Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 11th to 17th December 2023: इस हफ्ते इन राशियों के जीवन में आएगा अचानक से बदलाव, यहां पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11th to 17th December 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 09, 2023 14:36 IST
Weekly Horoscope 11th to 17th December 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 11th to 17th December 2023

Weekly Horoscope 11th to 17th December 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं मेष, इस सप्ताह आप अपने माप और चिह्नों पर विचार करते समय स्वयं को ध्यान में रखेंगे। यह आत्मनिरीक्षण और योजना बनाने का समय है, क्योंकि आप आगे के रास्ते पर विचार करते हैं।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं वृषभ, इस सप्ताह आप स्थिरता और ज़मीनीपन की भावना का अनुभव करेंगे जो आपके प्रयासों के लिए एक मजबूत आधार के रूप में काम करेगा। जब आप व्यवस्थित और धैर्यपूर्ण मानसिकता के साथ चुनौतियों का सामना करेंगे तो आपका व्यावहारिक स्वभाव चमक उठेगा।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं मिथुन, इस सप्ताह आप बौद्धिक ऊर्जा के विस्फोट का अनुभव करेंगे जो आपकी जिज्ञासा और रचनात्मकता को प्रज्वलित करेगा। आपका दिमाग नए विचारों से गूंजता रहेगा और आपको अपने विचारों और योजनाओं को दूसरों तक पहुंचाना आसान होगा।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि कर्क इंटीरियर के साथ आपके भावनात्मक संबंध को बढ़ाने का एक प्रयोग है। आपके पास जो कुछ है उससे स्वयं को अभिव्यक्त करना, अपना मूल्य दिखाना और गहराई तक जाने का प्रयास करना संभव है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं सिंह, इस सप्ताह आप सुर्खियों में रहेंगे क्योंकि आपका प्राकृतिक करिश्मा और आत्मविश्वास केंद्र में रहेगा। आपकी ऊर्जा प्रसारित होगी और दूसरों को आपकी चुंबकीय उपस्थिति की ओर आकर्षित करेगी।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कन्या राशि, इस सप्ताह आप खुद को विचारों और संभावनाओं के बवंडर में डूबा हुआ पाएंगे। आपका विश्लेषणात्मक दिमाग सभी पहलुओं में सक्रिय रहेगा और आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं को व्यवस्थित करने, योजना बनाने और परिष्कृत करने के लिए उत्सुक रहेंगे।

तुला: गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह, तुला राशि, आप खुद को एक सामंजस्यपूर्ण मानसिक स्थिति में पाएंगे और अपने जीवन के सभी पहलुओं में संतुलन और शांति की तलाश करेंगे। किसी स्थिति के दोनों पक्षों को देखने की आपकी स्वाभाविक क्षमता आपको चुनौतियों से निपटने और स्पष्टता और निष्पक्षता के साथ निर्णय लेने में मदद करेगी।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह, आप स्वयं को शक्ति और दृढ़ संकल्प के आंतरिक भंडार में गोते लगाते हुए पाएंगे। आपकी स्वाभाविक तीव्रता और फोकस अपने चरम पर होगा, जो आपको अटूट दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतियों से निपटने के लिए सशक्त करेगा।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्वयं को आशावाद और उत्साह की लहरों पर सवार पाएंगे। आपकी साहस और जिज्ञासा की भावना आपको नए क्षितिज तलाशने और नए अनुभवों की तलाश में ले जाएगी।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्वयं को जिम्मेदारी और महत्वाकांक्षा की प्रबल भावना से प्रेरित पाएंगे। आपका दृढ़ संकल्प मजबूत रहेगा और आप अपने सामने आने वाले सबसे चुनौतीपूर्ण कार्यों से भी निपटने के लिए तैयार रहेंगे।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने अंदर नई ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे। यह निश्चित रूप से आपकी रचनात्मकता और उत्साह को जगाएगा, आपको नए क्षितिज तलाशने के लिए प्रेरित करेगा। अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में प्रगति के लिए इस सकारात्मकता को अपनाएं।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने भीतर सहानुभूति और करुणा का गहरा कुआं पाएंगे। आपकी वास्तुशिल्प विविधता बढ़ेगी, जिससे आप अपने आस-पास के लोगों की भावनाओं के प्रति अधिक जागरूक होंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

 

शमी श्री राम का प्रिय, तो शनि के दोषों को करता है क्षय, इस पौधे से जुड़े ये 5 बड़े लाभ जानकर हो जाएंगे हैरान

New Year 2024: नए साल के दिन कर लें इन 5 में से कोई भी एक काम, पूरे साल घर में नहीं होगी पैसों की कमी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement