Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 January 2023: इन 4 राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा रोमांटिक, प्रेम जीवन में आएगी मधुरता

Love Horoscope 24 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 24, 2023 8:09 IST
 लव राशिफल 24 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK लव राशिफल 24 जनवरी 2023

Love Horoscope 24 January 2023: आज का दिन (24 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ महीनों से प्यार में हैं और आप अपने प्यार को आकर्षित करने की पूरी कोशिश करेंगे। आप छुट्टियों, रात्रिभोज, चर्चा सब कुछ की योजना बनायेंगे और यह निश्चित रूप से आपके साथी को खुश करेगा। आज आकर्षित करने के लिए अच्छा ड्रेस पहनें, कुछ अच्छा परफूम लगाएं और आनंद लेने के लिए तैयार हो जाएं!       

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक :10

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रेमी को डेट करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा दिखावा करने की जरूरत नहीं है। महंगे कपड़ों, सोने के गहनों आदि पर ध्यान न दें बल्कि अपनी बातचीत की शैली और हास्य की भावना के बारे में सोचें। दिन को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका एक शानदार रेस्टोरेंट में रोमांटिक डिनर के लिए जाना होगा।         

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी से बहुत शिकायतें हैं, बेहतर होगा कि आप आज इस व्यवहार को छोड़ दें क्योंकि डांट और आलोचना ने आपके रिश्ते को तनाव में डाल दिया है और अब इसे सुधारने का समय आ गया है। मीठी-मीठी बातें करें, कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा ख़रीदें और अपने प्रिय को घुमाने ले जाएं।                 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि दिन बहुत रोमांस से भरा हुआ है, और यह अपने प्रेमी को प्रपोज़ करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। अपने शब्दों को बुद्धिमानी से चुनें, उचित पोशाक पहनें और जब आप उससे बात करें तो बहुत शांत और संयमित रहें। आज आपको किस्मत का साथ मिल सकता है और आपका रिश्ता एक नए मुकाम को छू सकता है।                  

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी साहसिक हैं और यही कारण है कि आपने एक डेट का जोखिम लिया है।  यह एक बेकार और परेशानी भरी डेट साबित होगी। कुच कारण से आपको एक ही जगह पर रुकना पड़ सकता है जहा आपकी मुलाकात एक व्यक्ति से होगी। शांति रखें, कोई खूबसूरत और आकर्षक आपकी जिंदगी में जल्दी ही आने वाला है।                   

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपसी समझ और सहनशीलता किसी भी रिश्ते के लिए जरूरी है। आपने अपने मन में अपने पार्टनर को एक सिंहासन पर बैठा लिया है औए अब आपके लिए उसकी किसी भी गलत को स्वीकार या माफ़ करना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालाँकि आपकी अधिक सख्ती बरतने से सबके लिए मुश्किलें ही पैदा होंगी। अगर आप सचमुच में इस रिश्ते को लेकर गंभीर हैं तो आपको थोडा और सहनशील और समझदार बनना पड़ेगा।     

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते का सुनहरा नियम यह है की आपको अपने दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। इस बार अपने दिल को अपने मन पर हावी होने दे। आप के आस पास के लोग आपके साथी को ढंग से समझ नहीं पाएंगे इसलिए अपने प्रेम जीवन में उनकी बातो को न सुने। अपने दिल की सुने और अपने आत्म सम्मान को बनाए रखने की कोशिश करे। सबसे जरुरी चीज़ जो आपके लिए मायने रखती है वो है रिश्ते की पवित्रता।                

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक राशि

{img-77739}

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने साहस को एकत्रित कर एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को बतायेंगे की वह व्यक्ति आपकी जिंदगी में क्या माइने रखता है और उस व्यक्ति के प्रति आपके मन में क्या भावना है। आप उन सभी अवसरों का लाभ उठायें जो आज आप के रास्ते में आये। आज के दिन आप प्रवाह के साथ जाने के लिए तैयार रहेंगे। ग्रहो की विषम स्थितियों के कारण आपको अन्य चीजों के बारे में परवाह नहीं रहेगी।                 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु राशि

{img-92836}

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास होगा। आपको अपने मन की बात बताने का मौका मिल सकता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से कुछ ऐसा न निकले जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अपनी बात छोटे और अर्थपूर्ण तरीके से पूरी करें। आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने के और भी मौके मिलेंगे। जो बात आपके मन में कई दिन से है, उसे सामने आने दें।                

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में आपके और आपके साथी के बीच तनाव बढ़ सकता है, लेकिन प्रेम प्रगाढ़ होने से सब कुछ शांत कर देगा। शांति और आत्मीयता बनी रहेगी और दिन का अंत गर्मजोशी से होगा। आप अपने प्रिय के साथ अपने पसंदीदा स्थलों पर भी एक दिन की योजना बना सकते हैं।              

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ राशि

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप स्थिर चल रहे थे या किसी रिश्ते को लेकर दुविधा में थे, तो आज आप किसी नतीजे पर पहुंच पाएंगे। रिश्ते में शामिल लोग सगाई या शादी करने का फैसला कर सकते हैं। आज ग्रहों की ऊर्जा में बदलाव के कारण आप अपने संबंधों का नए सिरे से मूल्यांकन कर सकते हैं। यदि आप पहले प्रतिबद्धताओं से बचते रहे थे, तो आज आप उनका स्वागत करेंगे।          

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जान सकते हैं और इस नई जानकारी की वजह से आपको एक बड़ा आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह एक सुखद आश्चर्य है। वास्तव में इस नई जानकारी के कारण रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं। इस स्थिति का लाभ ले और अपने साथी के साथ प्रेम से दिन बिताये।      

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान 

वास्तु टिप्स: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखेंगे तो चमक जाएगी किस्मत, वास्तु दोष भी होगा दूर

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement