Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 February 2024: ये लोग गुस्से पर रखें काबू नहीं तो पलभर में टूट सकता है प्यारभरा रिश्ता, जानें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 29 February 2024: आज का दिन (29 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Bharti Singh Published on: February 29, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 29 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 29 February 2024

Love Horoscope 29 February 2024: आज का दिन (29 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ पाएंगे जो आपके साथ समय बिताना चाहता था और लंबे समय से आपको आकर्षित करने की कोशिश कर रहा था। यह रिश्ता काफी गंभीर और रोमांटिक साबित हो सकता है। आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। नए रिश्ते स्थापित हो सकते हैं और नए लोगों से संपर्क बनेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे  
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी के साथ रोमांटिक रिश्ते में आए हैं। वैसे तो आप इस शख्स को पहले से ही जानते हैं, लेकिन अब आप इसकी कई कमियां देखकर हैरान हैं, जो अब आपके सामने आ गई हैं। वह आपकी अपेक्षाओं को समझने और उन पर खरा उतरने की कोशिश करने में विफल रहा है। आपको उसे कुछ समय देना होगा, धीरे-धीरे ही सही लेकिन वह आपको समझना शुरू कर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप लंबे समय से किसी के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं लेकिन कुछ घटनाओं के कारण आपको एहसास हुआ है कि जिस व्यक्ति को आप इतना ध्यान और प्यार दे रहे हैं उसने बस आपका समय बर्बाद किया है और वह इसके लायक नहीं है। आप ऐसा साथी चाहते हैं जो आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए मदद करे और जिसका मानसिक स्तर ऊंचा हो।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 13

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप दूसरों की बात सुनने के लिए तैयार हैं और आपकी मुलाक़ात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो जीवन और प्रेम के बारे में बात करता है। आप खुशकिस्मत हैं। इस व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता जीवन भर चल सकता है। इस व्यक्ति से अधिक बार मिलने की योजना बनाएं और जब भी आपको आवश्यकता हो तो उनकी मदद मांगने में संकोच न करें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह स्वीकार करना होगा कि भले ही किसी रिश्ते में बहुत प्यार हो, फिर भी उसे जीवित रहने के लिए एक ठोस आधार की आवश्यकता होती है। सिर्फ प्यार में होना ही काफी नहीं है, आपको अपने पार्टनर को भी इसका अनुभव कराना होगा। आप पिछले कुछ समय से अपने प्यार का इजहार करने से बच रहे हैं, अगर आपने इस आदत में सुधार नहीं किया तो आपके पार्टनर को लगेगा कि अब आपको उनमें कोई दिलचस्पी नहीं है, वे आपको छोड़ने के बारे में सोच सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपका सामाजिक दायरा दोनों में लगातार सुधार हो रहा है। इन बदलती परिस्थितियों में आपके पार्टनर के लिए संतुलन बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इस दौरान उनकी मदद करनी होगी। आज रिश्ते और मदद आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आपको काफी प्रशंसा भी मिलेगी। इससे आपके रिश्ते और भी मजबूत होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि स्पष्ट रूप से देखने और अपने रिश्ते के बारे में सटीक निर्णय लेने के लिए आपको अपना कृत्रिम चश्मा उतारना होगा। अपने प्रेमी की इच्छाओं का ख्याल रखें और उसे पूरा सम्मान दें, अन्यथा आपके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। प्रेमी या पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो सकता है। मामले को ज्यादा तूल न दें, शाम तक स्थिति ठीक हो जाएगी।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है और आप किसी को भी प्रभावित कर सकते हैं लेकिन आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपसे और आपके स्वभाव से प्यार करेगा। वह आपकी नैसर्गिक प्रतिभा की भी सराहना करेंगे। आप इसके बारे में सोचना शुरू कर देंगे और इससे पहले कि आपको पता चले, आप उसके साथ रोमांटिक रूप से प्यार करने लगेंगे। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि कोई भी पूर्ण नहीं है। अगर आप अपने पार्टनर से संतुष्ट हैं तो आपको बाहर कुछ भी ढूंढने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सब कुछ पहले से ही आपके पास है। इच्छाओं का कोई अंत नहीं है। आपको यह समझने की ज़रूरत है कि यदि आप अपने रिश्ते में स्थिर हैं, तभी आप बेहतर कल के लिए अपनी ऊर्जा का बेहतर उपयोग कर पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रेमी का साथ मिलेगा। आज से आपके जीवन में एक नई शुरुआत होगी, जो आपके जीवन को प्रगति के पथ पर ले जाएगी। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। दुर्व्यवहार आपके निजी रिश्तों को ख़राब कर सकता है। धन संबंधी समस्याएं आपको अपने प्रियजन से दूर रखेंगी।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अस्थायी रिश्तों से संतुष्ट हैं जो थोड़े समय के लिए ही टिकते हैं, लेकिन अब आपको सच्चा प्यार पाने की इच्छा है। आपको गुस्सा थोड़ा जल्दी आ जाता है, यह आपके सच्चे रिश्ते बनाने की राह में बाधा का काम करता है। अपने गुस्से पर क़ाबू रखें और जल्द ही आपकी मुलाक़ात किसी बहुत अच्छे इंसान से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपको निजी तौर पर प्रभावित करेगा लेकिन आपको कुछ मानसिक उलझन रहेगी। आप किसी ऐसे व्यक्ति को चुनना चाहते हैं जिसके पास आपको देने के लिए बहुत कुछ हो। लेकिन प्यार इतना स्वार्थी नहीं हो सकता, इसलिए अगर आप प्यार करना चाहते हैं और प्यार पाना चाहते हैं तो आपको इन विचारों को छोड़कर साथ रहने की राह पर चलना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 12

 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 26th February to 3rd March 2024: इस हफ्ते किन जातकों की आर्थिक स्थिति में आएगी मजबूती? जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Weekly Health Horoscope: इस सप्ताह इन राशि के जातकों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement