Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 29th January to 4th February 2024: इस हफ्ते इन राशियों का भविष्य होगा उज्जवल, करियर में सफलता मिलने के हैं प्रबल आसार

Weekly Career Horoscope 29th January to 4th February 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 27, 2024 15:39 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 29th January to 4th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए यही सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार हासिल करने में मदद कर सकती है।

वृषभ: पर्याप्त प्रयास और दृढ़ संकल्प से सफलता मिल सकती है और आपको अपने प्रयासों में धैर्य रखने की आवश्यकता है।

मिथुन: आप नए कौशल हासिल करके और अपनी मानसिकता को नकारात्मक से सकारात्मक दिशा में स्थानांतरित करके आगामी परीक्षा में वांछित परिणाम प्राप्त करने की संभावनाओं में सुधार कर सकते हैं।

कर्क: आपमें से जो लोग विदेश में प्रवेश के इच्छुक हैं उन्हें इस सप्ताह सफलता मिलने की संभावना है। नृत्य सीखने या रचनात्मक लिखने की इच्छा हो सकती है।

सिंह: कोई नया कौशल अपनाने से आपकी पढ़ाई में सुधार होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है।

कन्या: नई संचार और सीखने की प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ नई ज्ञान प्रणालियों की खोज की जा सकती है। इस अवधि के बाद आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

तुला: प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास और अतिरिक्त मार्गदर्शन की भी आवश्यकता हो सकती है। यह सप्ताह आपके कौशल और धैर्य की परीक्षा ले सकता है क्योंकि आप अपनी पढ़ाई के दबाव में महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक: भले ही आपको कक्षा में कोई कठिनाई न हो, फिर भी आपको अपने गुरुओं से सहायता लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान करेंगे।

धनु: यहां के छात्रों को बदले में अच्छी प्रगति मिलने की संभावना है। सप्ताह के अंत के आसपास की अवधि आपके लिए एक प्रगतिशील अवधि होगी और इसलिए ग्रहों के आशीर्वाद का अधिकतम लाभ उठाने के लिए आपको अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए।

मकर: फिर भी, आपको अपने शिक्षकों से अच्छा सहयोग मिलेगा और इसलिए आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में अपनी पढ़ाई पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यह सप्ताह अध्ययन के लिए अधिक समय निकालने में कुछ संघर्ष ला सकता है।

कुंभ: यदि आप अपने शैक्षिक प्रयासों में सफल होना चाहते हैं तो आपको लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, क्योंकि ग्रह आपसे लंबे समय तक कड़ी मेहनत करवा सकते हैं। धीरे-धीरे आप अपना ज्ञान बढ़ाने में सफल होंगे और आपके माता-पिता भी आपके प्रदर्शन से खुश हो सकते हैं।

मीन: इस सप्ताह काम भी बहुत रहेगा और व्यस्तता भी रहेगी. यदि आप काम पूरा करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्रोध या आक्रामकता पर नियंत्रण रखना सीखना होगा। परीक्षा अच्छी न होने पर कुछ लोगों को तनाव हो सकता है, लेकिन इस सप्ताह के दूसरे चरण में हालात सुधरेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातक अपनी सेहत को लेकर न बरतें सावधानी, पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 29th January to 4th February 2024: इस सप्ताह इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, इन्हें धन के मामले में बरतनी होगी सावधानी

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement