Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: 15 फरवरी के बाद इन 3 राशियों के जीवन में मचेगी हलचल, गोचर का पड़ेगा बुरा प्रभाव

Shukra Gochar 2023: आइए जानते हैं कि शुक्र के गोचर से किन 3 राशियों के जीवन पर ज्यादा असर होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 12, 2023 14:39 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति और शुक्र को महत्वपूर्ण माना जाता है। क्योंकि जहां गुरु को धन धान्य और भाग्य का कारक ग्रह माना जाता है। वहीं शुक्र को धन का देवता माना जाता है। शुक्र और गुरु की युति मई माह के अंत तक बनी रहेगी, जिसका हर राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। लेकिन इन पांच राशियों का भाग्य आसमान में होगा। बता दें कि 15 फरवरी को शुक्र और गुरु मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र के उच्च राशि में होने से मालव्य योग और बृहस्पति के स्वराशि में होने से हंस राज योग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं कि शुक्र के गोचर से किन 3 राशियों के जीवन पर ज्यादा असर होगा।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि बृहस्पति और शुक्र के प्रभाव से मेष राशि वालों के वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी और दोनों एक दूसरे का सम्मान करेंगे। कुछ लोगों के वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। अगर आप शांत रहेंगे तो अपनी समस्याओं का समाधान करने में सफल रहेंगे। इस दौरान आप आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं और अटका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है। हालांकि, आपको दुश्मनों से सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी गोचर कुंडली में बृहस्पति और शुक्र की युति आपके करियर और नौकरी को प्रभावित कर सकती है। इसलिए इस समयावधि में आपको नौकरी का नया प्रस्ताव मिल सकता है। साथ ही अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपको प्रमोशन और इंक्रीमेंट भी मिल सकता है। इस समय व्यापार में अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है। साथ ही कारोबार का विस्तार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का सहयोग भी प्राप्त होगा।

तुला राशि

गुरु और शुक्र के प्रभाव से तुला राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। इस दौरान अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और जहां जरूरी हो वहां ही खर्च करें। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, अन्यथा बिना वजह खर्च करना कई परेशानियों का कारण बन सकता है। जो लोग पहले से शादीशुदा हैं उन्हें कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग शादी करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें जल्द ही अच्छी खबर मिलने के आसार हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2023: 15 फरवरी के बाद बदल जाएगा इन 3 राशियों का भाग्य, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा, जानें आप पर क्या पड़ेगा प्रभाव

घर की बुरी नजर को उतार सकता है मोर पंख, जानें नकारात्मक ऊर्जा को कम करने वाले इसके 3 टोटके

वास्तु टिप्स: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, वरना हो सकते हैं कंगाल

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement