Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 February 2023: इन 3 राशियों की लव लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, जानें अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 6 February 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 6 फरवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 06, 2023 10:35 IST
Love Horoscope 6 February 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 6 February 2023

 Love Horoscope 6 February 2023:  आज का दिन ( 6 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने प्रिय लोगों के साथ अच्छा वक़्त बिताने का मौका मिलेगा। केवल किसी बात पर हठ न करें, इससे कोई फायदा न होगा केवल आपके आपसी संबंधों में कडवाहट ही आएगी। आपके पार्टनर को यह समझने के लिए कुछ समय चाहिए कि आप वास्तव में उनसे क्या चाहते हैं किसी ट्रिप या पिकनिक पर जा सकते हैं या मूड को हल्का करने के लिए अपना मनपसंद संगीत सुन सकते हैं।          

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण आपके सबंध में कुछ उलझन का समय चल रहा है। पिछले कई दिनों में बहुत सारी घटनाएं हुई हैं और आपने रक्षात्मक रुख अपना लिया है जिससे आप केवल अपना सर नीचा करके शांति बनाये रखना चाहते हैं। हालाँकि, यही वो समय है जब आपको अपने रिश्ते की गहराई को जानने के लिए अधिक आक्रामक रुख अपनाने की जरूरत है।         

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके समान हित के लोगों या एक समान व्यवसाय करने वालो के साथ वार्तालाप होगी। आपको इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए एवं दूसरों को बढ़ावा एवं प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि बदले में वे भी आपको समर्थन दे। आपको उन लोगों से ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए क्यों की चीजे धीरे धीरे खुलती है और लोगो को नयी वस्तु या व्यक्ति पर भरोसा करने में समय लगता है।                

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप यह समझने की शुरुआत करेंगे कि आप और किसी के कहे पर नही चलेंगे और अपने सबंध में कुछ स्वस्थ सीमाओं का पालन हमेशा करेंगे। आपको यह समझना चाहिए कि आपको अपने सबसे बड़े शुभचिन्तक को भी अपने लिए फैसले लेने की छूट नही देनी है, अपनी खुद की राय का सम्मान करना चाहिए। आप इसकी तरफ पहला कदम उठाइए, लोगों की नजरों में आपका सम्मान खुद ब खुद बढ़ जाएगा |                  

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि अब यह जरुरी है की आप अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को स्पष्ट तरीके से अपने साथी को बताएँ। आपका संचार काफी अस्पष्ट रहा है, जिसने प्रेम और रिश्तो में भ्रम की स्थिति पैदा की है। आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है। अपने साथी से कुछ सीख सकते हैं, जो की पूरी तरह से अनपेक्षित और आप को आश्चर्य चकित करने वाला होगा।  

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के करीब आने के लिए थोडा नम्र और ख्याल रखने वाला बनना होगा। वह इस समय किसी बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर काम कर रहे हैं। आपको उन्हें प्रेरणा और हिम्मत देने की जरुरत है ताकि वह आपके साथ अपनी सब बातें बाँट सके। अगर आप इस वक़्त उनका साथ देते हैं तो इससे आपके रिश्ते पर लम्बे समय तक टिकने वाला प्रभाव पड़ेगा।         

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके सबंध को एक नया रूप मिलेगा। आप पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताएंगे और आपको उनकी कुछ नई खूबियाँ भी पता चलेंगी जिससे आपकी ख़ुशी दुगुनी हो जायेगी। आप उनके प्रति बेहद लगाव महसूस करेंगे और आगे चलकर उनके साथ विवाह का फैसला भी ले सकते हैं। हालाँकि कुछ चुनौतियां आपके सामने आ सकती हैं, उनसे आपको सावधान रहना होगा।                  

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरुरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का अहसास उन्हें कराना चाहिए और उनके बारे में कडवा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लम्बे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा। इसीलिए आपको अब सोच समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हो।                    

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्ड्स के अनुसार आपकी मुलाक़ात किसी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। यह मुलाकात काफी उत्कट और अन्तरंग भी हो सकती है इसीलिए अपनी भावनात्मक बाधाओं को एक तरफ करके दिन का भरपूर फायदा उठाने के बारे में सोचें। अगर वह व्यक्ति जाना चाहे तो उसे न रोकें, वह वापस आपके पास आएगा। उसे आप अपनी अहमियत समझने का मौका दें।                 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि अब आपका दिमाग पहले से अधिक शांत हैं और आप एक बार नए सिरे से उस  लड़की को ढूँढने के लिए तैयार हैं। अबकी बार आपको अनिश्चितता की उस भावना से बचना है जो हर बार आकर आपके जोश को ठंडा कर देती है। अबकी बार आप निराश नही होंगे और प्यार के इस आशियाने में ख़ुशी से रह पायेंगे।                 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज से आप और आपके पार्टनर के बीच समझ और एडजस्टमेंट का एक नया दौर शुरू होने वाला है। आप दोनों एक दुसरे को अब बहुत अच्छी तरह से समझने लगे हो। इससे आपका सबंध और मजबूत ही होगा। दिन आपके लिए काफी आशाएं लेकर आएगा।              

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज के माहौल में ही प्यार भरा है। अपने पार्टनर के लिए कोई विशेष योजना बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। अगर आप किसी सबंध में हैं तो यह सबसे अच्छा समय है जब आपको अपने सबंध का शुरूआती जादू वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए।  इसके लिए शायद दोस्तों के साथ वाइल्ड पार्टी की जगह अपने पार्टनर के साथ कुछ एकांत और अन्तरंग समय बिताना अधिक अच्छा रहेगा। जो अकेले हैं उनकी मुलाकात अपने होने वाले साथी से हो सकती है।           

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान 

वास्तु टिप्स: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखेंगे तो चमक जाएगी किस्मत, वास्तु दोष भी होगा दूर

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement