Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 March 2024: आज दूर होंगे सारे गिले-शिकवे, ये जातक लाइफ पार्टनर से शेयर करेंगे दिल की बात! पढ़ें 23 मार्च 2024 का लव राशिफल

Love Horoscope 23 March 2024: आज का दिन (23 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 23, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 23 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 23 March 2024

Love Horoscope 23 March 2024: आज का दिन (23 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय हल्के-फुल्के मनोरंजन का है। आज अपने पार्टनर के साथ प्यार और मौज-मस्ती के लिए बहुत अच्छा दिन है। हालांकि आपकी चिंताओं का कोई अंत नहीं होगा, लेकिन ये खुशी के पल आपको कुछ देर के लिए आपकी परेशानियों से दूर ले जाएंगे क्योंकि आप इस समय को खुशी से बिताएंगे। जो लोग अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी सामाजिक समारोह में संभावित दीर्घकालिक साथी से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग: पीला 
  • भाग्यशाली अंक: 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं से भरा रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें बढ़ गई हैं, लेकिन आपने अपने साथी की भावनाओं और उनके समर्थन की ताकत को बहुत कम आंका है। अगर आप अपनी मांगों को अपने रिश्ते के संदर्भ में देखेंगे तो पाएंगे कि वे आपके पार्टनर की मांगों से कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने रिश्ते में थोड़ा भावुक होने के लिए करें।

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे
  • भाग्यशाली अंक: 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि शुष्क पतझड़ के बाद आपके जीवन में प्यार फिर से सक्रिय होने की संभावना है। आपका प्रेमी पिछले कुछ समय से आपको नजरअंदाज कर रहा है, लेकिन अब वह इस उपेक्षा की भरपाई के लिए अपनी कोशिशें दोगुनी कर देगा। प्यार में आक्रामक न हों, बल्कि उन पलों को याद करें जो आपके लिए बेहद अहम थे। आपको पुराने गिले-शिकवे और पछतावे पीछे छोड़ने होंगे।

भाग्यशाली रंग: बैंगनी

भाग्यशाली अंक: 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में हाल ही में बहुत सारी जटिलताएं आई हैं और हो सकता है कि आप अपने साथी के संकेतों को या वह आपको क्या बताना चाह रहा है, यह समझने में सक्षम न हों। आज आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ जानकारी मिलेगी जिससे आपको स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी। आप इसके आधार पर कुछ निर्णायक कदम भी उठा सकते हैं, लेकिन ऐसा करते समय शांति बनाए रखें।

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 15

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी बन रही है कि आपको काफी कठिन समय से गुजरना पड़ सकता है लेकिन वास्तव में यह समय इतना बुरा नहीं होगा। आप हाल ही में किसी के प्रति आकर्षित हुए हैं लेकिन अभी आप दोनों एक-दूसरे को ज्यादा महत्व नहीं दे रहे हैं। आप उनके बारे में सोचें और अगर आप छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सकें तो यह आपके जीवन का एक यादगार रिश्ता बन सकता है।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 11

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज पुरानी बातों को दफनाने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपके जीवन में आएंगे। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपको यह पहचानने की जरूरत है कि कौन सी चीज आपको रोक रही है, ताकि आप इसे छोड़ सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी 
  • भाग्यशाली अंक: 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अगर यह रिश्ता आपकी खुशी के लिए है तो यह आपको खुशी और शांति जरूर देगा और अगर ऐसा नहीं है तो यह आगे बढ़ने का समय है। इस रिश्ते को आगे न बढ़ाएं क्योंकि यह खूबसूरत है। यदि यह आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता है, तो इसे कूड़ेदान में फेंक दें और यदि आप शांति से अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें, तो आप पाएंगे कि कई आश्चर्य आपका इंतजार कर रहे हैं। 

  • भाग्यशाली रंग: हरा 
  • भाग्यशाली अंक: 10

वृश्चिक:

ग0णेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्यस्थल और परिवार के बीच संतुलन रहेगा। पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों तरफ बहुत ध्यान देना पड़ा है, क्योंकि यही समय की मांग थी। लेकिन आज ऐसा करने में दिक्कतें आएंगी, हो सकता है कि समय के आधार पर आपको दोनों में से किसी एक को चुनना पड़े। हालांकि अभी काम के मुद्दों पर ध्यान देना अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपने परिवार के साथ भी व्यवहार कुशल और विनम्र रखना होगा ताकि कुछ संतुलन बना रहे।

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रियजन को आज आपकी मदद और समर्थन की आवश्यकता होगी। इस समय आपको उन्हें अपने निस्वार्थ प्रेम का एहसास कराना चाहिए और उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपने छोटे-मोटे गिले-शिकवे छोड़ देने चाहिए। आप अभी जिस तरह का व्यवहार करेंगे उसका आपके रिश्ते पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए अब आपको सोच समझकर ऐसे फैसले लेने होंगे जो भविष्य के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 13

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी दिलचस्प और खुशमिजाज आदमी को डेट करना चाहती हैं तो आपको अपनी दिनचर्या बदलनी होगी, नहीं तो आपका रिश्ता फिर उसी नीरस स्तर पर पहुंच जाएगा। अपनी लव लाइफ में बदलाव लाने के लिए आपको खुद को अंदर से बदलना होगा। आपको अंदाजा नहीं है कि अगर आप सिर्फ अपना पहनावा बदल लें तो आपमें कितना सुखद बदलाव आएगा।

  • भाग्यशाली रंग: खाखी 
  • भाग्यशाली अंक: 7

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके रिश्ते को नया रूप मिलेगा। आप पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताएंगे और आपको उनकी कुछ नई खूबियां भी पता चलेंगी जिससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। आप उनसे काफी जुड़ाव महसूस करेंगे और भविष्य में आप उनसे शादी करने का फैसला भी कर सकते हैं। हालांकि आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको उनसे सावधान रहना होगा।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि उन लोगों को नजरअंदाज न करें जो आपसे प्यार करते हैं क्योंकि वे आपकी ताकत और आत्मविश्वास का आधार हैं। पिता या पिता तुल्य व्यक्ति के साथ तीर्थयात्रा या छोटी यात्रा का संकेत है। नए रिश्ते बनने की भी संभावना है क्योंकि कोई खास व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित है।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

100 साल बाद बन रहा है होली और चंद्र ग्रहण का संयोग, इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत, होगा जबरदस्त फायदा

Surya Gochar 2024: सूर्य करेंगे मीन राशि में महागोचर, होंगे बड़े-बड़े बदलाव, जानिए मेष से मीन राशि तक किस पर क्या होगा असर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement