Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Capricorn Horoscope 2024: नए साल में मकर राशि के जातकों का कैसा रहेगा भाग्य? यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Makar Rashifal 2024: नया साल 2024 मकर राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 12:01 IST
Capricorn Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Capricorn Horoscope 2024

Makar Rashifal 2024: आज से नया साल 2024 की शुरू हो गया है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि मकर राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे मकर राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

मकर राशिफल 2024

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु तीसरे और केतु आपके जन्मपत्रिका के नवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि तीसरा स्थान आपकी जन्मपत्रिका में पराक्रम, भाई- बहन और यश से संबंध रखता है और नवां स्थान भाग्य से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि मकर राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

मकर करियर राशिफल

यह वर्ष 2024 आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आप किसी अच्छी लाइन में जैसे की एकाउंट्स डिपार्टमेंट, फाइनेंस डिपार्टमेंट, सेल्स डिपार्टमेंट में काम करेंगें, जिससे आपकी नॉलेज बढ़ेगी और आपको काफी फायदा होगा। इसके अलावा आप किसी अच्छे सरकारी क्षेत्र जैसे मीडिया लाइन या फिर किसी कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ेंगे। जिससे आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलेगा। आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां आएंगी, जिसके बाद भी आप संभल जाएंगे। इस वर्ष करियर में अचानक कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

मकर आर्थिक राशिफल

यह वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति असाधारण रहने वाली है। आपको किसी मुश्किल का सामना करना नहीं पड़ेगा जैसे की आपके कारोबार से संबंधित, आपके धन से संबंधित आदि। आप बचत के लिए अपने कारोबार में कुछ बदलाव करने का विचार लायेंगे। यदि आपके बिज़नेस में ज्यादा पैसा लगाने की स्थिति बने, तो उस काम के लिए पहले आप उसकी पूरी तरह से जांच-पड़ताल कर लें, जिसमें आपकी भलाई होगी। इस वर्ष के अंत तक आपको आय के कई स्त्रोत मिलेंगे।

मकर प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

इस साल जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकता है। लेकिन समय के साथ-साथ सब ठीक भी हो जायेगा । शक की स्थिति को दूर करके रिश्ते में ईमानदारी बनाए रखना आपके लिए अच्छा होगा । साल 2024 के आखिरी में आपके घर खुशियां जरूर दस्तक देंगी । यानि आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे । रिश्तों में अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी, लेकिन मनचाहा वर या वधू पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। जीवनसाथी को अचानक सफलता मिलेगी।

मकर हेल्थ राशिफल 2024

सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। आप अपने कारोबार की परेशानियों से चिंता मुक्त होंगे और बाकी छोटी मोटी जो परेशानियां है उनसे भी आप जल्द ही मुक्त हो जाएंगे। आप हमेशा खुश रहेंगे खान-पान का ध्यान रखेंगे। यदि आप अपने पिछले वर्ष में किसी कारण के दर्द से परेशान थे, तो इस साल आप उस दर्द से छुटकारा मिलेगा। आपके अन्दर एक नई उर्जा का संचालन

होगा।

मकर शिक्षा राशिफल 2024

यह साल 2024 आपके लिए अच्छा रहने वाला है। छात्रों का मन पढ़ाई में अपने आप लगेगा, उनके मन में पढ़ाई करने की जिज्ञासा जगेगी। आपकी शिक्षा से रिलेटेड कोई मनोकामना है तो वह भी पूरी होगी। इस वर्ष में जिन छात्रों का परिणाम आने वाला है वह बिल्कुल चिंता मुक्त हो जाएं, सबकुछ अच्छा रहने वाला है। किसी प्रशासनिक नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। इस वर्ष आपको कई नए सुनहरें मौके मिलेंगें।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Sagittarius Horoscope 2024: साल 2024 में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे धनु राशि वाले, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Calendar 2024 Vrat-Festivals List: महाशिवरात्रि से लेकर होली, रामनवमी, नवरात्रि, दिवाली और छठ पूजा तक, जानें साल 2024 में आने वालें प्रमुख व्रत-त्यौहार की डेट

Varshik Rashifal 2024: नया साल 2024 किन राशियों के लिए बना रहा है महायोग, किसे मिलेगा भाग्य का साथ? पढ़ें वार्षिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement