Friday, April 26, 2024
Advertisement

Shukra Margi 2022: 29 जनवरी को शुक्र हो रहे मार्गी, इन राशियों का होगा भाग्योदय

शुक्र के धनु राशि में इस मार्गी गोचर से विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या प्रभाव होंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 28, 2022 15:23 IST
Shukra Margi 2022 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Margi 2022 

Highlights

  • 29 जनवरी को शुक्र धनु राशि में मार्गी हो रहा है
  • शुक्र के मार्गी होने से कई राशियों पर अच्छा असर पड़ेगा

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 29 जनवरी को दोपहर 2 बजकर 14 मिनट पर शुक्राचार्य धनु राशि में मार्गी होंगे। बता दें कि इससे पहले शुक्राचार्य वक्री गति से गोचर करते हुये 30 दिसम्बर की सुबह 7 बजकर 57 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश किये थे और अब 29 जनवरी को दोपहर 2 बजकर 14 मिनट पर धनु राशि में मार्गी यानि सीधी गति से गोचर करने लगेंगे और मार्गी गति से गोचर करते हुए 27 फरवरी की सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर पुनः मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

शुक्र के धनु राशि में इस मार्गी गोचर से विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या प्रभाव होंगे, शुक्र आपकी जन्मपत्रिका में किस स्थान पर गोचर करेंगे, साथ ही शुक्र की शुभ स्थिति के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। 

मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी के साथ फरवरी माह की शुरुआत, जानिए इस माह पड़ने वाले हर व्रत-त्योहार के बारे में

मेष राशि

शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका भाग्योदय होगा। आपको अपनी मेहनत के बल पर धन लाभ होगा और संतान का सुख प्राप्त होगा। 27 फरवरी तक आप अपनी मेहनत से कुछ भी पा सकते हैं। इससे आपके जीवन की स्थिति बेहतर और मजबूत होगी।  इसलिए 27 फरवरी तक शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए काली या लाल गाय की सेवा करें।

वृष राशि
शुक्राचार्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपको 27 फरवरी तक अपने जीवनसाथी की हर बात माननी होगी। शत्रुओं को परास्त करने के लिए उठाये गये आपके कदम कारगर साबित हो सकते हैं तो 27 फरवरी तक शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए  आपको मंदिर में जाकर अपना सिर झुकाना चाहिए। 

Shukra Margi 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Margi 2022

मिथुन राशि
शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वभाव दूसरों के प्रति नरम बना रहेगा। आपको इस दौरान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी से आपके संबंध ठीक बने रहेंगे। उनकी सेहत भी इस दौरान ठीक रहेगी, साथ ही आपको परिवार का सहयोग मिलता रहेगा। 27 फरवरी तक शुक्र के शुभ फल बनाये रखने के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लें। 

कर्क राशि
शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके पास धन सामान्य रूप से बना रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। आपको समय-समय पर अपने भाई-बंधुओं का सहयोग मिलता रहेगा। 27 फरवरी तक आपके परिवार की उन्नति होगी तो इस दिन से 27 फरवरी तक अपनी स्थिति ठीक बनाये रखने के लिए घर की महिला अपने बालों में सोने के कलर का यानि गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाकर रखें। 

Shukra Margi 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Margi 2022

सिंह राशि
शुक्राचार्य आपके पांचवे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और परिवार के प्रति लगाव बढ़ेगा, साथ ही 27 फरवरी तक आपको संतान से अधिक सुख की आशा नहीं रखनी चाहिए और इस दौरान आपको अपने सौन्दर्य प्रसाधनों को संभालकर रखने की जरूरत है। शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मंदिर या धर्मस्थल पर दूध का दान करें, साथ ही गाय की सेवा करें।

कन्या राशि
शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि, भवन और वाहन का सुख मिलेगा। आपको एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन के प्रति सतर्क रहना चाहिए, साथ ही आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। 27 फरवरी तक आपकी आराम पसंद और हरफनमौला लोगों से मुलाकात हो सकती है। वहीं शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए जमीन के नीचे काला सुरमा दबाएं। 

Shukra Margi 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Margi 2022

तुला राशि
शुक्राचार्य आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके पास चाहें कितनी ही धन-संपत्ति हो, आपको सुख की नींद आने में परेशानी आ सकती है। आपको इस दौरान अपनी मेहनत के अनुसार ही फल प्राप्त हो पायेंगे। 27 फरवरी तक आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए। वहीं शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिए और शुभ फलों को सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं का सम्मान करें और अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखें।

वृश्चिक राशि
शुक्राचार्य आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी। आपको आजीविका के नये साधन मिल सकते हैं। आपको सांसारिक सुखों की प्राप्ति होगी। इस दौरान पशुपालन और कच्ची मिट्टी के काम से जुड़े लोगों को दुगना फायदा मिलेगा। लेकिन इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए दो सौ ग्राम गाय का घी मंदिर में दान करें। 

Shukra Margi 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Margi 2022

धनु राशि
शुक्राचार्य आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। पहला स्थान लग्न का यानी स्वयं का होता है। शुक्र का यह गोचर आपके लिए शुभ फलदायक होगा। 27 फरवरी तक आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपको हर तरह के सुख की प्राप्ति होगी। नौकरी के क्षेत्र में भी आपको सफलता मिलेगी। इसके अलावा आपको संतान और वाहन आदि का भी सुख मिलेगा। 27 फरवरी तक शुक्र की इन सब शुभ स्थिति का लाभ उठाने के लिए अपने नहाने के पानी में एक चम्मच दही डालकर नहाएं। 

मकर राशि
शुक्राचार्य आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको दूसरों की सहायता पाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी। 27 फरवरी तक आपके जीवनसाथी को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य भी ज्यादा ठीक नहीं रहेगा , साथ ही गृहस्थ सुख पाने के लिए आपको कोशिशें करनी पड़ सकती हैं। शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए प्रतिदिन गौ माता का आशीर्वाद लें। 

Shukra Margi 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Margi 2022

कुंभ राशि
शुक्राचार्य आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी सुंदरता बनी रहेगी। आपका स्वभाव कुछ बदला हुआ सा रहेगा। आपको धन का लाभ मिलेगा। अगर आप अपने हर काम जीवनसाथी की सलाह से करेंगे, तो निश्चित रूप से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। बहुत दिनों से अधूरी पड़ी आपकी कोई इच्छा भी पूरी होगी। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मंदिर में चमेली का तेल दान करें।

मीन राशि
शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त होगी, साथ ही आपको अपने कार्यों में पिता से सहयोग मिलेगा और 27 फरवरी तक आपके पिता के करियर को भी चार चांद लगेंगे। इस दौरान आपको तरक्की के कई मौके मिलेंगे और आप भी उन मौकों का पूरा-पूरा फायदा उठाने में सफल रहेंगे। साथ ही आपको वाहन आदि का सुख मिल सकता है। 27 फरवरी तक शुभ अवसर सुनिश्चित करने के लिए  मंदिर में दही या दही से बनी किसी चीज का दान करें। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement