Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 27th to 3rd December 2023: कड़ी मेहनत के बाद इन राशियों को मिलेगी अपने कार्यक्षेत्र में सफलता, जानिए इस हफ्ते का करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 27th to 3rd December 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: November 26, 2023 8:30 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 27th to 3rd December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: यदि आप आध्यात्मिक या धार्मिक ग्रंथों का अध्ययन या शोध करते हैं, तो आपको अपने काम या परीक्षा में सफलता मिलेगी। मेडिकल छात्र की इंटर्नशिप सफल रहेगी।

वृषभ: आपको आगामी परीक्षा के लिए तैयार रहना चाहिए। इस सप्ताह वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और दृढ़ संकल्पित रहना होगा। इस सप्ताह करियर या मानवीय या धार्मिक क्षेत्रों में शैक्षणिक गतिविधियों से सफलता मिल सकती है।

मिथुन: यदि आप नकारात्मक सोचते हैं तो आप तनावग्रस्त हो सकते हैं और अपनी पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं। उच्च पाठ्यक्रमों के संबंध में प्रवेश सफलता। इस सप्ताह हल्के व्यायाम और ध्यान की कक्षाएं आपकी एकाग्रता में सुधार और वृद्धि करेंगी।

कर्क: यदि आप धार्मिक विषयों के बारे में जानने में रुचि रखते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए सफल हो सकता है। खेल छात्रों को विदेश यात्रा का मौका दिया जा सकता है। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होंगे।

सिंह: प्रतियोगी परीक्षाओं में आशातीत सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। वांछित परिणाम में धीमी सफलता मिल सकती है लेकिन यह आपकी कड़ी मेहनत और प्रयास के कारण आएगा।

कन्या: उस परीक्षा से संबंधित मान्यता जो आप पहले दे चुके हैं। आपके लिए कोई नया विषय सीखना संभव हो सकता है।

तुला: इस सप्ताह आपको गहन ज्ञान भी प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आप अपनी सकारात्मक सोच पर कायम रहें और वाद-विवाद से दूर रहें। यह रवैया आपको अपने कार्यस्थल पर सफलता प्राप्त करने में मदद करेगा। इस सप्ताह विदेश यात्रा और आर्थिक लाभ होगा।

वृश्चिक: आप अपने सभी प्रयासों और सोच-समझकर किए गए कार्यों से सफल होने वाले हैं। इस सप्ताह समूह अध्ययन में भाग लेने के बजाय, आपका सबसे अच्छा विकल्प कुछ स्वतंत्र अध्ययन करना है।

धनु: भले ही आपको कक्षा में कठिनाइयाँ न हों, फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर: यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए स्कूल में अच्छा समय हो सकता है और उन्हें उनकी कड़ी मेहनत के लिए पहचाना जा सकता है। खेलों में भाग लेने वाले छात्रों को अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली पर ध्यान देना चाहिए।

कुंभ: आपकी शिक्षा से जुड़े मामलों के लिए यह एक अच्छा सप्ताह हो सकता है। इस सप्ताह के दौरान आपकी सहायता प्रणाली मजबूत रहेगी और आपके परिवार, दोस्तों या गुरुओं की सहायता बहुत मददगार रहेगी।

मीन: सप्ताह का मध्य आपके ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के लिए अनुकूल चरण रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए यह एक अच्छा चरण होगा। सप्ताह के अंत में आपको उत्कृष्ट शैक्षणिक पृष्ठभूमि वाले लोगों से कुछ मूल्यवान अंतर्दृष्टि और सलाह मिल सकती है। इससे निश्चित रूप से आपकी तैयारी में मदद मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें- 

Weekly Business Horoscope 27th November to 3rd December 2023: व्यापार के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक बिजनेस राशिफल

Weekly Health Horoscope 27th to 3rd December 2023: स्वास्थ्य को लेकर इस हफ्ते इन राशियों के जातकों की बढ़ सकती है चिंता, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement