Friday, May 03, 2024
Advertisement

Taurus Horoscope 2024: क्या साल 2024 में वृषभ राशि वालों का खुलेगा भाग्य का द्वार? जानें क्या होगा नए साल में आपके साथ

Vrishabha Rashifal 2024: साल 2024 वृषभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 11:06 IST
Taurus Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Taurus Horoscope 2024

Vrishabha Rashifal 2024: साल 2024 का आगाज हो चुका है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि कोई उसका साल कैसा रहेगा। तो आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 लिए कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे वृषभ राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

वृषभ राशि 2024

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु ग्यारहवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के पांचवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि ग्यारहवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में आय और कामनापूर्ति से संबंध रखता है और पांचवां स्थान संतान, विवेक, विद्या और रोमांस से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि वृष राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

वृषभ करियर राशिफल 2024

इस साल आपका करियर ठीक-ठाक रहने वाला है। नौकरी कर रहे युवाओं को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की पाएंगे, जिससे आप कठिन से कठिन परिस्थितियों से भी उभर जायेंगें। इस साल आपको प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने फ्यूचर के बारे में सोचेंगे। यह साल आपसे भरपूर मेहनत करवायेगा।

वृषभ आर्थिक राशिफल 2024

साल 2024 में सितारों की चाल आपके लिए अनुकूल रहेगी। यह साल आपके लिए कुछ अच्छे अवसर लेकर आयेगा, जिनका फायदा आप आसानी से उठा पाएंगे। जिंदगी का आप पूरा आनंद लेंगे और आप जो भी काम करेंगे उससे आपको अच्छा खासा प्रॉफिट मिलेगा। आमदनी के कुछ नये स्त्रोत खोजने की कोशिश भी करेंगे, जिसमें आपको साल के उत्तरार्ध में सफलता मिलेगी। अपनी बचत से साल के अंत तक आप नयी गाडी भी खरीद सकते हैं, यानि ये साल आपके लिए तरक्की लेकर आया है।

वृषभ संबंध राशिफल 2024

यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। ज्यों-ज्यों निकटता बढ़ेगी आपका सौभाग्य जागेगा, आप दोनों के बिच में प्यार बढेगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे, अपने फ्यूचर की प्लानिंग करेंगे। इस वर्ष में किसी नए रिश्ते की शुरुवात हो सकती है, अविवाहित लोगों को अच्छा सा मैरिज प्रपोजल मिलेगा। जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा।

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2024

यह वर्ष 2024 स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसकी वजह से आपको ब्लडप्रेशर और सर्दी जैसी छोटी मोटी स्वास्थ्य समस्याएं होंगी। लेकिन घबराने की बात नहीं है जल्द ही सब ठीक भी हो जाएगा। इस वर्ष आप बाहर का खाना कम करें जैसे तला हुआ, जिसकी वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा। रोजाना फिजिकल एक्टिविटीज करें जैसे की रनिंग, स्ट्रेचिंग, खेल कूद में भाग लें, मैडिटेशन करें, हैल्दी खाना खाएं, जिससे आप स्वास्थ्य रहेंगे। स्पान्डुलाइसिस, कमर दर्द और दातों की समस्या हो तो उसे गंभीरता से लीजिये। इन मामलों में कोई लापरवाही मत कीजिए।

वृषभ शिक्षा राशिफल 2024

इस वर्ष छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। कॉलेज कर रहे छात्रों को अपनी फाइनल परीक्षा का अच्छा रिजल्ट मिलेगा। आपको किसी अच्छी कंपनी यानि किसी मल्टीनेशनल कंपनी से अच्छी जॉब के ऑफर मिलेंगे जिसे पाकर आपकी जो भी मनोकामनाएं है यां जो भी आपकी इच्छा है वह जल्द ही पूरी हो जाएगी। जूनियर छात्र आपसे पढाई करने की प्रेरणा लेंगें, साथ ही अपने बेहतर भविष्य के लिए आपसे सलाह भी लेंगे, प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिये यह वर्ष शुभ है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-


January 2024 Vrat- Festival Calendar: मंकर संक्रांति से लेकर लोहड़ी और पुत्रदा एकादशी तक, जनवरी 2024 में आएंगे ये प्रमुख व्रत-त्योहार

Aries Horoscope 2024: मेष राशि के जातकों के लिए साल 2024 में क्या शुरू होंगे अच्छे दिन? यहां पढ़ें वार्षिक राशिफल

Rajyog 2024: साल 2024 में बन रहे हैं ये राज योग, इन 5 राशियों की चमकने वाली है तकदीर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement