Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 December 2023: इन राशियों के रिश्तों को लग सकती है किसी की बुरी नजर, जीवन साथी से फासले बढ़ने के हैं आसार

Love Horoscope 28 December 2023: आज का दिन (28 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 28, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 28 December 2023: आज का दिन (28 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालाँकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी बहस में पड़ने या गोल-मोल जवाब देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। टकराव की स्थिति न आने दें. आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ अच्छा समय बिताने की ज़रूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 18

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जो लोग अकेले हैं वे रिश्ता शुरू करने की योजना बना रहे हैं। जो लोग पहले से ही किसी के साथ प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, वे अपने रिश्ते में खोया हुआ रोमांस वापस पाने की कोशिश करेंगे। आपका साहस सभी चुनौतियों पर हावी रहेगा और आप किसी भी चीज़ से नहीं डरेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोड़ा खुलना होगा. अपने पार्टनर के साथ रोमांस और छोटी-छोटी खुशियों में समय बिताएं, गंभीर मुद्दों को आज उठाएं और उन्हें एक तरफ रख दें। दरअसल, आपका रिश्ता बहुत मजबूत है. आपको इस समय का उपयोग कुछ हल्की और मनोरंजक गतिविधियों के लिए करना चाहिए। ऐसा करते हुए एक-दूसरे के साथ रहने का आनंद लें।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप यह देखकर आश्चर्यचकित भी हो सकते हैं कि आप कितना रोमांटिक महसूस करते हैं। आज संभावना है कि आप इतना साहसपूर्ण व्यवहार करेंगे जितना आमतौर पर आप कभी नहीं करते। इससे हर कोई हैरान रह जाएगा. आपका पार्टनर हैरान भी होगा और खुश भी. लंबी रोमांटिक सैर पर जाकर और साथ में समय बिताकर इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएँ।

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 17

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके बराबर है, लेकिन आप उसकी तरंगों को पकड़ने में सक्षम नहीं हैं। आज इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि आपके आस-पास के लोग आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं और आपसे कैसे बातचीत करते हैं। कोई आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है. आपके रिश्ते में लोगों के साथ भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने पार्टनर से बात करें और उसकी बात ध्यान से सुनें ताकि समस्या का समाधान हो सके।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 12

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय हल्के-फुल्के मनोरंजन का है। आज अपने साथी से प्यार करने और उसके साथ मौज-मस्ती करने का बहुत अच्छा दिन है। हालाँकि आपकी चिंताएँ ख़त्म नहीं होंगी लेकिन ये ख़ुशी के पल आपको कुछ समय के लिए आपकी परेशानियों से दूर ले जाएँगे क्योंकि आप इस समय को ख़ुशी से बिताएँगे। जो लोग अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी सामाजिक समारोह में संभावित दीर्घकालिक साथी से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यह अपने परिवार पर विशेष ध्यान देने का बहुत अच्छा समय है। बच्चों की गतिविधियों के कारण आप पूरा दिन व्यस्त रहेंगे। आप किसी ऐसे समारोह में भाग ले सकते हैं जिसमें आपका बच्चा गायन प्रतियोगिता या किसी खेल में भाग ले रहा हो। आप अपने माता-पिता के घर जाने की भी योजना बना सकते हैं, यदि वे दूर रहते हैं। आपके करीबी रिश्तेदार आपके छोटे लेकिन विचारशील प्रयासों की सराहना करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते को लेकर जरूरत से ज्यादा गंभीर हैं और बहुत सोचते हैं। अपने आप को थोड़ा हल्का करो. अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं. एक बार जब आप हर चीज और हर किसी में दोहरे अर्थ खोजने से खुद को रोकना सीख जाते हैं, तो आप पाएंगे कि आपका रिश्ता बहुत मजबूत है और आपको कभी-कभी बिना ज्यादा सोचे-समझे आनंद लेने में कोई दिक्कत नहीं होती है। हटाया जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी के दिल में हमेशा के लिए जगह बना सकते हैं। आपके नए रिश्ते की शुरुआत बहुत ताज़ा और अंतरंग होगी। आपका दिमाग बहुत खुला रहेगा और आप दिखावे से प्रभावित हुए बिना सच्चे प्यार और सच्चे संबंध की तलाश में रहेंगे। अतीत के कड़वे अनुभवों को बाधा न बनने दें. अगर आपको डर लग रहा है तो सावधानी से आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ किसी महंगे उपहार या असाधारण तरीके से बातचीत करने का मौका मिलेगा जिससे आपको फिर से अपने प्यार का एहसास होगा। यदि आप अकेले हैं, तो प्यार सबसे असंभावित जगहों पर भी पनप सकता है, लेकिन इसे अविश्वसनीय न समझें। संभावना है कि इस जगह से आपको कोई ऐसा रिश्ता मिल सकता है, जो परफेक्ट होगा और जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते को लेकर जरूरत से ज्यादा गंभीर हैं और बहुत सोचते हैं। अपने आप को थोड़ा हल्का करो. अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं. एक बार जब आप हर चीज और हर किसी में दोहरे अर्थ खोजने से खुद को रोकना सीख जाते हैं, तो आप पाएंगे कि आपका रिश्ता बहुत मजबूत है और आपको कभी-कभी बिना ज्यादा सोचे-समझे आनंद लेने में कोई दिक्कत नहीं होती है। हटाया जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर दोनों के पास नए विचार हैं। आप अपने प्रियजनों के लिए अपने कार्यालय या घर पर एक छोटी सी पार्टी रख सकते हैं। ये दोनों चीजें समाज में आपका रुतबा बढ़ाएंगी और इससे आपको लोगों के साथ बेहतर रिश्ते बनाने में मदद मिलेगी। केवल अपने शुभचिंतकों को ही आमंत्रित न करें, आप दूसरों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Scorpio Horoscope 2024: नए साल में पैसों के मामले में सावधान रहें वृश्चिक राशि के जातक, जानें साल 2024 में कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल

Libra Horoscope 2024: आर्थिक, करियर, हेल्थ और प्रेम के लिहाज से तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, पढ़ें नववर्ष का राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement