Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope 11th to 17th December 2023: व्यापार के लिहाज से ये हफ्ता किन लोगों के लिए रहेगा लकी? यहां जानिए अपना साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 11th to 17th December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: December 10, 2023 11:16 IST
Weekly Business Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 11th to 17th December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस राशिफल।

मेष: ऐसा महसूस हो सकता है कि प्रगति छोटी है लेकिन भरोसा रखें कि आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। अपनी नज़रें बड़ी तस्वीर पर रखें और ज्वार-भाटे के साथ तालमेल बिठाने के लिए तैयार रहें।

वृषभ: इस सप्ताह आपका स्थिर और व्यवस्थित दृष्टिकोण महत्वपूर्ण प्रगति की ओर ले जाएगा। आपके काम के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और परियोजनाओं को पूरा करने की आपकी क्षमता पर वरिष्ठ और सहकर्मी समान रूप से ध्यान देंगे।

मिथुन: व्यापार के लिहाज से, मिथुन राशि वालों के लिए इस सप्ताह आपके संचार कौशल की अत्यधिक मांग रहेगी। विचारों को स्पष्ट और प्रेरक ढंग से व्यक्त करने की आपकी क्षमता आपको सहकर्मियों और वरिष्ठों से पहचान दिलाएगी।

कर्क: एक बार जब आप अपने व्यवसाय को फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो आप बौद्धिक और भावनात्मक रूप से एक सक्रिय व्यक्ति बनने जा रहे हैं। आप अपने व्यवसाय और ग्राहकों के साथ सहानुभूति के साथ काम करके उत्पादकता में सुधार कर सकते हैं और लोगों के साथ संबंध बना सकते हैं।

सिंह: व्यापार के लिहाज से, सिंह, आप अपने तत्वों में रहेंगे क्योंकि आप अवसरों का लाभ उठाएंगे और दृढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प को मान्यता और उन्नति के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।

कन्या: व्यापार के लिहाज से इस सप्ताह विस्तार और संगठनात्मक कौशल पर आपका ध्यान चमकेगा। यह जटिल परियोजनाओं से निपटने, प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और कार्य कुशलता में सुधार करने का एक आदर्श समय है।

तुला: व्यापार के लिहाज से आपके लिए इस सप्ताह कूटनीतिक कौशल की काफी मांग रहेगी। आप टीम सेटिंग, सहयोग को बढ़ावा देने और सहकर्मियों के बीच समान आधार खोजने में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक: व्यापार  के लिहाज से आपका दृढ़ संकल्प इस सप्ताह महत्वपूर्ण उपलब्धियों की ओर ले जाएगा। आप चुनौतियों पर विजय पाने और दृढ़ संकल्प के साथ अपने करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित होंगे।

धनु: व्यापार के लिहाज से इस सप्ताह आपका उत्साह और सकारात्मकता आपको सफलता की ओर ले जाएगी. आत्मविश्वास के साथ चुनौतियों का सामना करें और काम में चमकने के लिए अपने रचनात्मक समस्या-समाधान कौशल का उपयोग करें।

मकर: व्यापार के लिहाज से आपकी कड़ी मेहनत और विस्तार पर ध्यान महत्वपूर्ण उपलब्धियों की ओर ले जाएगा। वरिष्ठ आपके समर्पण को पहचानेंगे, जिससे संभवतः नए अवसर या जिम्मेदारियाँ मिल सकती हैं।

कुंभ: इस सप्ताह व्यापार के मामले में आपकी नवोन्वेषी सोच चमकेगी। आपके अनूठे दृष्टिकोण और नए विचारों को सहकर्मियों और वरिष्ठों द्वारा खूब सराहा जाएगा। आगे बढ़ने और मौजूदा समस्याओं के नए समाधान प्रस्तावित करने से न डरें।

मीन: विश्वासपात्रों की सहानुभूति से आपके रिश्तेदारों को सहानुभूति होगी और अपने प्रियजनों को समझने की आपकी क्षमता आपको एक मूल्यवान टीम खिलाड़ी बनाएगी। आपके समर्थन और सुनने की इच्छा के लिए बहुत अधिक जवाबदेही होगी, जिससे दक्षता में सुधार होगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 11th to 17th December 2023: इस सप्ताह कितनी मजबूत रहेगी आपके पौसों की स्थिति? जानें इस हफ्ते का आर्थिक राशिफल क्या कहता है

Weekly Horoscope 11th to 17th December 2023: इस हफ्ते इन राशियों के जीवन में आएगा अचानक से बदलाव, यहां पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement