Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 8 January 2023: रोमांस से भरा रहेगा इन 5 राशियों का दिन, होगी प्रेम की बरसात

Love Horoscope 8 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 8 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: January 08, 2023 10:26 IST
Love Horoscope 8 January 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 8 January 2023

Love Horoscope 8 January 2023: आज का दिन (8 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाक़ात किसी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। यह मुलाकात काफी उत्कट और अन्तरंग भी हो सकती है। इसलिए अपनी भावनात्मक बाधाओं को एक तरफ करके दिन का भरपूर फायदा उठाने के बारे में सोचें। अगर वह व्यक्ति जाना चाहे तो उसे न रोकें, वह वापस आपके पास आएगा। उसे आप अपनी अहमियत समझने का मौका दें।     

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पुरानी बातों को दफ़न करने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपकी जिंदगी में आयेंगे। नई शुरुआत सभी मोर्चों पर संकेत दे रहे हैं। आप एक दूसरे को प्यार करने के लिए अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरूआत होगी। आपको ये पहचान करने की जरुरत है, की कौन सी चीज़ आपको पीछे की तरफ धकेल रही थी, ताकि आप उसे छोड़कर आगे की तरफ अपनी जिंदगी को ले जा सके।    

  •  भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने परिवार से वित्तीय मांगों की सूची मिल सकती है। ये आपके परिवार के प्रति आपकी प्रतिबद्धता है और आपको उन्हें पूरा करना होगा। आपको ये समझने की जरूरत है, की ये आपको अत्यधिक लगे लेकिन ये वास्तव में उचित है। लेकिन चिंता न करो, क्योंकि आप सभी की उम्मीदों को पूरा करने में सक्षम हो और ये चीज़ आपके रिश्तो को और गहरा करेगी।              

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ रोमांटिक सबंध रखने से व्यर्थ का तनाव और परेशानियां पैदा होंगी। अपनी निजी और कामकाजी जिन्दगी को अलग रखने की कोशिश करें। अपने सबंध में और अपने मन में भी उपज रहे तनाव को कम करने के लिए अपने पार्टनर के साथ कोई फिटनेस कार्यक्रम तय करें। बिना बात की चिंताओं और तनाव से आपके सबंध में असुरक्षा महसूस होगी।                

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके दोस्त, सहकर्मी और जितने भी लोगों को आप जानते हैं वे सब आपको इस बात के लिए अपनी अपनी राय देंगे कि आपकी लव लाइफ में कुछ रंग कैसे भरा जाए। अपने डेटिंग डेटाबेस को अपडेट करने के बारे में तो आप उनकी सलाह मान सकते हैं लेकिन उनके बताये हुए टिप्स अपनाने से बचें। आप प्यार ढूँढ रहे हैं इसीलिए अपने आपको किसी भी क्षणिक आनंद के मोह में पड़ने से रोके रखें और प्यार पर ही फोकस करें।               

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप चाहते हैं की कोई आपको बहुत प्यार और दुलार करे।आपकी यही इच्छा आपको असुरक्षित और डिमांडिंग दर्शा सकती है। आप आज बच्चों जैसा व्यवहार करेंगे और अपने पार्टनर को अपने अफेयर को निजी स्तर तक सीमित रखने को कहेंगे। उस मुश्किल स्थिति का अंदाज लगायें जिसमें आप अपने पार्टनर को डाल रहे हैं।   

  •  भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक :10

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने सबंध के बारे में कुछ कसमकस की स्थिति में थे या आपका दिमाग कई दिशाओं में भाग रहा था तो आज आप किसी निष्कर्ष पर पहुँच जायेंगे। जिनका सबंध है, वे आज सगाई या शादी करने का फैसला ले सकते हैं। ग्रहों कि स्थिति में बदलाव के कारण आप अपने रिश्ते को नये प्रकार से देख सकते हैं। अगर आप पहले समर्पित होने के विरोध में थे तो आज इस तरह की पहल का स्वागत कर सकते हैं।             

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 14

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि भाग्य लक्ष्मी और पोषण से संभंधित ग्रह आज आपकी राशि में चमक रहे है। अपने प्यार को एक आरामदायक अनुभव से रूबरू कराएं। अपने प्यार को महसूस करायें की वो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रहों की स्थिति आपके प्यार के जीवन की रक्षा करेगा। ये समय प्रेम में डूबने का समय है। आज आपको अपने साथी के साथ कुछ निजी और अंतरंग समय मिल सकता है।              

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु राशि

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपका सामाजिक दायरा दोनों ही निरंतर बेहतर हो रहे हैं।  आपके पार्टनर को इन बदलती हुई परिस्थितियों में संतुलन बनाये रखना थोडा मुश्किल लग सकता है, लेकिन आपको इस समय उनकी मदद करनी होगी। आज सबंध और सहायता आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आपको काफी तारीफ भी मिलेगी। इससे आपके संबध और भी मजबूत होंगे।                

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी कुछ ऐसा कर सकता है जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप एक साथ ख़ुशी बाटकर इस एहसान को वापिस कर सकते है। आप अपने प्यार के साथ एक खुशनुमा समय व्यतीत कर सकते है। आप एक साथ बाहर भोजन कर सकते हैं। अपने साथी को अपने परिवार के साथ मिलाये। कदम उठाने से पहले अपने परिवार की भाव को पहचाने।          

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरुरत होगी। बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके सबंध की शांति भंग हो सकती है। यहाँ तक कि बहुत छोटी छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैं। आज चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगा। शांति बनाये रखकर अपने सबंध की सहज शक्ति में विश्वास रखें, मुश्किल समय भी गुजर जाएगा।         

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पुरानी बातो को दफ़न करने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपकी जिंदगी में आयेंगे। नई शुरुआत सभी मोर्चों पर संकेत दे रहे हैं। आप एक दूसरे को प्यार करने के लिए अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरूआत होगी। आपको ये पहचान करने की जरुरत है, की कौन सी चीज़ आपको पीछे की तरफ धकेल रही थी, ताकि आप उसे छोड़कर आगे की तरफ अपनी जिंदगी को ले जा सके।    

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3

लेखक: श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

इन समय पर जन्मे लोगों को इस साल मिलेंगे शुभ समाचार, पैसों के मामले में बेहद भाग्यशाली रहेंगे ये लोग

मकर संक्रांति पर खिचड़ी खानी क्यों जरूरी है? जानें शास्त्र के अनुसार चावल में उड़द दाल ही क्यों मिलाई जाती है

Shadi Muhurat 2023: साल 2023 में खूब बजेगी शहनाई, तुरंत नोट कर लें शादी का शुभ मुहूर्त 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement