Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Aries Horoscope 2024: मेष राशि के जातकों के लिए साल 2024 में क्या शुरू होंगे अच्छे दिन? यहां पढ़ें वार्षिक राशिफल

Mesh Rashifal 2024: साल 2024 शुरू हो चुका है, यह साल मेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 11:00 IST
Aries Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aries Horoscope 2024

Mesh Rashifal 2024: साल 2024 की शुरुआत खुशियों के साथ हो चुकी है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि कोई उसका साल कैसा रहेगा। तो आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि मेष राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 लिए कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे मेष राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

मेष राशि-

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवम्बर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु बारहवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के छठे स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि बारहवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में व्यय और शैय्या सुख से संबंध रखता है और छठा स्थान रोग शत्रु और मित्र से संबंध रखता है, इसलिए हम बात करेंगे कि मेष राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

मेष करियर राशिफल 2024

यह वर्ष आपके लिए शानदार रहने वाला है। अगर आप प्राइवेट जॉब करते है तोलआपको नए मौके मिलेंगे। साथ ही सीनियर्स काम में आपकी पूरी सहायता करेंगे। अपने काम से आप बॉस को इम्प्रेस करेंगे, पदोन्नति का रास्ता खुलेगा। लेकिन इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, कुछ लोग आपकी तरक्की से ना खुश भी होंगें। इन सब को किनारे कर अपने करियर पर फोकस करें, तो अच्छा होगा।

मेष आर्थिक राशिफल 2024

इस साल आपको धन के मामलों में पहले से रणनीति बनाकर रखनी पड़ेगी। नए कारोबार की शुरुआत करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति चेक कर लें, तो ठीक रहेगा। सोच–समझ कर लिया गया फैसला आपको जरूर लाभ दिलायेगा। साल के मध्य में आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। साथ ही आपके हाथ कोई बड़ी डील लगेगी। जिससे साल के अंत तक आपके पास एक अच्छी खासी आमदनी होगी। कुला मिलाकर साल 2024 में आपकी आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में रहने वाली है।

मेष संबंध राशिफल 2024

साल 2024 में आपके दांपत्य रिश्तें में मजबूती बनी रहेगी। दोनों के बीच तालमेल से रिश्तों में मिठास बढ़ेगा। इस दौरान आप थोड़े जज़्बाती हो सकते हैं। रिश्तों में अपने जज़्बातों को काबू में रखने की जरूरत है। बाकी साल का अधिकतर समय आपके लिये अनुकूल रहेगा। पहले से चली आ रही अनबन भी दूर होगी। जीवन में बच्चों की मौजूदगी से घर की खुशियां बढ़ेंगी और पारिवारिक माहौल भी बेहतर बना रहेगा। साथ ही आपके रिश्ते को नए आयाम मिलेंगे।

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2024

स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल 2024 आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपको कोई पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे आपके घुटनों में दर्द, पेट दर्द यदि से सावधान रहने की जरुरत है। इस वर्ष आप ज्यादा लाहपरवाही न करें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड सकता है और आपको ज्यादा गुस्सा भी आयेगा, जिसकी वजह से आपके कार्यों में रुकावटें आ सकती है। फास्ट फ़ूड कम करें, ज्यादा तला हुआ खाना खाने से बचें। साथ ही समय-समय पर स्वास्थ्य संबंधी चेकअप कराते रहें।

मेष शिक्षा राशिफल 2024

शिक्षा के लिहाज से यह साल ठीक रहने वाला है। उच्च शिक्षा पाने के लिए सिर्फ थोड़ा सा प्रयास करना होगा। अपनी पढ़ाई के टाइम टेबल को इस साल सुधारने की आवश्यकता है। किसी चीज़ को याद रखने के लिये अपने पास हर वक्त एक डायरी रखें और उसमें अपने रोज के इम्पोर्टेनंट प्वॉइंट नोट करें। बैंकिंग और मैनेजमेंट से जुड़े विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ विषयों को समझने में दिक्कतें आ सकती हैं। नई टेक्नोलॉजी से जुडे छात्रों को लाभ मिलेगा।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-


New Year 2024 Business Horoscope: साल 2024 में राशि के अनुसार चुनें अपना बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई, नोटों की गड्डियों से सजी रहेगी तिजोरी!

Lucky Zodiac Signs 2024: साल 2024 में ये राशियां रहेंगी बेहद सौभाग्यशाली, पूरे वर्ष जीवन रहेगा खुशहाल

Magh Month 2024: माघ का महीना कब से शुरू होगा? जानें इस माह का महत्व और नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement