Thursday, May 09, 2024
Advertisement

साल 2024 में इन 5 राशियों के घर बजेगी शहनाई, इनका होगा प्रेम विवाह

Marriage Horoscope 2024: साल 2024 इन सौभाग्यशाली राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। 2024 में इन राशि के जातकों को हमसफर का साथ मिलने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 22, 2023 14:51 IST
Marriage Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Marriage Horoscope 2024

Marriage Horoscope 2024: ज्योतिषियों के अनुसार नया साल कुछ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है। नया साल कुछ राशि के लोगों के जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है। वैसे भी हर कोई चाहता है कि साल की शुरुआत बेहद शुभ हो। कई लोग शादी को लेकर काफी चिंतित रहते हैं कि इस साल उनकी शादी हो पाएगी या नहीं। अब नए साल में शादी की संभावना है या नहीं जानते हैं ज्योतिष चिराग दारूवाला से।

साल में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति बदलने वाली है। ऐसे में 12 राशियों पर असर पड़ने वाला है। ऐसी कई राशियां हैं जिनकी नए साल में शादी के प्रबल योग हैं। विवाह कुंडली में बृहस्पति और शुक्र का शुभ होना आवश्यक है। नए साल में पांच ऐसी राशियां हैं जिनकी कुंडली में शुक्र और बृहस्पति की उपस्थिति से विवाह के योग बनेंगे। इनमें मेष, वृषभ, सिंह, धनु और मीन शामिल हैं।

1. मेष 

इस राशि के लोगों के लिए नया साल बहुत अच्छा रहने वाला है। अविवाहित व्यक्ति के लिए नए साल में विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं। मेष राशि वाले की शहनाई बजेगी। जीवनसाथी के साथ वैवाहिक रिश्ते मजबूत होंगे। प्रेम विवाह में भी आपको सफलता मिलने वाली है।

2. वृषभ 

इस राशि के लोगों के लिए नया साल यानी 2024 अच्छा रहने वाला है। अगर आप लंबे समय से अपने जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो नए साल में आपकी तलाश खत्म होने वाली है। नये साल में आपकी शादी हो जायेगी. शादी के बाद आप दोनों का एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ने वाला है।

3. सिंह 

प्रेम संबंधों के मामले में इस राशि के लोगों के लिए नया साल बेहद खास रहने वाला है। विवाह के लिहाज से नया साल यानी 2024 शुभ फलदायी रहने वाला है। विवाह के प्रबल योग हैं। प्रेम संबंधों के मामलों में लड़का-लड़की को अपने परिवार से सहमति मिल सकती है। शुक्र और बृहस्पति के बलवान होने से इनसे विवाह के योग बनते हैं।

4. धनु

इस राशि के लोगों के लिए नया साल शादी के लिहाज से शानदार रहने वाला है। कुंवारे लोगों के जीवन में कई बदलाव आने वाले हैं। कुंडली में शुक्र की मजबूत स्थिति के कारण विवाह में जो भी बाधाएं आ रही हैं वह दूर हो जाएंगी और विवाह के योग बन रहे हैं।

5. मीन 

इस राशि के लोगों के लिए नया साल बेहद शुभ रहने वाला है। मीन राशि के जातक की कुंडली में बृहस्पति मजबूत रहने वाला है, जिसके कारण नए साल यानी 2024 में शादी के प्रबल योग बन रहे हैं। जो लोग रिलेशनशिप में हैं और अपने पार्टनर से शादी करना चाहते हैं उन्हें सफलता मिलने वाली है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Chandra Grahan 2024: साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण इन राशियों के लिए ला रहा अशुभ समाचार, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

Taurus Horoscope 2024: क्या साल 2024 में वृषभ राशि वालों का खुलेगा भाग्य का द्वार? जानें क्या होगा नए साल में आपके साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement