Saturday, April 27, 2024
Advertisement

100 साल बाद बन रहा है होली और चंद्र ग्रहण का संयोग, इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत, होगा जबरदस्त फायदा

Holi 2024: इस साल होली पर इस साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। इस संयोग का शुभ असर इन 3 सौभाग्यशाली राशियों पर पड़ेगा। तो आइए ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि वो लकी राशियां कौनसी हैं और उन्हें क्या लाभ होने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 18, 2024 8:18 IST
Holi 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Holi 2024

Holi 2024: साल का पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च को होली के दिन लगने जा रहा है। ग्रहण के समय चंद्रमा कन्या राशि में होगा। इस राशि में पहले से ही राहु मौजूद है। वैदिक पंचांग के अनुसार सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण समय-समय पर घटित होते रहते हैं। इसका मानव जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, होली पर चंद्र ग्रहण की घटना लगभग 100 वर्षों के बाद होली पर चंद्र ग्रहण की इस घटना से जुड़ी है। यह तीन राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है।

मेष 

यह चंद्र ग्रहण मेष राशि वालों के लिए फायदेमंद हो सकता है क्योंकि आपकी योजनाओं को गति मिलेगी और आपको वित्तीय लाभ मिल सकता है। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। मेष राशि वाले लोगों को संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। धन-संपदा में वृद्धि के योग हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा।

तुला

तुला राशि के लिए भी चंद्र ग्रहण शुभ नजर आ रहा है। वहां प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं। मान-सम्मान बढ़ेगा, करियर में शुभ समाचार मिलेगा, नौकरी और व्यवसाय में संतुष्टि मिलेगी, आप धन संचय करने में सफल रहेंगे। बैंक बैलेंस बढ़ने वाला है।

कुंभ 

चंद्र ग्रहण के बाद कुंभ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। रोजगार के नये अवसर मिलेंगे। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और साझेदारी में व्यापार करने वालों को विशेष सफलता मिलेगी। घर में कोई शुभ या मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है और आप अपने करियर में कोई ऊंचा कदम उठा सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Holi 2024: आखिर होलिका दहन करने की परंपरा कैसे शुरू हुई? जानिए इसकी पौराणिक कथा

इस दिन मनाया जाएगा होली का त्योहार, जानिए होलिका दहन पूजा का शुभ मुहूर्त

Chitrakoot: ये हैं चित्रकूट के दिव्य धाम, श्री राम ने बिताया था यहां वनवास, दर्शन मात्र से मिट जातें हैं पाप

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement