Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 December 2023: प्यार के मामले में ये राशियां थाम लें अपना दिल, आज रिलेशनशिप हो सकती है खटपट

Love Horoscope 30 December 2023: आज का दिन (30 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 30, 2023 10:22 IST
Love Horoscope 30 December 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 30 December 2023

Love Horoscope 30 December 2023: आज का दिन (30 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि निजी जीवन में साझेदारी में काम करने की आपकी क्षमता आपके पेशेवर जीवन में भी काम आने वाली है। आप और आपका पार्टनर मिलकर जो भी काम करेंगे, चाहे वह प्यार हो या बिजनेस, आपको खूब सफलता मिलेगी। आप दोनों एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को अच्छी तरह से समझते हैं और आपकी आपस में बहुत अच्छी बनती है। 

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि बहस जीतना दिल जीतने से बहुत अलग है। आप अपनी बात साबित कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल इस तरह आपका पार्टनर आपसे दूर हो सकता है या आपका बहिष्कार कर सकता है। अपने प्यार को अपने साथी को बहस जीतने का मौका दें। अपने साथी को बिना बोले आपके मन की बात पढ़ने दें। कुछ कदम आगे बढ़कर अपने लव पार्टनर की मदद करें और इस तरह आपका पार्टनर आपके सूक्ष्म कदमों की सराहना करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बेहद खास है क्योंकि आज आप अपने पार्टनर से खुलकर बात कर सकेंगे। आप काफी समय से इस मौके का इंतजार कर रहे थे. आज उनके सामने सारे राज खोलें और उन्हें अपनी चिंताओं के बारे में साफ-साफ बताएं। इससे आपके रिश्ते में एक नई ताजगी आएगी और आप एक दोस्त के साथ-साथ एक जोड़े के रूप में भी करीब आ पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ पारिवारिक गतिविधियों के लिए बहुत अच्छा दिन है। अपने बच्चों को खेल के मैदान या संग्रहालय या पार्क में ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम का समय रोमांस के लिए अच्छा है लेकिन आपको किसी बड़ी पार्टी के बजाय अंतरंग मिलन करना चाहिए। अब पारिवारिक जिम्मेदारियां आपकी प्राथमिकता बनेंगी।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ अच्छे शब्द और विचार आपके माध्यम से आपके साथी तक पहुँचे हैं। आपने अपने साथी को कई बार बताया है कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है, लेकिन अब कुछ करने का समय है। अपने प्यार को अपने कार्यों से साबित करें और आज कार्य करने का दिन है। आपके प्यार के इज़हार से आपका पार्टनर खुश और आश्चर्यचकित महसूस करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि कहीं न कहीं आपको यह महसूस होने लगा है कि किसी के साथ रोमांटिक रिश्ते में रहना अधिक कठिन और कम संतोषजनक है, क्योंकि एक और व्यक्ति आपके जीवन में आने वाला है जो एक बार फिर आपको विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित महसूस कराएगा। लोगों को दोबारा सोचने पर मजबूर कर देगा. खुद को निराश न होने दें, सब्र का फल मीठा होता है और सब्र रखने से आपको मीठा फल जरूर मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके कार्यस्थल और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखने का होगा। पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों पक्षों पर बहुत अधिक ध्यान देना पड़ा है क्योंकि यह समय की मांग थी। लेकिन आज ऐसा करने में दिक्कतें आएंगी. हो सकता है समय के अनुसार आपको दोनों में से किसी एक को चुनना पड़े. हालाँकि अभी काम के मुद्दों पर ध्यान देना अच्छा रहेगा, लेकिन साथ ही आपको अपने परिवार के साथ भी व्यवहार कुशल और विनम्र रहना होगा ताकि कुछ हद तक संतुलन बना रहे।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके प्रेम संबंधों में उलझनें रहेंगी। आप या आपके पार्टनर का छोटा भाई इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने पार्टनर के बारे में कुछ गलत जानेंगे, बल्कि आपको अपने पार्टनर के व्यक्तित्व के उस पहलू के बारे में पता चलेगा जिससे आप अनजान थे और इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 12

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम क्षेत्र में उलझनें आ सकती हैं। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि उतावलापन आपकी मदद नहीं करेगा। आपको अपने साथी के प्रति अपने उस प्यार और स्नेह को भी पहचानने की ज़रूरत है जो तनाव में दब गया है। अपने आत्म-सम्मान और अपने साथी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बीच एक अच्छा संतुलन बनाए रखना अब बहुत महत्वपूर्ण है।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई दूसरा व्यक्ति आपकी लव लाइफ में दखल देने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है कि वे कितने सफल होंगे। अगर आप उनकी बातें सुनते हैं और प्रभावित हो जाते हैं तो इससे आपके प्रेम संबंधों में गिरावट आ सकती है, वहीं अगर आप किसी बाहरी व्यक्ति की बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 17

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप स्वतंत्र विचारों वाले व्यक्ति हैं और अधीनता आपके स्वभाव में नहीं है, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप इसमें न पड़ें या अपने साथी की पजेसिवनेस के साथ सहज रहना सीखें। जो लोग अभी अकेले हैं वे शांत और गंभीर दिख सकते हैं लेकिन वे अपने पूर्व प्यार की यादों से परेशान हो सकते हैं। आगे बढ़ना ही एकमात्र समाधान है.

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके कार्यस्थल और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखने का होगा। पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों पक्षों पर बहुत अधिक ध्यान देना पड़ा है क्योंकि यह समय की मांग थी। लेकिन आज ऐसा करने में दिक्कतें आएंगी. हो सकता है समय के अनुसार आपको दोनों में से किसी एक को चुनना पड़े. हालाँकि अभी काम के मुद्दों पर ध्यान देना अच्छा रहेगा, लेकिन साथ ही आपको अपने परिवार के साथ भी व्यवहार कुशल और विनम्र रहना होगा ताकि कुछ हद तक संतुलन बना रहे।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 18

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Capricorn Horoscope 2024: नए साल में मकर राशि के जातकों का कैसा रहेगा भाग्य? यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Numerology 30 December 2023 : मूलांक 7 वालों के जीवन में आज किसी खास की होगी एंट्री, पढ़ें अपना अंक ज्योतिष

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement