Sunday, May 05, 2024
Advertisement

New Year 2024 And Horoscope: साल 2024 में इन 4 राशियों को नहीं मिलेगा किस्मत का साथ, संघर्षों से भरा रहेगा पूरा वर्ष

Year 2024 Unlucky Zodiac Signs: कुछ दिन बाद नया साल 2024 शुरू हो जाएगा। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसका नया साल कैसा रहेगा। तो आइए ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं साल 2024 की भविष्यवाणियां।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 12, 2023 16:47 IST
New Year 2024 And Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV New Year 2024 And Horoscope

New Year 2024 And Horoscope: नए साल को लेकर भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि यह साल उनके लिए कैसा रहेगा। आपको बता दें कि नया साल 2024 कुछ राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा तो कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित हो सकता है। एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानिए ऐसी राशियों के बारे में जिनके लिए यह नया साल परेशानी भरा साबित हो सकता है। यहां जानिए 2024 की अनलकी राशियों के बारे में।

1. मेष 

जिन राशियों को आमतौर पर दुर्भाग्य से जोड़ा जाता है, वे अक्सर मेष राशि से शुरू होती हैं। यह राशि अपने साहसी और साहसिक स्वभाव की विशेषता है, जो अग्नि तत्व से संबंधित है। वर्ष 2024 में मेष राशि के जातकों को अपने अस्तित्व के कई क्षेत्रों में अप्रत्याशित बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मेष राशि के व्यक्तियों को उन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जो उनकी व्यावसायिक गतिविधियों, पारस्परिक संबंधों और व्यक्तिगत आकांक्षाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में उनके लचीलेपन की परीक्षा के रूप में काम करेंगी। इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बीच व्यक्तियों को धैर्य और अनुकूलनशीलता का प्रदर्शन करना चाहिए।

2. मिथुन 

मिथुन राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति, जो अपने अंतर्निहित द्वंद्व के लिए जाने जाते हैं, संभावित रूप से वर्ष 2024 के दौरान आंतरिक संघर्ष का अनुभव कर सकते हैं। विशिष्ट राशि चिन्हों से संबंधित कुछ व्यक्तियों को अपनी निर्णय लेने की प्रक्रिया में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें भ्रम और अनिश्चितता की भावनाएं शामिल हो सकती हैं। इस राशि के जातकों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करने और स्पष्टता प्राप्त करने के साधन के रूप में सक्रिय रूप से आत्मनिरीक्षण में संलग्न होने पर महत्वपूर्ण जोर दें। करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों सहित सामाजिक समर्थन का एक मजबूत नेटवर्क स्थापित करना, अमूल्य स्थिरता प्रदान कर सकता है।

3. कर्क 

भावनात्मक और सहज प्रवृत्ति की ओर झुकाव रखने वाले व्यक्तियों, जो आमतौर पर कर्क राशि के ज्योतिषीय चिन्ह से जुड़े होते हैं। कर्क राशि को वर्ष 2024 के दौरान भावनात्मक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अशुभ राशियों से संबंधित कुछ व्यक्तियों को व्यक्तिगत चुनौतियों और पारिवारिक संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। इन चुनौतियों से पार पाने के लिए, कर्क राशि वालों को स्व-देखभाल प्रथाओं में संलग्न होने और अपने करीबी रिश्तों के साथ संचार की खुली लाइनों को बढ़ावा देने पर उच्च महत्व देना चाहिए। भावनात्मक समर्थन और आत्म-प्रतिबिंब इस संदर्भ में व्यक्तियों के लिए मूल्यवान सहायक के रूप में काम करने की संभावना है।

4. मीन 

2024 में मीन राशि वालों को प्रचुर मात्रा में नकारात्मक ऊर्जा का अनुभव होगा। बेहतर अंतर्ज्ञान के साथ, मीन राशि वाले भावनात्मक रिश्तों को शालीनता और समझ के साथ निभाएंगे लेकिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। उनका सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव मौजूदा बंधनों को ख़राब कर देगा और सार्थक रिश्ते नहीं बन पाएंगे। इसलिए, 2024 मीन राशि के लिए उल्लेखनीय भाग्य का वर्ष नहीं होगा। उनका अटूट आशावाद और अंतर्ज्ञान उन्हें उनकी गहरी इच्छाओं की पूर्ति की दिशा में मार्गदर्शन करेगा लेकिन वे बाधा महसूस करेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

महाबली हनुमान जी के सामने जब रावण की हुई बोलती बंद,जानिए रामायण का ये अद्भुत प्रसंग

Vastu Tips: पैसों को रखने के लिए ये दिशा होते हैं बेहद शुभ, कभी खाली नहीं होती है तिजोरी

Hanuman Mantra: हनुमान जी के ये 5 मंत्र दिलाएंगे अपार सफलता, इनका जाप करने से टल जाता है जीवन में मंडरा रहा हर संकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement