Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 09 November 2023: आज इन 4 राशियों की ज़िंदगी में आएगी प्यार की बहार, पढ़ें अपनी लव राशि का हाल

Love Horoscope 09 November 2023: आज का दिन (09 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Poonam Yadav Published on: November 09, 2023 6:00 IST
Today Love Horoscope 09 November 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Today Love Horoscope 09 November 2023

Love Horoscope 09 November 2023: आज का दिन (09 नवंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेश मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

परिवार को लेकर आप हमेशा भावुक रहते हैं और यही वजह है कि पिता या शिक्षक पर आया संकट आपको परेशान कर सकता है। पहले से बनाई गयी यात्रा की योजना आपको निजी कारणों से रद्द करनी पड़ेगी। अपने साथी को नजरअंदाज न करें क्योंकि सच्चा प्यार किस्मतवालों को मिलता है। कुछ गोपनीय बैठकें, विचार-विमर्श या रोमांटिक रिश्ते आज आपके कार्ड में हैं। आपके पति/पत्नी का प्यार आपको हर संकट से मुक्ति दिलाएगा और आप आराम महसूस करेंगे। प्रेम के रंग को और भी गहरा करने के लिए अपनी बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आज अपनी सेहत को भी अनदेखा न करें।

वृष लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना आज आपकी मुख्य प्राथमिकता होगी। आप सबसे बातचीत करके उन्हें लुभाएंगे। अपने महबूब से प्यार का इज़हार हर संभव तरीके से करें। यह आपके और आपके साथी के बीच के बंधन को मजबूत करेगा। आप दोनों साथ में कुछ मैजिकल पल बिता सकते है।

 मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

दादा, नाना और अन्य बुजुर्गों के आशीर्वाद के साथ आप जीवन का हर सुख पा सकते हैं। अगर आप सिंगल है तो एक परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है बस सही समय आने दें। सोलमेट के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग घाटे को भी फायदे में बदल सकती हैं। अपने आसपास के लोगों को ध्यान से सुनें और शांत रहें। आप अपने प्रेम के लिए निजी कामों को स्थगित कर देंगे। आज के दिन को रंगों ने भरने के लिए किसी रोमांटिक फिल्म का कार्यक्रम बन सकता हैं बस अपनी भावनाओं को काबू में रखें। अपनी दिल की बातों को व्यक्त करने में अधिक समय न लें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIFAL

आप इस समय अचानक आई घरेलू मुसीबतों से न घबराएं बल्कि डटकर इनका सामना करें। प्यार में अपने प्रिये/प्रिय से की खट्टी मिट्ठी छेड़खानी आपको रोमांचित बनाये रखेगी साथ ही इससे आपका रिश्ता भी मुकम्मल होगा। बड़े भाई बहन से काफी दिनों के बाद मुलाकात हो सकती है। प्रियजन आज आपसे स्नेह और देखभाल की उम्मीद कर सकते है इसलिए उनके साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। अगर आप किसी की ओर आकर्षित हैं तो अपने दिल की बात बताने में देरी न करें। आज जीवनसाथी की मधुरता आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएँगी और आप अपने आपको सबसे भाग्यशाली मानेंगे।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIFAL

आप अपनी योग्यताओं के बारे में अच्छे से जानते हैं और आपके बॉस, वरिष्ठ अधिकारी भी आपके काम को पहचान रहे हैं। प्रेम जीवन और रोमांस में आयी समस्याएं आपके सम्बन्ध को कमजोर नहीं कर पाएंगी बल्कि इससे आप दोनों और भी नजदीक आएंगे। आज आप सोचेंगे कि आप अपने जानू से क्या चाहते है लेकिन इसका भी विश्लेषण करें कि आपके पास उन्हें देने के लिए क्या है? आपके व्यक्तित्व से कोई आपकी तरफ आकर्षित तो हो जायेगा किंतु आपकी भावनाएं उन्हें आपके बारे में सोचने के लिए मजबूर कर देंगी। एक साधारण चैट दिल में जगह बनाने में मदद कर सकती है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

बात चाहे कुछ नया सिखने की हो या रोमांस की, आप हर चीज़ में माहिर हैं। रोमांच और अंतरंगता भरे इन पलों को आपके दिल में संजों कर रखें। आज आप अपने भाई, बहन या सलाहकार के साथ किसी लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं बस दुर्घटना से सावधान रहें। आज आप अपने रोमांटिक संबंध में कुछ बदलावों को महसूस करेंगे। आपका साथी आपसे अनुराग की चाहत रखता है इसलिए आप उसके साथ कॉफी पीने जाएँ या रोमांटिक डिनर की योजना बनाएं। अपने जोड़ीदार की बातें ध्यान से सुने और उन्हें समझें। अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास इंसान से नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आज आप प्रेम के मूड में हैं और यौन सुख के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अपने साथी को पहले पैंपर करना न भूलें। शॉपिंग या पसंदीदा फिल्म देखा कर माहौल को हल्का करें। अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए आज का समय बढ़िया है। शांत रहें और अपने दिल पर विश्वास करें। अपनी उसी घिसीपिटी रूटीन को छोड़ कर कुछ अलग करें। आज आप अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करेंगे और अपने पार्टनर को अपने प्यार का अहसास दिलाएंगे

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

व्यापार में लाभ आपके खुशनुमा जीवन को और भी रंगीन कर देगा। आप अपने रोमांटिक संबंधों में बदलाव महसूस करेंगे ऐसे में अपने जीवनसाथी की बात को ध्यान से सुनें और उन्हें समझने की कोशिश करें। विवाह या कोई नया रिश्ता भी आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। आपका आज का व्यस्त कार्यक्रम आपको अपने पार्टनर से दूर रखेगा, लेकिन एक कार्ड या "आई लव यू" का छोटा सा मैसेज भेज के आप अपने प्यार को व्यक्त कर सकते है। अपने दोस्तों की संख्या को बढ़ाएं और नए लोगों से बातचीत करें।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

इश्क़ में आप ऐसे मोड़ पर आ चुके हैं जहाँ आपको अपने प्यार का प्रदर्शन नहीं करना पड़ता बल्कि आपका महबूब आपकी आँखों की भाषा भी समझ लेता है। अपने मनमौजी रवैये को छोड़कर अपनी चाहत की तरफ ध्यान दें। दुश्मनों के साथ विवाद या बाधाएं आपको प्रभावित नहीं कर सकते। आपके लिए यह एक शानदार दिन है क्योंकि सब आपके प्रयासों की सराहना करेंगे। आपका सोलमेट भी आपकी सरलता, प्यार व केयर के लिए आपकी तारीफ करेगा और गर्व महसूस करेगा।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIFAL

आपका आर्थिक और रोमांटिक जीवन आनंद व मनोरंजन से भरा हुआ है। रोमांस में आपको केवल आगे बढ़ने की ज़रूरत है, आपका साथी स्वयं आपके नजदीक आएगा। बुद्धिमता और रचनात्मकता भरे इस दौर का पूरा अवसर उठायें जो आपको स्वप्न लोक में ले जायेगा। दुनिया चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, आपके उत्साह को काम नहीं कर सकती। लवलाइफ में मिठास भरने के लिए अपने प्रेम के साथ साथ जूनून की आग को ठंडी न होने दें। प्रेम में छोटी-छोटी शरारते प्यार को और भी गहरा बनाती है। भविष्य में नए रिश्तों के बनने का भी अनुमान है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIFAL

आज आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आपको उदासीन महसूस होगा। अपने दिल की सुनें और मन की बातों को शोना के साथ ज़रूर बांटे। आपके लिए आपका निवास स्वर्ग है और अब इसे मरम्मत और नवीकरण की ज़रूरत है। अपने आकर्षण और करिश्मे से आप सबका दिल जीतने के लिए तैयार हैं। आपका प्रेमी भी आपके प्रति पूरी तरह से समर्पित है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करेगा। इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें। याद रखें, सबके प्यार के रास्तों में कुछ उतार चढ़ाव तो आते है किन्तु अंत में सभी को मजिल मिल ही जाती है।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIFAL

आज किसी खास अवसर या सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि आज का दिन खुशियों भरा है। संचार, संगीत, नृत्य और फोटोग्राफी से आप अपने दिल के सबसे करीबी को प्रभावित कर सकते हैं। छोटे भाई-बहनों या पड़ोसियों के साथ समय बिताएं। आज का दिन आपके लिए किसी जैकपोट से कम नहीं है क्योंकि आज आप जो चाहेंगे वो मिलेगा। आपको अपने लवर से तारीफ मिल सकती है या कुछ ऐसा जिसकी चाह आपको लम्बे समय से थी। आपकी कोशिशों में आपके प्रियजन भी सहयोग करेंगे। अपने प्रियतम से एक किस या टाइट हग भी आपका पुरस्कार हो सकता है।

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement