Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 18th to 24th December 2023: साल के जाते-जाते इन राशियों को मिलेगी खुशियों की सौगात, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Weekly Horoscope 18th to 24th December 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 16, 2023 8:30 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 18th to 24th December 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

1. मेष 

गणेशजी कहते हैं कि जीवन की गति थोड़ी धीमी हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी इच्छाएं कम हो गई हैं। इस अवधि का उपयोग अपनी विचारधारा को नवीनीकृत करने और अपने संप्रदाय पर स्पष्टता हासिल करने के लिए करें। धैर्य आपका सबसे बड़ा सहयोगी होगा, क्योंकि आप कार्रवाई करने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे होंगे। प्रक्रिया को विश्वसनीय सामग्री और अपने आदर्श दृष्टिकोण पर केंद्रित रखें।

2. वृषभ 

 गणेशजी कहते हैं कि अपने लचीलेपन को बनाए रखने के लिए आत्म-देखभाल और विश्राम के लिए कुछ क्षण निकालना याद रखें। कुल मिलाकर, यह सप्ताह आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं में निरंतर प्रगति और उपलब्धि की भावना का वादा करता है। अपने व्यावहारिक स्वभाव के प्रति सच्चे रहें, सफल होंगे।

3. मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि यह विचार-मंथन करने, सीखने और प्रेरक बातचीत में शामिल होने का एक अच्छा समय है। हालाँकि, मानसिक ऊर्जा के इस उछाल के साथ, बिखरने या अभिभूत होने का जोखिम होता है। अपने विचारों को प्राथमिकता देने और स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करने पर ध्यान दें। विश्राम के साथ मानसिक उत्तेजना को संतुलित करना याद रखें।

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि एक बार जब आप आत्मनिरीक्षण के लिए एक पल का नेतृत्व करने को तैयार होते हैं, तो आपके पास अपने जीवन की दिशा के बारे में एक प्रमुख स्पष्टीकरण प्राप्त करने का अवसर होता है। भावनात्मक रूप से सशक्त होने के लिए आपको स्वचालित सहानुभूति का अभ्यास करना होगा। सामान्य तौर पर, व्यक्तिगत और स्वतः खोज की संभावना मौजूद होती है।

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि नेतृत्व करने, परियोजनाओं में नेतृत्व करने और खुद को अनुग्रह और उत्साह के साथ स्थापित करने का यह सबसे अच्छा समय है। यह संक्रामक सकारात्मकता न केवल आपके व्यक्तिगत लक्ष्यों को लाभ पहुंचाएगी बल्कि दूसरों के साथ आपके रिश्ते भी बढ़ाएगी। हालाँकि, सावधान रहें कि आपका आत्मविश्वास अहंकार में न बदल जाए।

6. कन्या

 गणेशजी कहते हैं कि मानसिक ऊर्जा का यह उछाल एक जबरदस्त संपत्ति हो सकता है, खासकर समस्या-समाधान और रणनीतिक सोच में। हालाँकि, एक संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखना और अधिक सोचने या विवरणों से अभिभूत होने से बचना आवश्यक है। मानसिक थकावट से बचने के लिए स्वयं की देखभाल और आराम के लिए समय निकालें।

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि सामंजस्यपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने और अपने परिवेश में शांति की भावना लाने के लिए इस आंतरिक संतुलन को अपनाएं। हालाँकि, सावधान रहें कि संतुलन की खोज में अपने आप को ज़्यादा न फैलाएँ; अपनी भलाई बनाए रखने के लिए स्वयं की देखभाल और आराम को प्राथमिकता देना याद रखें। कुल मिलाकर, यह सप्ताह व्यक्तिगत विकास, शांति और सकारात्मक रिश्तों की संभावना रखता है।

8. वृश्चिक

 गणेशजी कहते हैं कि इस ऊर्जा का उपयोग जुनून और दृढ़ता के साथ अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए करें। आपका सहज स्वभाव भी काम आएगा, जो आपको स्मार्ट निर्णय लेने और जटिल परिस्थितियों से आसानी से निपटने में मदद करेगा। अपनी आंतरिक शक्ति का उपयोग करें, अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपनी भलाई को प्राथमिकता दें।

9. धनु

 गणेशजी कहते हैं कि दिनचर्या से मुक्त होने और अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए इस ऊर्जा को अपनाएं। हालाँकि, आवेगपूर्ण निर्णयों से सावधान रहें और अपने प्रयासों में संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखें। तनाव से बचने के लिए आत्म-देखभाल और आराम के लिए समय समर्पित करें। कुल मिलाकर, यह सप्ताह पूर्णता और व्यक्तिगत विकास के लिए प्रचुर संभावनाएं प्रदान करता है।

10. मकर

 गणेशजी कहते हैं कि इस प्रेरणा का उपयोग अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति करने के लिए करें। हालाँकि, अत्यधिक गंभीर या आलोचनात्मक बनने की अपनी प्रवृत्ति से सावधान रहें; काम और आराम के बीच संतुलन बनाना याद रखें। बर्नआउट को रोकने के लिए स्वयं की देखभाल आवश्यक है। कुल मिलाकर यह सप्ताह उपलब्धि और प्रगति की काफी संभावनाएं रखता है। ध्यान केंद्रित रखें, अपनी ड्राइव को बुद्धिमानी से निर्देशित करें और अपनी भलाई को प्राथमिकता दें।

11. कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि नए विचारों की खोज में बहुत अधिक अलग-थलग रहने से सावधान रहें। अपनी नवोन्वेषी भावना को व्यावहारिकता के साथ संतुलित करना महत्वपूर्ण है। अपनी भलाई बनाए रखने के लिए स्वयं की देखभाल और आराम के लिए समय आवंटित करना न भूलें। यह सप्ताह व्यक्तिगत विकास और रोमांचक नए अवसरों की काफी संभावनाएं रखता है।

12. मीन 

 गणेशजी कहते हैं कि इस उपहार का उपयोग करने के लिए गहरे स्तर पर हमारे साथ जुड़ें और जहां आवश्यक हो अपना सहयोग प्रदान करें। हालांकि, ध्यान रखें कि स्कूटर का स्टीरियो लोड आपके लिए बहुत ज्यादा न हो। व्यापारियों की मदद करें और उनके माल के बीच संतुलन बनाए रखें। कुल मिलाकर, यह सप्ताह सार्थक संबंधों और व्यक्तिगत विकास से भरा है। जमीन पर टिके रहें, अपने पोषण करने वाले स्वभाव को अपनाएं और आत्म-देखभाल को प्राथमिकता दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

New Year 2024 And Horoscope: साल 2024 में इन 4 राशियों को नहीं मिलेगा किस्मत का साथ, संघर्षों से भरा रहेगा पूरा वर्ष

Baba Vanga Predictions 2024: अगर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच साबित हुई तो 2024 में मच जाएगी तबाही!

Nostradamus Predictions 2024: नास्त्रेदमस की साल 2024 को लेकर भविष्यवाणी, जानिए दुनियाभर में क्या कुछ हो सकता है

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement