बदलाव के बारे मे सोचें। किसी से प्यार है, तो आज का दिन इसे व्यक्त करने के लिए शुभ है। जीवन के इस मनोरम चरण में आप स्वयं को उत्साहित और भाग्यशाली महसूस करेंगे। अनुराग के इस अद्भुत समय में आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। प्रेमी के साथ समय बिताने का लुत्फ़ लेंगे और उसके लिए कुछ अलग कर सकते हैं। अपने रिश्ते की कद्र करें, अपने पार्टनर को वक्त दें और उसे प्यार का अहसास कराएं।

मकर लव राशिफल  (Makar Love Rashifal)

अगर साथी की तलाश है तो अभी थोड़ा इंतजार करें क्योंकि इंतजार का फल मीठा होता है। भविष्य में रोमांस के क्षण मिलेंगे। सफर में हुई गड़बड़ी या किसी की लाइलाज बीमारी के कारण तनाव महसूस हो सकता है।  अपनी भावनाओं को समझें और आत्म-विश्लेषण करें। आप अब अपने लक्ष्यों के बारे में विस्तार से सोचेंगे और उन तक पहुंचने की योजना बनाएंगे। लोगों की बातों को सुनने की वजह अपने दिल की सुनें। अपने प्रियतम के प्रति आपको सभी जिम्मेदारियों को पूरा करें तभी आप अपने जीवन में भी संतोष का महसूस करेंगे।

कुंभ लव राशिफल  (Kumbh Love Rashifal)

लिव इन पार्टनर या कोई करीबी मित्र आज आपके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता है ताकि आपके और भी नजदीक आ सके लेकिन काम के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं। नयी जॉब मिलने की संभावना है। नए वातावरण में नए सम्बन्ध बनेंगे। आपके लिए एक भावनात्मक दिन है और आप अपने प्रियजनों के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करेंगे जिससे आप स्वयं को उनके करीब महसूस करेंगे। थोड़ा समय अपने करीबी मित्र के साथ भी बिताएं और अपने प्यार की गर्मी का उन्हें अहसास कराएं। बिना ज्यादा सोचे समझें अपनी भावनाओं को ऐसे ही बहने दें।

मीन लव राशिफल  (Meen Love Rashifal)

कुछ लोग उदासी या अकेलेपन के कारण आज निराश महसूस कर सकते हैं। आप किसी प्रिय के साथ के लिए आज कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। उदास ना हों, आपके गुणों और स्नेह के कारण कोई खास आपकी तरफ आकर्षित होगा। दुर्घटना, चोट या रोग से बचने के लिए सावधानी बरतें। आज का दिन आपके लिए चिंताजनक है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। आपके कौशल और दक्षता के बारे सब जानते हैं लेकिन लोगों का नजरअंदाज करना आपको ठेस पहुंचा सकता है। अगर प्रेममय जीवन में समस्या है और आप उसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो शांत रहें और आपने पार्टनर को इसे सुलझाने दें। आने वाला समय शुभ है।

(लेखक के बारे में:  अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Budh Vakri 2023: बुध सिंह राशि में हो चुके हैं वक्री, इन राशियों की खुलेगी बंद किस्मत, झमाझम बरसेगा धन!

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के बाद कलाई से उतारकर फेंक देते हैं राखी? न करें ये गलती, वरना जिंदगी भर के लिए...

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement