Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Baba Vanga Predictions 2024: अगर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच साबित हुई तो 2024 में मच जाएगी तबाही!

Baba Vanga Predictions 2024: बाबा वेंगा ने दुनिया के लिए जो भी बातें कहीं थी उनमें से अबतक कई सच साबित हो चुकी है। ऐसे में साल 2024 के लिए कही गई बातें सच हुई तो दुनिया में हाहाकार मच जाएगा।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Published on: December 12, 2023 22:29 IST
Baba Vanga Predictions- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Baba Vanga Predictions

Baba Vanga Predictions 2024: बुल्गारिया की प्रसिद्ध महिला भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने दुनिया के लिए कई ऐसी भविष्यवाणियां की थी, जो आगे चलकर सच साबित हुई। बाबा वेंगा ने मरने से पहले अपने अनुयायियों को 5079 तक की भविष्यवाणियां बताई थी। ऐसे में वेंगा की साल 2024 को लेकर की गई भविष्यवाणी सच हुई तो दुनिया में तबाही मच जाएगी। तो आइए जानते हैं कि आने वाले साल यानी 2024 के लिए उन्होंने क्या-क्या भविष्यवाणी की थी। 

दुनिया में आ सकता आर्थिक संकट

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2024 में दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा सकती है। विश्व में बढ़ रहे तनाव, युद्ध और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता परिवर्तन के कारण दुनिया आर्थिक संकट से जूझ सकती है।

जैविक हथियार टेस्ट

वेंगा के अनुसार, आने वाले साल 2024 में दुनिया सा सबसे बड़ा जैविक हथियार टेस्ट हो सकता है। अगर बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सच साबित हुई तो दुनिया में हाहाकार मच जाएगा। दरअसल, इसे टेस्ट की वजह से मिट्टी से लेकर जल, पेड़-पौधों, प्राणियों और लोगों पर बुरा असर हो सकता है।

साइबर अटैक 

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच हुई तो साल 2024 में दुनिया में साइबर हमलों के मामलों में तेजी आएगी। साइबर हैकर्स पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों जैसे महत्वपूर्ण चीजों पर अटैक कर सकते हैं।

ग्‍लोबल वॉर्मिंग

महिला भविष्यवक्ता बाबा वेंगा के मुताबिक, साल 2024 में दुनिया के कुछ हिस्‍सों में ग्‍लोबल वॉर्मिंग की समस्या भी सामने आ सकती है। इसकी वजह से दुनिया में विषम हालात की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

बाबा वेंगा की वो भविष्यवाणियां जो सच साबित हुईं

बाबा वेंगा ने राजकुमारी डायना की सड़क हादसे में मौत की बात कही थी जो कि सच साबित हुई थी। इसके अलावा उन्होंने अमेरिका पर 9/11 का हमला, ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ की स्थिति की बात कही थी। साथ ही बाबा वेंगा ने दावा किया था कि 2017 तक यूरोप का 'अस्तित्व' खत्म हो जाएगा। कुछ लोग इसे ब्रेक्सिट मानते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

New Year 2024 And Horoscope: साल 2024 में इन 4 राशियों को नहीं मिलेगा किस्मत का साथ, संघर्षों से भरा रहेगा पूरा वर्ष

 

Garun Puran: अकाल मृत्यु के कारण परिजनों को नहीं मिल रही शांति तो करा लें ये पूजा, वरना झेलनी पड़ सकती है बड़ी मुसीबत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement