Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 17 December 2023: ये राशियां आज अपने रिलेशनशिप को लेकर रहेंगी सबसे ज्यादा लकी, जानें क्या कहता है आपका लव राशिफल

Love Horoscope 17 December 2023: आज का दिन (17 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 17, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 17 December 2023: आज का दिन (17 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहेगा क्योंकि आप जीवन में पहली बार प्यार को आध्यात्मिकता के साथ जोड़कर देख पाएंगे। जो लोग एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं, वे पारंपरिक तरीके से समारोह आयोजित करके अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहेंगे, लेकिन अगर आपके परिवार को इससे कोई समस्या है तो आप सही समय का इंतजार कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में हैं और अपने प्रेम संबंधों में काफी संयमित थे, लेकिन आपको एहसास होगा कि यह पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपना प्रेम दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलते हुए देखेंगे। आपका साथी आश्चर्यचकित हो सकता है, लेकिन वह आपको बहुत उत्साहित प्रतिक्रिया मोड में उत्तर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : खाखी 
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि लोग आपके पास सहानुभूति के लिए आएंगे और आप इसे ध्यान समझने की भूल कर सकते हैं। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, वे दिल से एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहेंगे। आप उनके साथ अकेले रहना चाहेंगे और शांत बातचीत के माध्यम से अपने विचार साझा करना चाहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप और आपका साथी हाल ही में बहुत व्यस्त हैं, इसलिए आज एक-दूसरे के साथ समय बिताने का प्रयास करें। डिनर के लिए किसी अच्छी जगह पर जाएँ जहाँ आपका पार्टनर आपकी ओर आकर्षित हो सके। सराहना का एक भाव आपके रिश्ते को और आगे ले जाएगा। एकल लोगों के लिए किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेट करना भी महत्वपूर्ण होगा जो उन्हें रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपको फ़्लर्टिंग की कला में महारत हासिल है और आप इसे आज मिलने वाले हर आदमी के साथ कर सकते हैं। लेकिन इसे बहुत दूर न ले जाएं और अपने आप को सिर्फ शारीरिक स्तर तक ही सीमित न रखें, भावनात्मक रूप से न जुड़ें। कोई भी आपको ज़्यादा गंभीरता से नहीं लेगा और बेहतर होगा कि किसी को भी आपसे ज़्यादा कुछ न पूछने दिया जाए।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते से खुश और संतुष्ट हैं, लेकिन इस रिश्ते में आगे बढ़ना आपको अधिक खुशी दे सकता है, आपको नई बातें भी जानने को मिलेंगी। अगर आप कुछ ऐसा करते हुए दिखना चाहते हैं जो आपके पार्टनर को पसंद नहीं है तो भी वे आप पर गुस्सा होने की बजाय आपको समझाएंगे कि आपको ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था। आपको बहुत अच्छा महसूस होगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में हैं और अपने प्रेम संबंधों में काफी संयमित थे, लेकिन आपको एहसास होगा कि यह पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपना पागल स्वभाव दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलते हुए देखेंगे। आपका साथी आश्चर्यचकित हो सकता है, लेकिन बहुत उत्साह से जवाब देगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर में अचानक आए बदलाव का कारण जानने में मदद मिलेगी। पिछले कुछ समय से आप उस पर कम ध्यान दे रहे हैं। आज अपने पार्टनर को दुलारने का दिन है। आज अपने पार्टनर को लंबी सैर या शॉपिंग पर ले जाएं। साथ में डिनर करें, अपने पार्टनर को बधाई दें, आप अपने जीवनसाथी में वही ताजगी और चमक देखेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 16

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर को बिना शर्त प्यार और सहयोग देना होगा। आपके सामने कुछ ऐसी बात आ सकती है जिससे आपको दुख हो सकता है लेकिन आपको अपनी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए अपने साथी के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करना होगा। आप पाएंगे कि इससे आपका रिश्ता मजबूत होता है। अपने साथी को आंकने में कठोर न हों, लेकिन अपने रिश्ते में इस तूफानी समय से निपटने के लिए आपको समझदारी से काम लेने की जरूरत है जिसमें उनकी बात को प्यार से सुनना भी शामिल है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी के साथ रोमांटिक रिश्ते में आए हैं। वैसे तो आप इस शख्स को पहले से ही जानते हैं, लेकिन अब आप इसकी कई कमियां देखकर हैरान हैं, जो अब आपके सामने आ गई हैं। वह आपकी अपेक्षाओं को समझने और उन पर खरा उतरने की कोशिश में असफल रहा है। आपको इसे कुछ समय देना होगा। धीरे-धीरे ही सही लेकिन वह आपको समझना शुरू कर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें सामाजिक ऊर्जा भरपूर रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ लोगों से मिल सकते हैं। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नया आज़माएँ क्योंकि बोरियत आपके रिश्तों पर हावी हो रही है। व्यवसाय और काम से जुड़े मामले जबरदस्त गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा लगता है जैसे आप बवंडर में फंस गए हैं। आप ध्यान से देखिए आपका पार्टनर किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है।

 

  • भाग्यशाली रंग : सोनेरी 
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें सामाजिक ऊर्जा भरपूर रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ लोगों से मिल सकते हैं। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नया आज़माएँ क्योंकि बोरियत आपके रिश्तों पर हावी हो रही है। व्यवसाय और काम से जुड़े मामले जबरदस्त गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा लगता है जैसे आप बवंडर में फंस गए हैं। आप ध्यान से देखिए आपका पार्टनर किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 18th to 24th December 2023: साल के खत्म होते-होते इन राशियों की संपत्ति में होगी बढ़ोतरी, धन लाभ के है प्रबल योग

Weekly Horoscope 18th to 24th December 2023: साल के जाते-जाते इन राशियों को मिलेगी खुशियों की सौगात, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement