Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2022: 11 नवंबर से इन 4 राशियों की बंद किस्मत का खुलेगा ताला, जानें किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

Shukra Gochar 2022: शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर से आपके जीवन में क्या बदलाव होंगे, शुक्र आपके कौन-से स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में आपको कौन-से उपाय करने चाहिए ये सब जानिए आाचार्य इंदु प्रकाश से।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: November 09, 2022 23:46 IST
शुक्र का गोचर- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK शुक्र का गोचर

Shukra Gochar 2022: 11 नवंबर को मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि  और शुक्रवार का दिन है।  तृतीया तिथि 11 नवंबर की रात  8 बजकर 17 मिनट तक रहेगी।  इसके अलावा रात 08 बजकर 10 मिनट पर शुक्राचार्य  वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और इस महीने की 13 तारीख, रविवार के दिन रात 9 बजकर 15 मिनट तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे।  हमारे जीवन में शुक्र का संबंध दाम्पत्य संबंधों से, कला से और हमारे रूप-सौन्दर्य से है। शुक्र के किसी राशि में गोचर परिवर्तन से सभी राशि वाले लोगों के दाम्पत्य संबंध, कला के क्षेत्र और रूप-सौन्दर्य पर भी प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर से आपके जीवन में क्या बदलाव होंगे, शुक्र आपके कौन-से स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में आपको कौन-से उपाय करने चाहिए ये सब जानिए आाचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

मेष राशि वालों शुक्राचार्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल ठीक-ठाक बना रहेगा। आप उनकी कोई बात मानने के लिए मजबूर हो सकते हैं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अतः 13 नवम्बर तक शुक्र की स्थिति के शुभ फल पाने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको मन्दिर में अपने भार के समान या अपने भार के दसवें हिस्से के समान ज्वार का दान करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

 
वृष राशि 

वृष राशि वालों शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से 13 नवम्बर तक आपका जीवन बेहद सुखी रहेगा। परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का साथ बना रहेगा। दूसरों के प्रति आपका स्वभाव अच्छा रहेगा। आपको धन लाभ भी हो सकता है। आप इस दौरान लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर रखेंगे। इस बीच आप कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं। अतः 29 जनवरी तक शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए आपको लाल गाय की सेवा करें। साथ ही संभव हो तो शुक्रवार के दिन मन्दिर में कांसे का बर्तन दान करें। इससे आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा।

मिथुन राशि 

 मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

मिथुन राशि  वालों शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपकी सांसारिक स्थिति अच्छी रहेगी। हाथ में लिये कार्यों को पूरा किये बिना ना छोड़ें। जीवन में दोस्तों का सहयोग बना रहेगा। आपके कुछ नये दोस्त भी बन सकते हैं। अतः अगले 2 दिनों के लिए शुक्र की अच्छी स्थिति को बनाये रखने के लिए और किसी भी प्रकार की अशुभ स्थिति से बचने के लिए आपको घर की महिला से कहें कि वो अपने बालों में गोल्डन कलर की क्लिप लगाकर रखें। अगर आप खुद महिला हैं, तो अपने बालों में गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाएं। इससे आपके कार्य पूरे होंगे और आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी।
 
कर्क राशि

कर्क राशि वालों शुक्राचार्य आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको संतान से सुख-सहयोग नहीं मिल पायेगा। इस समय प्यार के प्रति अधिक दीवानपन आपके लिये ठीक नहीं है। इस दौरान प्रेम विवाह करने से भी आपको बचना चाहिए। 13 नवम्बर तक आपको अपने ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को संभालकर रखना चाहिए। इस दौरान उनके गुम हो जाने का डर बना रहेगा। अतः 13 नवम्बर तक शुक्र के अशुभ प्रभाव से बचने के लिये और शुभ प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए आप गाय को ज्वार की रोटी बनाकर खिलाएं।  इससे आपके साथ सब कुछ ठीक रहेगा।

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से माता के साथ आपकी अनबन हो सकती है। माता से संबंध ठीक करने के लिये आपको ही कोशिशें करनी पड़ेंगी। आपको आर्थिक रूप से भी कुछ परेशानी हो सकती है। भूमि, भवन और वाहन का लाभ पाने में आपको कुछ देर हो सकती है। अतः 13 नवम्बर तक परेशानियों से बचने के लिये और परिस्थिति को ठीक करने के लिए आप किसी कुम्हार के यहां से मिट्टी बनी कोई चीज़ लाकर अपनी माता को गिफ्ट करें। इससे माता के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे।

कन्या राशि 

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

कन्या राशि वालों शुक्राचार्य आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके जीवन में एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन के चांस बन रहे हैं। आपको माता-पिता का पूरा सुख मिलेगा। इस बीच आप किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप सभी के चहेते बने रहेंगे। भाई-बहनों से आपको विशेष रूप से लाभ मिलेंगे। अतः अगले 28 दिनों तक शुक्र की इस शुभ स्थिति को बनाये रखने के लिये आप घर में सभी महिलाओं का सम्मान करें और बुजुर्ग महिलाओं से आशीर्वाद लें। इससे आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी।
          
तुला राशि

तुला राशि वालों शुक्राचार्य आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति डांवाडौल बनी रहेगी, लेकिन आप खुलकर जीने की चाहत रखेंगे। संतान के मामले में भी आपको कुछ परेशानी हो सकती है। आपको एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन के चक्कर में पड़ने से भी बचना चाहिए। साथ ही शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आपको मन्दिर में दो सौ ग्राम घी का दान करें। संभव हो तो गाय के घी का दान करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों शुक्राचार्य आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको हर तरह के लाभ मिलेंगे। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। बिजनेस के कामों में भी लाभ बना रहेगा। आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। आपको संतान का सुख मिलेगा। आपकी आयु में वृद्धि होगी। आपका और आपके बच्चे का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अतः 13 नवम्बर तक जीवन में शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आप पानी में थोड़ा-सा दही डालकर नहाएं। इससे आपको शुक्र के शुभ फल प्राप्त होंगे।

धनु राशि 

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

धनु राशि वालों शुक्राचार्य आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से अगर आप विवाहत हैं, तो आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी। आपको शैय्या सुख की प्राप्ति होगी। धन के मामले में भी आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। साथ ही आप एक अच्छे कवि साबित होंगे। अतः 13 नवम्बर तक शुक्र के शुभ फल पाने के लिये आप घर से दूर कहीं विराने में जाकर नीला फूल दबाएं। इससे आपका सुख बना रहेगा।

मकर राशि 

मकर राशि शुक्राचार्य आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वभाव बार-बार बदल सकता है। 13 नवम्बर तक आपकी आमदनी ठीक-ठीक ही बनी रहेगी। आपको अपनी इच्छा पूरी करने में कुछ समय लग सकता है, जिससे आपका काम कुछ रूक सकता है। अतः अपनी आमदनी को बेहतर करने के लिये और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिये, साथ ही शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिये आप मन्दिर में रूई की बाती बनाकर दान करें। इससे आपकी आमदनी अच्छी होगी और आपकी इच्छाएं भी जल्द ही पूरी होगी। 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको करियर में सफलता मिलेगी। आपको आगे बढ़ने के कई अच्छे मौके मिल सकते हैं। 13 नवम्बर तक आपके साथ ही आपके पिता की भी उन्नति होगी। अतः 13 नवम्बर तक शुक्र के शुभ फल बनाये रखने के लिये आप मन्दिर में दही का दान करें।  इससे आपको करियर में अच्छे मौके मिलते रहेंगे।

मीन राशि

मीन राशि  वालों शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के दौरान कहीं तीर्थ यात्रा पर जाना आपके लिये शुभ रहेगा। आपकी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आपको मेहनत के अनुसार अपने भाग्य का साथ मिलेगा। अतः 29 जनवरी तक शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए आप काली या लाल गाय की सेवा करें। इससे आपके भाग्य का साथ बना रहेगा।

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर में गोल्डन फिश रखने से सोने की तरह चमक जाती है किस्मत

Vastu Tips: घी या तेल कौन सा दीपक कब जलाना होता है शुभ? दीया जलाते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी

Chanakya Niti: पति से जीवनभर ये बातें छिपाकर रखती है पत्नी, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति
   

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement