Monday, April 29, 2024
Advertisement

Taurus Weekly Horoscope 19-25 December 2022: स्वाथ्य अच्छा रहेगा, मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है

Taurus Weekly Horoscope 19-25 December 2022 वृषभ साप्ताहिक राशिफल 12 -18 दिसंबर 2022: आइए जानते हैं वृषभ राशि का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: December 18, 2022 23:51 IST
Taurus Weekly Horoscope 19-25 December 2022 - India TV Hindi
वृषभ साप्ताहिक राशिफल 12 -18 दिसंबर 2022

Taurus Weekly Horoscope 19-25 December 2022: यदि आप घर के बड़े हैं तो, आपके अपने स्वाथ्य जीवन का उचित लाभ उठाने के लिए, अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। क्योंकि इससे आप न केवल अपनी सेहत में सुधार कर सकेंगे, बल्कि घर के छोटे सदस्यों को भी स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित कर सकेंगे। वृषभ राशि के चंद्र राशि के मुताबिक बृहस्पति आपके नौवें भाव में मौजूद हैं और एक लंबे अरसे के बाद, ये सप्ताह आपके आर्थिक पक्ष को मजबूती देगा। 

इस समय आप हर प्रकार के ख़र्चों पर नियंत्रण रखते हुए, अपने धन को संचित करने में कामयाब हो पाएँगे। इसके लिए सारा श्रेय केवल खुद को ही देने की जगह, अपने करीबियों, घरवालों, और अपने साथी को भी इसका कुछ श्रेय ज़रूर दें। अपने चारों तरफ के लोगों के ख़ास तौर से परिवार के सदस्यों के बर्ताव के चलते आप इस सप्ताह थोड़ा खीज महसूस करेंगे। इससे आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी साथ ही संभव है कि आपका उनके साथ विवाद हो। पूर्व के दिनों में कामकाज में जो थोड़ी मुश्किल आ रही थी, वो इस सप्ताह पूरी तरह से दूर हो सकती है। जिसके बाद आप अपने पूर्व के सभी अधूरे पड़े कार्यों को भी सफलता के साथ पूरा करते दिखाई देंगे। 

इस दौरान आशंका है कि आपके ऊपर काम का बोझ थोड़ा बढ़ जाए, लेकिन आप सही रणनीति और अपनी समझ का परिचय देते हुए काम के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियों का भली-भाँति निर्वाह कर सकेंगे। चंद्र राशि के मुताबिक बुध आपके आठवें भाव में मौजूद हैं इसके प्रभाव से इस सप्ताह घर-परिवार में अचानक से मेहमानों का आगमन, छात्रों के लिए अपनी शिक्षा में समस्या उत्पन्न करने का मुख्य कारण बन सकता है। इस दौरान वो खुद को शिक्षा के प्रति केंद्रित न रखते हुए अपना ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ बिताते नज़र आएँगे। जिसके कारण वो अपना होम वर्क तक करना भूल सकते हैं। इसलिए मेहमानों के साथ समय बिताते हुए अपनी शिक्षा को भी अपना कुछ समय जरूर दें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

ये भी पढ़ें - 

Aries Weekly Horoscope 19-25 December 2022: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, पैसे उधारी पर देने से बचें

Scorpio Weekly Horoscope 19 Dec 2022 - 25 Dec 2022: सरकारी परीक्षा की तैयारी कर छात्रों के लिए है अच्छा समय, विद्यार्थियों को मिलेगी भरपूर सफलता

Libra Weekly Horoscope 19 Dec 2022 - 25 Dec 2022: तुला राशि के जातकों को भाई-बहनों का मिलेगा सहयोग, धन संचय करने में मिलेगी मदद

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement