Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 15th to 21st January 2024: कार्यक्षेत्र में इन राशियों के जातकों की होगी तरक्की , जानें इस हफ्ते क्या कुछ नए अवसर लगेंगे हाथ

Weekly Career Horoscope 15th to 21tst January 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं। इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 13, 2024 17:58 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 15th to 21st January 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: इस सप्ताह आपका अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान केंद्रित रहने की संभावना है। इससे आपको अपनी पढ़ाई में अच्छी प्रगति करने, परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने और अच्छे मानकों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है।

वृषभ: इस सप्ताह की शुरुआत में आपको पढ़ाई में कुछ सुस्ती या सुस्ती महसूस हो सकती है। लेकिन अगर आप शोध कार्य कर रहे हैं तो इस सप्ताह आप अपना काम सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं।

मिथुन: करियर एवं बौद्धिक गतिविधियों के लिए सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। उचित एकाग्रता और कड़ी मेहनत से आप अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

कर्क: सप्ताह की शुरुआत से ही आपको ग्रहों का पूरा आशीर्वाद मिलेगा। यह आदर्श समय हो सकता है इसलिए आपको वह कदम उठाना चाहिए जो आपको अपनी इच्छानुसार शिक्षा प्राप्त करने की अनुमति देगा।

सिंह: आपको अपने करियर से जुड़े मामलों में और यहां तक कि अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो भी ग्रहों का अच्छा सहयोग मिलेगा। ग्रहों के सहयोग का लाभ उठाएं और कड़ी मेहनत करके इसकी तैयारी जारी रखें।

कन्या: इस सप्ताह ग्रहों का प्रभाव आपको याद दिलाएगा कि सीखने के प्रति आपका जुनून आपको भविष्य में आगे बढ़ने में मदद करेगा। अधिक किताबें पढ़कर, नए कौशल सीखकर और अपने गुरुओं के साथ बातचीत करके स्व-शिक्षा को अपनाएँ।

तुला: यह सप्ताह बताता है कि यह अवधि आपकी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए उत्कृष्ट है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए सप्ताह आपके लिए बहुत शुभ है।

वृश्चिक: आपको सही विषय मिलेंगे और प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश मिलने से आपकी महत्वाकांक्षाएं पूरी होने की संभावना है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं तो आपको ग्रहों का पर्याप्त सहयोग मिलेगा, इसलिए संकोच न करें।

धनु: यह सप्ताह आपके पक्ष में हो सकता है और कुछ मुक्त आवाजाही की अनुमति दे सकता है। अब आप महत्वाकांक्षी होंगे और आगे बढ़ेंगे। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप त्वरित और सुविचारित निर्णय लें।

मकर: इस सप्ताह सितारे शिक्षा के लिए उतने आशाजनक नहीं रहेंगे और इसलिए आपको वांछित ग्रेड के साथ अपनी परीक्षा उत्तीर्ण करने में कठिनाई होगी। यदि आप उच्च शिक्षा में रुचि रखते हैं, तो आपको अपने गुरुओं से अतिरिक्त मार्गदर्शन और निर्देश लेना चाहिए।

कुंभ: आपको इच्छित संस्थानों में प्रवेश पाने में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आप बस इतना कर सकते हैं कि धैर्य रखें और अच्छे दिनों की प्रतीक्षा करें। अपने आप को अच्छे आकार में रखना न भूलें। फिटनेस, खेल और मनोरंजक गतिविधियाँ सभी आपकी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा होनी चाहिए लेकिन कभी भी अपनी सीमा से आगे न बढ़ें।

मीन: इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ व्यवधान आ सकते हैं। पढ़ाई में एकाग्रता की कमी आपके समग्र प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती है। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप सीखने और संचार के नए तरीकों या ज्ञान की नई प्रणालियों की खोज कर सकते हैं। इससे आपके समग्र विकास में मदद मिलने की संभावना है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते निवेश करने से आर्थिक स्थिति में आ सकती है मजबूती, जल्द बन सकते हैं मालामाल, यहां पढ़ें अपना साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Horoscope 15th to 21st January 2024: सूर्य के उत्तरायण के बाद किन राशियों की बदलेगी किस्मत, यहां जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement