Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 February 2024: आज वैलेंटाइन डे पर किन लोगों को मिलेगा प्यार करने वाला हमसफर? पढ़ें 14 फरवरी का लव राशिफल

Love Horoscope 14 February 2024: आज का दिन (14 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 14, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 14 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 14 February 2024

Love Horoscope 14 February 2024: आज का दिन (14 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

आज आप संतुष्ट होकर दूसरों के सुझावों पर ध्यान दे रहे हैं। आपका दिल प्यार के गीत गा रहा है और लवलाइफ में भी नए रंग हैं। अपने गायन, फैशन या आवाज के जादू के प्रयोग से आप आज के दिन को प्रेमपूर्ण बना देंगे। परिवार के साथ भी समय बीतेगा। आज का दिन आप के लिए अच्छा है क्योंकि आज आप जीवन से पूरी तरह से संतुष्ट महसूस करेंगे। अब आप जिंदगी में बड़ी योजनाएं बनाने और रिस्क लेने के बारे में सोचेंगे, यही नहीं आप लवलाइफ के लिए भी कुछ बड़ा विचार करेंगे। याद रखें, रिश्ता वही सफल है, जिसमे दोनों के बीच में स्पष्ट और सच्ची बातचीत हो।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आज आपके लिए आपका सामाजिक और निजी जीवन पहले नंबर पर हैं। आप अपने अतीत को भुला कर आगे बढ़ना चाहते हैं, इसके लिए आप पुराने दोस्तों के साथ सुलह करें और उनके साथ समय बिताएं। आपकी एक तीव्र इच्छा अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करना है और इसके लिए आप कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते हैं।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

प्यार में मिला धोखा आपको तन्हाई या अकेलेपन की तरफ ले जाएगा। आपके दोस्त और परिवार इस स्थिति से बाहर आने में आपकी मदद करेंगे। रिश्ते में हैं तो अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने के लिए आज से अच्छा समय नहीं मिलेगा। दादा, नाना या अन्य बुजुर्गों के स्वास्थ्य के कारण अस्पताल जा सकते हैं। आज जहां भी जाएंगे, सफलता आपके साथ होगी। आपका पार्टनर आपसे बहुत उम्मीदें रखता है और आप भी इन्हे पूरा करने में पूरी जान लगा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके रिश्ते को रंगीन करने में जादू जैसा काम कर सकता है। अगर रिश्ता नया है तो उसे अतिरिक्त समय दें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

नेटवर्किंग के इस दौर में हर मौके का फायदा उठाएं और नए दोस्त बनाएं। आपका और आपके स्वीटू का रिश्ता उतना ही फ्रेश और जीवंत है जितना पहले था। इसे ऐसे ही बनाएं रखें और कुछ नया करते रहें। बड़े भाई बहन और चाचा से मिल कर आप नए अनुभव प्राप्त करेंगे। आज कुछ रोचक और शिष्ट लोगों का आपके जीवन में आगमन हो सकता है जो प्रभावित करेंगे। अपने सोलमेट का खास ख्याल रखें क्योंकि उन्हें आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। अपने रोमांटिक जीवन को महकाने के लिए अभी कुछ खास प्रयास कर के अपने प्रिय को खुश करें।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

आज का दिन आपके लिए व्यस्त दिनों में से एक है जब आपको अपने प्रेम जीवन या रोमांस के लिए समय नहीं मिल पाएगा। विवाह योग्य लोगों के ग्रहों में अभी कुछ समय इंतजार करना लिखा है। भाई बहन या अपने लवर के साथ बहस होने की भी संभावना है। आप दोनों के बीच की समझदारी के कारण आपका प्यार भरा जीवन संगीतमय है। एक विजेता की तरह सोचे और सफलता की राह की तरफ बढ़ें बस तय कर लें कि आपकी मंजिल क्या है और कैसे वहां पहुंच सकते हैं। प्रेम और रोमांस के लिए सितारे आपके पक्ष में हैं इसलिए इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

इस समय धार्मिक झुकाव के कारण आप किसी तीर्थ स्थान की यात्रा के लिए जा सकते हैं। आप अपनी आजादी का पूरा मजा लेने वाले हैं जिससे आपकी लवलाइफ और भी विकसित होगी। अपनी खूबियों के कारण आप सबके दिल में राज कर रहे हैं। आज आप किसी खास के लिए प्रेम भरी भावनाओं का अनुभव कर सकते है। आप दोनों अपने जीवन के हर अनुभव को शेयर करें और इससे आपका रिश्ता और भी निखरेगा। अपने दिल के करीबी के लिए कुछ भावुक भी महसूस कर सकते हैं। अपने रिश्तों को सोच समझ कर चुनें और जिन्हे चुनें उन रिश्तों को जीवन भर निभाएं।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आपके ग्रह बता रहे हैं कि अभी प्यार का नशा आपके सिर पर चढ़कर बोल रहा है। अपने रिश्ते को रहस्य न बना रहने दें बल्कि अपने परिवार को इसके बारे में बताएं, सब कुछ आपके मुताबिक होगा। अगर सफर करने का सोच रहे हैं तो उसमे गड़बड़ी की संभावना है। आज आपकी इच्छा दूसरों की सेवा करने की है। प्रेमी के साथ आप बेहद रोमांटिक और उत्साही पलों को महसूस करेंगे। धन से जुड़े मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। धन जीवन की जरूरत है लेकिन अगर आप दोनों मिल कर प्रयास करेंगे तो आपकी हर इच्छा पूरी होगी और साथी ही आपकी चाहत का पेड़ भी फलेगा-फूलेगा।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

पति-पत्नी के रिश्ते में केवल प्यार ही नहीं बल्कि विश्वास और सम्मान की भी आवश्यकता होती है। अगर आप अपने जानू के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो यह समय आपकी लव लाइफ के लिए संघर्ष भरा हो सकता है। आपका जीवन रोमांस से लबालब है और आज अपने प्यार का इजहार करने के लिए उपयुक्त दिन है। पेशेवर मामलों को छोड़कर भावुकता आपके लिए प्रथम पायदान पर होगी। आप अब सिर्फ अपने पार्टनर की इच्छाओं के बारे में जानना चाहते हैं इससे आप दोनों कामुक और आध्यात्मिक रूप से एक दूसरे के करीब आ जाएंगे ।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

दुश्मन या विवाद आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं लेकिन आपकी लवलाइफ आपको निराश नहीं करेगी। प्यार के इन पलों से आपको ऐसा लगेगा जैसे आप सातवें आसमान पर हैं। मेहनत का फल मिलेगा किंतु किसी विश्वसनीय व्यक्ति से धोखा मिल सकता है। अपने आंतरिक संघर्षों का समाधान करने का समय आ गया है, इसके लिए आपको जीवन के मुख्य मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत हैं। अपने खास दोस्त की कुछ बातें आज आपको विचलित कर सकती है,सब्र रखें। सब कुछ भूल कर बस अपने भविष्य के बारे में सोचें, आप दोनों का आने वाला समय जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय साबित होगा।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

यह समय आराम करने और मनोरंजन का है। अपने बच्चों को लेकर आप भावुक महसूस कर सकते हैं। प्रेम में रचनात्मकता आपको किसी अलग ही दुनिया में ले जाएगी और रोमांस व अंतरंग पल आपमें नई ऊर्जा का संचार करेंगे। इस प्यार के खेल को पूरी तरह से व खुल कर जीएं। अपने साथी की छोटी समस्या को हल करना आपके लिए चुटकी बजाने जितना आसान है। आप अपने शोना के साथ जुड़े इस मुद्दे का समाधान करने वाले हैं। इम्प्रैशन अच्छा पड़ेगा।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

माता या माता जैसी कोई स्त्री इस समय आपका मार्गदर्शन करेगी। दिल के मामलों को लेकर आप भावुक महसूस करेंगे, ऐसे में अपने पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर करना न भूलें। रुपया, पैसा, संपत्ति संबंधि मुद्दे भी आपका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। जीवन की परेशानियों से निपटने के लिए आप स्वयं को नहीं बदलेंगे बल्कि आप इन समस्याओं का डट कर सामना करेंगे। आज अपने जानू के साथ नोकझोंक होने की भी संभावना है, किंतु आपकी प्यारी बातें उनका दिल भी जीत लेंगी। इश्क का मतलब किसी का हमेशा पास रहना नहीं होता बल्कि हर समय साथ देना होता है।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

आप अपने जीवन से संतुष्ट हैं और अपने साथी के साथ इस चरण का आनंद उठा रहे हैं। मिलने वाले अवसरों को अपने हाथ से न जाने दें, खास कर जब बात रोमांस या अंतरंगता की हो। आपका आत्मविश्वास आपके जीवन को आश्चर्यचकित कर देगा। आज आप अपने साथी के साथ मिलकर नए प्रयोगों और खोज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे और आपके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा भी प्राप्त हो सकती है। ध्यान रखें कि अगर आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे तो आपके दोस्त, परिवार या अन्य लोग आपके प्रेम भरे जीवन को हानि पहुंचा सकते है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope 12 to 18 February 2024: कैसा रहेगा इस हफ्ते आपका व्यापार? होगी कमाई या झेलना पड़ेगा नुकसान, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Horoscope 12 to 18 February 2024​: ये हफ्ता किन राशियों के लिए होगा लकी साबित? किसकी किस्मत में क्या लिखा है, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement