Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope: कारोबार के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का नया सप्ताह, यहां पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 2nd october to 8th october 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में किसे मिलेगी सफलता।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 01, 2023 8:30 IST
साप्ताहिक बिजनेस...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक बिजनेस राशिफल 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2023

Weekly Business Horoscope 2nd To 8th October 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में दिखेगी बढ़ोतरी। 

मेष

सहकर्मियों या वरिष्ठों के साथ उत्पन्न होने वाले संचार संबंधी मुद्दों से सावधान रहें। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए धैर्य और स्पष्ट संचार का अभ्यास करें जिससे संघर्ष हो सकता है।

वृषभ
आप अपने पेशेवर जीवन में प्रगति देख सकते हैं और नए अवसर और जिम्मेदारियाँ आपके सामने आएंगी। हालाँकि, सहकर्मियों या वरिष्ठों के साथ संभावित संघर्षों से सावधान रहें और गलतफहमी से बचने के लिए स्पष्ट संचार का अभ्यास करें।

मिथुन
आपको नए अवसर या प्रोजेक्ट भी मिल सकते हैं, इसलिए नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। हालाँकि, उत्पन्न होने वाली किसी भी अप्रत्याशित बाधा या असफलता से सावधान रहें।

कर्क
आपको अप्रत्याशित अवसर भी मिल सकते हैं, इसलिए नई संभावनाओं के लिए खुले रहें और उनका लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। हालाँकि, उत्पन्न होने वाली किसी भी अप्रत्याशित बाधा या असफलता से सावधान रहें।

सिंह
इस ऊर्जा का उपयोग आने वाली चुनौतियों के लिए नए विचारों और समाधानों के साथ आने में करें। आपका संचार कौशल भी आपके करियर को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण रहेगा। अपने विचारों और राय को व्यक्त करने में आश्वस्त रहें, और दूसरों के साथ नेटवर्क बनाने और सहयोग करने के अवसरों का लाभ उठाएं।

कन्या
चाहे वह नई नौकरी की पेशकश हो, पदोन्नति हो, या अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका हो, यह अवसरों का लाभ उठाने और कार्यस्थल पर अपनी छाप छोड़ने का सप्ताह है। ध्यान केंद्रित और व्यवस्थित रहना याद रखें, और नई चुनौतियों का सामना करने से न डरें।

तुला
इससे आपके करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है, और आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों की ओर प्रगति करने में सक्षम हो सकते हैं। तुला साप्ताहिक करियर राशिफल बताता है कि इस सप्ताह संचार महत्वपूर्ण रहेगा, इसलिए अपने विचारों और राय को स्पष्ट और आत्मविश्वास से व्यक्त करना सुनिश्चित करें।

वृश्चिक
जोखिम लेने से न डरें और अपनी हिम्मत पर भरोसा रखें, क्योंकि इससे बड़ी सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह संचार महत्वपूर्ण रहेगा, इसलिए अपने विचारों और राय को स्पष्ट और आत्मविश्वास से व्यक्त करना सुनिश्चित करें।

धनु
जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा आपको अपने संचार कौशल और अनुकूलनशीलता पर भरोसा करने की आवश्यकता हो सकती है। गलतफहमी से बचने के लिए सहकर्मियों या ग्राहकों के साथ व्यवहार करते समय धैर्य रखें और खुला दिमाग रखें।

मकर
समस्याओं का समाधान खोजने में केंद्रित और सक्रिय रहें। सप्ताह के अंत में किसी वित्तीय निर्णय या समझौते के मामले में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता हो सकती है। कोई भी बड़ी प्रतिबद्धता बनाने से पहले बारीक विवरण अवश्य पढ़ें और पेशेवर सलाह लें।

कुंभ
एक बार में बहुत अधिक मात्रा में लेने और खुद को बहुत पतला फैलाने से सावधान रहें। अभिभूत महसूस करने से बचने के लिए अपने कार्यभार को प्राथमिकता दें और आवश्यकता पड़ने पर कार्य सौंपें। सप्ताह के अंत में आपको अपनी मेहनत और समर्पण के लिए पहचान या सराहना मिल सकती है।

मीन
सप्ताह के मध्य में, अपने लक्ष्यों पर विचार करने और उन्हें प्राथमिकता देने के लिए कुछ समय निकालें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप सही रास्ते पर हैं। सप्ताह के अंत में, आपको पहचान मिल सकती है या आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है, जिससे रोमांचक नई संभावनाएं खुलेंगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement