Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 15th to 21st January 2024: सूर्य के उत्तरायण के बाद किन राशियों की बदलेगी किस्मत, यहां जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 15th to 21st January 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 13, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 15th to 21st January 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

 गणेशजी कहते हैं मेष, इस सप्ताह अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को संतुलित करने पर ध्यान दें। प्यार में, संचार कुंजी है। अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें। आपके करियर में अप्रत्याशित अवसर आ सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें। शिक्षा गतिविधियां फलती-फूलती हैं, नई शिक्षा को अपनाएं। आर्थिक रूप से, यह समझदारी से बजट बनाने का समय है। स्वास्थ्य स्थिर है, लेकिन अपनी स्वयं की देखभाल की दिनचर्या की उपेक्षा न करें।

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं वृषभ, रोमांस हवा में है - अपने रिश्तों को गहरा करें। व्यावसायिक रूप से प्रगति के लिए धैर्य बनाए रखें। शैक्षिक प्रयास उत्कृष्ट हैं लेकिन अति-प्रतिबद्धता से बचें। आर्थिक खर्चों को लेकर सतर्क रहें। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। अप्रत्याशित अप्रत्याशित लाभ से वित्त में वृद्धि हो सकती है। निवेश के बारे में ध्यान से सोचें।

मिथुन 

 गणेशजी कहते हैं मिथुन, रिश्ते खुले संचार से पनपते हैं। करियर के मामले में दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। शैक्षिक गतिविधियां सफलता लाती हैं लेकिन विकर्षणों से सावधान रहें। आर्थिक रूप से समझदारी भरे निवेश पर विचार करें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आत्म-देखभाल को प्राथमिकता बनाएं। व्यावसायिक साझेदारी लाभदायक साबित हो सकती है।

कर्क

 गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों को इस सप्ताह कई अवसर मिल सकते हैं। एक ओर, आप अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए खुद को प्रेरित पा सकते हैं। अपने आध्यात्मिक पक्ष का अन्वेषण करें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न हों जो आपको शांति और स्पष्टता का एहसास दिलाएं।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के साथ संबंधों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। करियर में उन्नति की संभावना है। इस पल को जब्त। शैक्षिक गतिविधियां पूर्णता लाती हैं। समर्पित रहो। आर्थिक तौर पर खर्चों का प्रबंधन समझदारी से करें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आराम को प्राथमिकता दें। कोई लाभदायक व्यवसायिक अवसर प्राप्त हो सकता है।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कन्या, रिश्ते फलते-फूलते हैं। साझा लक्ष्यों पर ध्यान दें। करियर के मामले में बदलाव के अनुकूल बने रहें। शैक्षिक गतिविधियां आशाजनक हैं, लेकिन संतुलन महत्वपूर्ण है। आर्थिक रूप से सावधानीपूर्वक बजट बनाएं। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। समग्र कल्याण को प्राथमिकता दें। एक रचनात्मक परियोजना वित्त को बढ़ावा दे सकती है।

तुला

गणेशजी कहते हैं तुला, खुले संचार से प्यार गहरा होता है। करियरके अवसर प्रचुर हैं। केंद्रित रहो। शैक्षणिक गतिविधियां फली-फूलें लेकिन विकर्षणों से सावधान रहें। आर्थिक रूप से, सोच-समझकर बजट बनाएं। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आत्म-देखभाल को प्राथमिकता बनाएं। कोई नया व्यावसायिक उद्यम लाभदायक हो सकता है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं वृश्चिक, रिश्ते भावनात्मक रूप से गहरे होते हैं। करियर के मामले में सहयोग पर ध्यान दें। शैक्षिक गतिविधियां उत्कृष्ट हैं लेकिन समय का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करें। आर्थिक तौर पर लंबी अवधि के निवेश पर विचार करें। स्वास्थ्य स्थिर है, लेकिन नियमित व्यायाम को प्राथमिकता दें। साझेदारी से व्यावसायिक संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

धनु

गणेशजी कहते हैं, धनु राशि वालों, रिश्तों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। करियर के अवसर पैदा होते हैं। शैक्षणिक गतिविधियों से सफलता मिलती है, लेकिन समय का प्रबंधन समझदारी से करें। आर्थिक खर्चों को लेकर सतर्क रहें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आराम को प्राथमिकता दें। व्यावसायिक साझेदारी लाभदायक साबित हो सकती है।

मकर

 गणेशजी कहते हैं मकर, साझा लक्ष्यों से प्यार बढ़ता है। करियर के लिहाज से, दीर्घकालिक उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। शैक्षणिक गतिविधियां फलती-फूलती रहें लेकिन अनुशासित रहें। आर्थिक रूप से, सोच-समझकर बजट बनाएं। स्वास्थ्य स्थिर है, लेकिन स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें। कोई भी व्यावसायिक उद्यम लाभदायक साबित हो सकता है।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कुंभ, रिश्ते खुले संचार से पनपते हैं। करियर के अवसर प्रचुर हैं। अनुकूलनीय बनें। शैक्षिक गतिविधियां सफलता दिलाती हैं, लेकिन संतुलन महत्वपूर्ण है। आर्थिक रूप से, सोच-समझकर बजट बनाएं। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। समग्र कल्याण को प्राथमिकता दें। एक रचनात्मक परियोजना वित्त को बढ़ावा दे सकती है।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। करियर के मामले में सहयोग पर ध्यान दें। शैक्षिक गतिविधियां उत्कृष्ट हैं लेकिन समय का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करें। आर्थिक तौर पर लंबी अवधि के निवेश पर विचार करें। स्वास्थ्य स्थिर है, लेकिन नियमित व्यायाम को प्राथमिकता दें। साझेदारी से व्यावसायिक संभावनाएँ बढ़ सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

मकर संक्रांति के दिन इन कामों की होती मनाही, जीवन हो सकता है तहस-नहस, जानें क्या करें और क्या नहीं?

एक गाय जो 20 सालों से कर रही तपस्या, रोज करती है रामलला की परिक्रमा, एकादशी पर उपवास भी रखती

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement