Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 22nd to 28th April 2024: खेल के मैदानों में इस राशि वालों को मिलेगी सफलता, भाग्य देगा इन 2 राशियों का साथ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly Career Horoscope 22nd to 28th April 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: April 20, 2024 11:30 IST
Career Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 22nd to 28th April 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: आपको अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है क्योंकि दोस्तों के साथ अचानक बहस हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में संचार और प्रतिबद्धता अहम भूमिका निभाने वाली है।

वृषभ: स्कूली परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। आपमें से जो लोग खेल के छात्र हैं उन्हें भी सही मार्गदर्शन मिल सकता है, इससे उनका प्रदर्शन बढ़ेगा और वृषब राशि वालों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा। 

मिथुन:अपनी पढ़ाई और परीक्षा के आधार पर अपनी प्राथमिकता सूची बनाने का प्रयास करें और उस पर छोटे-छोटे चरणों में काम करें, इससे आपको इस सप्ताह वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी। शोध कार्य में सफलता मिल सकती है।

कर्क: यह सप्ताह नई कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन करने या नई नौकरी शुरू करने के लिए अच्छा समय नहीं है। आपको आगामी परीक्षा के लिए पर्याप्त तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए सभी बकाया होमवर्क और असाइनमेंट को पूरा करना होगा।

सिंह: आपको सलाह दी जाती है कि अतीत को पीछे छोड़ दें क्योंकि यह आपको तनावग्रस्त कर सकता है। कड़ी मेहनत से आप परीक्षा में सफल हो सकते हैं और साक्षात्कार के लिए चयनित होने की अच्छी संभावना है।

कन्या: यदि आपका विषय लेखन या पत्रकारिता है तो नई चीजें सीखने के लिए यह सप्ताह बहुत फायदेमंद रहेगा। अगर आप रिसर्च पर काम कर रहे हैं तो यह सप्ताह फलदायी रहेगा।

तुला: यदि आप आशावादी रवैया अपनाएंगे और ठोस रणनीति अपनाएंगे तो सफल होंगे। शोध, गहन अध्ययन और शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए इस समय लंबी दूरी की यात्रा फायदेमंद हो सकती है।

वृश्चिक: प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वालों को अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है। हालाँकि, आपको अपने परिवार के सदस्यों और गुरुओं से भरपूर समर्थन मिलेगा, जिससे आप कुछ कठिन समय से कुशलतापूर्वक निपटने में सक्षम होंगे। 

धनु: आप अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सतर्क रहने वाले हैं और आप अपनी दैनिक गतिविधियों में भी काफी नियमित रहेंगे। अपने गुरुओं से सुनहरे मुख्य बिंदु सीखने के लिए तैयार रहें जो आपकी पढ़ाई में अच्छी प्रगति करने में सहायक और महत्वपूर्ण होंगे।

मकर: हालाँकि, आपको धीरे-धीरे अपने गुरुओं से अच्छा समर्थन मिल सकता है जिससे आपको विषयों की गहरी समझ हासिल करने में मदद मिलेगी। इससे दबाव धीरे-धीरे कम हो सकता है और आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में कठिनाइयों पर काबू पाने में सक्षम हो सकते हैं।

कुंभ: स्कूली शिक्षा के महत्वपूर्ण वर्ष या स्नातक के अंतिम वर्ष में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए दोगुनी मेहनत की आवश्यकता होती है। यह सप्ताह आपके लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सख्त अनुशासन और कड़ी मेहनत की मांग कर सकता है।

मीन: धीरे-धीरे भाग्य आपका साथ देगा। इस सप्ताह के मध्य में मजबूत बौद्धिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के साथ संबंध स्थापित करने का आदर्श समय हो सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

हनुमान जयंती के दिन बने हैं कई शुभ योग, हर क्षेत्र में होंगे सफल, आजमाकर देखें ये उपाय

इन देशों में रामायण है राष्ट्रीय पुस्तक, मुस्लिम राष्ट्र भी है इनमें शामिल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement