Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 27th to 3rd December 2023: स्वास्थ्य को लेकर इस हफ्ते इन राशियों के जातकों की बढ़ सकती है चिंता, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 27th to 3rd December 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 25, 2023 15:18 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 27th November to 3rd December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो मेष राशि, अपनी असीमित ऊर्जा और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन बनाएं। जबकि आप अजेय महसूस कर सकते हैं, अपने शरीर की सुनें और आवश्यक ब्रेक लें।

वृषभ: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो वृषभ, आपका दृढ़ स्वभाव आपकी भलाई बनाए रखने में सहायक हो सकता है। अपनी फिटनेस दिनचर्या और आहार योजनाओं पर कायम रहें, क्योंकि निरंतरता महत्वपूर्ण है।

मिथुन: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपका अनुकूलनशील स्वभाव आपके समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सकता है। चीज़ों को दिलचस्प बनाए रखने के लिए विभिन्न फिटनेस दिनचर्या और आहार योजनाओं का पता लगाना जारी रखें।

कर्क: स्वास्थ्य और कैंसर के संदर्भ में, आपकी पोषण संबंधी प्रवृत्ति आत्म-देखभाल तक फैली हुई है। इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी और आराम दें।

सिंह: स्वास्थ्य के मामले में, सिंह, आपकी असीमित ऊर्जा को आत्म-देखभाल के साथ सामंजस्यपूर्ण संतुलन की आवश्यकता है। यद्यपि आप अजेय महसूस कर सकते हैं, अपने शरीर के संकेतों पर ध्यान देना और आवश्यक ब्रेक लेना याद रखें।

कन्या: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपका दृढ़ स्वभाव आपकी भलाई बनाए रखने में सहायक हो सकता है। अपनी फिटनेस दिनचर्या और आहार योजनाओं पर कायम रहें, क्योंकि निरंतरता महत्वपूर्ण है।

तुला: स्वास्थ्य के लिहाज से तुला राशि वालों को अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बीच संतुलन बनाना जरूरी है। इस सप्ताह, अपनी ऊर्जा के स्तर और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम और संतुलित आहार को प्राथमिकता दें।

वृश्चिक: स्वास्थ्य के मामले में वृश्चिक, आपकी तीव्र ऊर्जा ताकत और चुनौती दोनों हो सकती है। इस सप्ताह, अपनी ऊर्जा को सकारात्मक रूप से प्रसारित करने के लिए नियमित व्यायाम को प्राथमिकता दें।

धनु: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपका सक्रिय और साहसी स्वभाव आपके समग्र कल्याण में योगदान दे सकता है। उन शारीरिक गतिविधियों में संलग्न रहना जारी रखें जिनका आप आनंद लेते हैं, क्योंकि वे आपको फिट और ऊर्जावान रहने में मदद कर सकते हैं।

मकर: स्वास्थ्य के मामले में मकर, आपका अनुशासित स्वभाव आपकी भलाई तक फैला हुआ है। इस सप्ताह, अपनी ऊर्जा के स्तर और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम और संतुलित आहार को प्राथमिकता दें।

कुंभ: कुंभ राशि, स्वास्थ्य के मामले में आपका दूरदर्शी दृष्टिकोण आपकी भलाई तक फैला हुआ है। इस सप्ताह, अपनी ऊर्जा के स्तर और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए शारीरिक गतिविधि और संतुलित आहार को प्राथमिकता दें।

मीन: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपकी भावनात्मक भलाई आपके शारीरिक स्वास्थ्य से निकटता से जुड़ी होती है। मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि सचेतनता और ध्यान का अभ्यास आपको संतुलन की भावना बनाए रखने में मदद कर सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Samudrika Shastra: अगर आपके हाथों में भी है ये निशान, तो समझ लीजिए आप करोड़पति बनने वाले है

25 November 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement