Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 25th to 31st December 2023: साल का आखिरी सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, यहां पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 25th to 31st December 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 23, 2023 9:30 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 25th to 31st December 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि मेष साप्ताहिक राशिफल इस उग्र राशि के तहत पैदा हुए लोगों के लिए एक गतिशील सप्ताह का सुझाव देता है। जैसे-जैसे आप कार्यों को उत्साह और दृढ़ संकल्प के साथ निपटाएंगे, आप पाएंगे कि आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ गया है।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ साप्ताहिक राशिफल इस पृथ्वी चिन्ह के तहत पैदा हुए व्यक्तियों के लिए एक स्थिर और दृढ़ सप्ताह का सुझाव देता है। अपने लक्ष्यों पर आपका अटूट ध्यान आपकी प्रेरक शक्ति होगी, जिससे आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकेंगे।

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन साप्ताहिक राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आपका संचार कौशल अपने चरम पर होगा। आपके शब्द सहजता से प्रवाहित होंगे, जिससे आपके लिए अपने विचारों और विचारों को दूसरों के सामने व्यक्त करना आसान हो जाएगा।

कर्क

 गणेशजी कहते हैं कि कर्क साप्ताहिक राशिफल बताता है कि इस सप्ताह भावनात्मक ज्वार अधिक रहेगा। आप स्वयं को अपने अंतर्ज्ञान और आंतरिक भावनाओं से गहराई से जुड़ा हुआ पा सकते हैं, जो आपको अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद कर सकता है। आत्म-देखभाल और अपनी भावनात्मक भलाई पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक उत्कृष्ट समय है।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि सिंह साप्ताहिक राशिफल आत्म-अभिव्यक्ति और रचनात्मकता के अवसरों से भरा एक सप्ताह सुझाता है। आपका प्राकृतिक करिश्मा निखर कर सामने आएगा और लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। यह नेतृत्व लेने का उत्कृष्ट समय है, चाहे काम पर हो या व्यक्तिगत परियोजनाओं में।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि कन्या साप्ताहिक राशिफल एक गतिशील और परिवर्तनकारी सप्ताह का सुझाव देता है। अपने जीवन के विभिन्न मापदंडों में महत्वपूर्ण बदलाव करने के लिए खुद को प्रेरित करें। इस ऊर्जा को अपनाएं, क्योंकि इससे व्यक्तिगत विकास और कल्याण की भावना पैदा हो सकती है।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि तुला साप्ताहिक राशिफल सबसे संतुष्टिदायक सप्ताह का सुझाव देता है, जहां आपका आकर्षण और नामांकन आपकी बड़ी संपत्ति होगी। आपके लिए सामाजिक सिद्धांतों से सिद्धांत और निबंधों के साथ संबंध बनाना आसान हो जाएगा।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने की दिशा में निर्णायक कार्रवाई करने का यह एक उत्कृष्ट समय है। आपकी मुखरता आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी, जो आपको बाधाओं को दूर करने और व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों मामलों में अपनी स्थिति पर जोर देने में मदद करेगी।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि खुला संचार और धैर्यवान दृष्टिकोण आपके रिश्तों को विकसित करने में महत्वपूर्ण होगा। आर्थिक रूप से, यह सावधानीपूर्वक योजना बनाने और विवेकपूर्ण खर्च करने का समय है। आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और दीर्घकालिक वित्तीय सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करें।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि मकर साप्ताहिक राशिफल व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज के अवसरों से भरा एक सप्ताह सुझाता है। जैसे-जैसे आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं पर विचार करते हैं, आप उन्हें प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्प की एक नई भावना महसूस कर सकते हैं। यह स्पष्ट इरादे निर्धारित करने और अपनी आकांक्षाओं की दिशा में व्यावहारिक कदम उठाने का एक उत्कृष्ट समय है।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ साप्ताहिक राशिफल बताता है कि आप इस सप्ताह अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कुछ महत्वपूर्ण प्रगति करने के लिए तैयार हैं। आप ख़ुद को नए विचारों और सकारात्मक बदलाव लाने की इच्छा से भरा हुआ पाएंगे।

मीन 

गणेशजी कहते हैं मीन साप्ताहिक राशिफल आत्मनिरीक्षण और टेम्पलेट विकास का एक सप्ताह सुझाया गया है। आप व्यक्तिगत मामलों पर स्पष्टता की तलाश में खुद को अपनी आंतरिक दुनिया में गहराई से गोता लगाते हुए पा सकते हैं। यह अपने लक्ष्यों और सिद्धांतों पर विचार करने, अपने कार्यों को अपने सपनों के साथ संरेखित करने का एक उत्कृष्ट समय है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

साल 2024 में इन 5 राशियों के घर बजेगी शहनाई, इनका होगा प्रेम विवाह

Chandra Grahan 2024: साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण इन राशियों के लिए ला रहा अशुभ समाचार, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement