Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 25th to 31st December 2023: 2024 से ठीक पहले इन राशियों के कार्यक्षेत्र में आएगा बड़ा बदलाव, पढ़िए इस हफ्ते का करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 25th to 31st December 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 23, 2023 19:17 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 25th to 31st December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: अगर आप किसी भाषा वर्ग के छात्र हैं तो यह सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण है। आप अपनी अज्ञानता के कारण एक अद्भुत अवसर चूकना नहीं चाहेंगे, अपनी पढ़ाई या परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने और कक्षा में भाग लेने का प्रयास करें।

वृषभ: अपने दैनिक कार्यक्रम और स्व-अध्ययन कार्यक्रम का पालन करें। अध्ययन से संबंधित सभी कार्य जो अभी बाकी हैं उन्हें करें और उन सभी विषयों का अभ्यास करें जिनका आपने गंभीरता से अध्ययन नहीं किया है। विद्यार्थियों का प्रोजेक्ट सेल्फ स्टडी और एनालिसिस की मदद से इस सप्ताह पूरा हो जाएगा। सलाह के लिए अपनी माँ और गुरु पर भरोसा करने का प्रयास करें।

मिथुन: समर्पण और कड़ी मेहनत से वांछित शैक्षिक परिणाम मिलेंगे। चीजों को अपने पक्ष में करने के लिए आपको बारीकी से ध्यान देने और फोकस करने की जरूरत है। समूह में बातचीत के दौरान असहमति उत्पन्न हो सकती है, जिससे तनाव और चिंता हो सकती है। विद्यार्थी को अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखना होगा.

कर्क: यह सप्ताह जोश और जुनून से भरा रहेगा, बस इन्हें सही दिशा में ले जाने की जरूरत है। आगे की शिक्षा से सफलता मिलेगी। यदि आप इस पर विचार कर रहे हैं तो आने वाले सप्ताह में आपके गुरुओं और वरिष्ठों की सलाह मददगार रहेगी। यदि आप रचनात्मक या संचार उद्योग में काम करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए सफल रहेगा।

सिंह: आपमें से कुछ लोग नृत्य और लेखन-संबंधी पाठ्यक्रम सीखने के इच्छुक हो सकते हैं। आपमें से कुछ लोगों को किसी विदेशी स्थान पर आवश्यक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या: इस सप्ताह आपको स्कूल ट्रिप या कैंपिंग पर जाने का मौका मिल सकता है। आपमें से कुछ लोगों को कॉलेज परिसरों से संबंधित साक्षात्कारों में सफलता मिली है। खेल के विद्यार्थियों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अभ्यास करते समय अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें।

तुला: विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मेहनत से भरा रहेगा, लेकिन आप दोस्तों पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं, जिससे पढ़ाई में आपका मन कम लगेगा। यह सप्ताह अपने ज्ञान और शोध को बेहतर बनाए रखने का है।

वृश्चिक: इस समय किसी भी बदलाव के लिए सलाह लें। अगर आप किसी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने जा रहे हैं तो आपकी जगह पक्की है। आपकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा.

धनु: आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर खुश होंगे, लेकिन आपका ध्यान अपनी पढ़ाई पर भी रहेगा। परिवार के सदस्यों को आप कोई समाचार दे सकते हैं।

मकर: आप लापरवाह हो सकते हैं, जिससे आपकी मेहनत खराब हो सकती है। इसलिए लापरवाही न करें, इससे आपको नुकसान हो सकता है।

कुंभ: अगर आप किसी भी तरह की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो समय रहते तैयारी कर लें क्योंकि आखिरी समय में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यह सप्ताह किसी शोध के लिए बेहतर रहेगा जिसमें आप खूब मेहनत करेंगे।

मीन: आप कितनी मेहनत कर रहे हैं, इसे देखते हुए यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के लिए अच्छा नहीं रहेगा। वक्री शनि आपसे कड़ी मेहनत करवाएगा। बाहरी दोस्तों और सोशल मीडिया पर भी आपका समय बर्बाद हो सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 25th to 31st December 2023: सेहत के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका दिसंबर का आखिरी सप्ताह? पढ़िए हेल्थ राशिफल

Weekly Horoscope 25th to 31st December 2023: साल का आखिरी सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, यहां पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement