Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope 12 to 18 February 2024: कैसा रहेगा इस हफ्ते आपका व्यापार? होगी कमाई या झेलना पड़ेगा नुकसान, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 12th to 18th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 11, 2024 10:47 IST
Weekly Business Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 12th to 18th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस राशिफल।

मेष: पेशेवर तौर पर आप बहुत अच्छा करेंगे और यह अन्य व्यापारिक विकल्पों के बारे में सोचने का अच्छा समय है। इस दौरान वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े छात्रों को सफल होने और अपने सपनों की नौकरी पाने के कई अवसर मिलेंगे। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि शांतिपूर्ण, पेशेवर जीवन बनाए रखने के लिए समय प्रबंधन क्यों आवश्यक है।

वृषभ: अपने प्रोफेशन को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। इसका आपकी पेशेवर छवि पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। इसके अलावा, आपके वरिष्ठ भी प्रभावित होंगे और वे महत्वपूर्ण परियोजनाओं और अवसरों को हासिल करने में आपकी मदद करेंगे।

मिथुन: आपका कार्यस्थल जिम्मेदारियों से भरा रहेगा और आपको उतनी ही मेहनत भी करनी पड़ेगी। अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने का यह सही समय है, इसलिए हर दूसरे अवसर का सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग करने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए भी यह समय अच्छा है। आपको कुछ ही समय में अनुकूल सफलता मिलने वाली है।

कर्क: आपके पेशे को आपके तत्काल समय और ध्यान की आवश्यकता होगी। फिलहाल आपको अपने लंबित कार्यों को पूरा करने की जरूरत है ताकि आप अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों को प्रभावित कर सकें।

सिंह: अपने प्रोफेशन को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। काम के सिलसिले में यात्रा के प्रबल योग हैं। बेहतर होगा कि आप अपने प्रोजेक्ट की शुरुआत में ही अपने वरिष्ठों से बात करें ताकि आप कार्यों को आसानी से पूरा कर सकें और नए अवसरों की प्रतीक्षा कर सकें।

कन्या: पेशेवर तौर पर आप बहुत अच्छा करेंगे और आपके वरिष्ठ भी आपसे प्रभावित होंगे। पदोन्नति या वेतन वृद्धि के बारे में सोचने का यह अच्छा समय है। इस बारे में अपने वरिष्ठों से बात करें और अपने सहकर्मियों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें। जल्द ही आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आपके पेशेवर जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

तुला: आपका पेशेवर जीवन एक ही समय में मौज-मस्ती और जिम्मेदारियों से भरा रहने वाला है। आपके पास मददगार सहकर्मी होंगे जो काम करते समय मानसिक शांति प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे। इसके अलावा आपके वरिष्ठ भी काफी सहयोगी रहेंगे और वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको समय-समय पर महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मिलते रहें।

वृश्चिक: व्यावसायिक तौर पर आप अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे, लेकिन महत्वपूर्ण मौके चूक सकते हैं। आपके वरिष्ठ भी आपसे खुश नहीं रहेंगे। फिर भी, अच्छा काम जारी रखें और अपने सहकर्मियों के साथ अच्छी बातचीत करें। वे आपको कुछ ही समय में पहचान दिलाने में मदद करेंगे।

धनु: आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा, लेकिन आप उनमें से प्रत्येक को संभालने में सक्षम होंगे। इतना ही नहीं आपको अपने सहकर्मियों से भी पूरा सहयोग मिलेगा। इससे आपको कम समय में सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी।

मकर: पेशेवर तौर पर आप बहुत अच्छा करेंगे और अपने वरिष्ठों को भी प्रभावित करने में सफल रहेंगे। पदोन्नति के लिए पूछने का यह अच्छा समय है। आपको यथासंभव अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और सुनिश्चित करें कि आपके सहकर्मी सही रास्ते पर हैं।

कुंभ: इस समय आपको व्यावसायिक तौर पर जबरदस्त सफलता मिलेगी। यह अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों से अनुग्रह प्राप्त करने का एक अच्छा अवसर है। वे आपके काम से प्रभावित होंगे और आपको महत्वपूर्ण अवसर प्रदान कर सकते हैं। सहकर्मियों के साथ आपके रिश्ते भी बेहतर होंगे, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।

मीन: आपका व्यावसायिक जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है, लेकिन आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित नहीं कर पाएंगे। अपने लंबित कार्यों को पूरा करें, अन्यथा आपको नए प्रोजेक्ट नहीं मिलेंगे। आपके लिए सफलता हासिल करना कठिन होगा, लेकिन जब सफलता आएगी तो वह लंबे समय तक आपके जीवन में बनी रहेगी। कारोबारी लोग अभी जोखिम भरी संभावनाओं में न पड़ें, जीवन में नई शुरुआत की प्रतीक्षा करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope 12th to 18th February 2024: इस हफ्ते इन राशि के जातकों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, इन्हें करनी होगी अधिक मेहनत

Weekly Horoscope 12th to 18th February 2024: इन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है यह सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement