Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 8 to 14 January 2024: इन राशियों के जातकों का सपना होगा साकार, इस हफ्ते अपने करियर में पहुंचेंगे बुलंदियों पर

Weekly Career Horoscope 8th to 14th January 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 13, 2024 18:05 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 8th to 14th January 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: इस सप्ताह करियर में आपके प्रदर्शन के परिणामस्वरूप आप अकेलेपन और अवसाद का अनुभव कर सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी नई प्रतिभा का अध्ययन करें जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृषभ: इस सप्ताह के आने वाले दिनों में आपमें से कुछ लोग अपने उच्च शैक्षणिक प्रयासों में सफल हो सकते हैं। जो छात्र खेल खेलते हैं उन्हें अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है क्योंकि यह उन्हें परेशानी में डाल सकती है।

मिथुन: जो छात्र चिकित्सा या शोध में रुचि रखते हैं वे सफल हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धी रूप से प्रासंगिक परीक्षाओं में अधिक प्रयास और फोकस की आवश्यकता होती है। आपके जीवन में नए दोस्त आ सकते हैं जो आपके कौशल विकास और स्थानांतरण में सहायता कर सकते हैं।

कर्क: विज्ञान और शोध के विद्यार्थियों को अपनी मेहनत और प्रयासों से अपेक्षित सफलता मिल सकती है। अपने दोस्तों की नकारात्मक टिप्पणियों से विचलित होने की बजाय एकाग्रता बनाए रखें।

सिंह: इस सप्ताह आप मनचाही चीजें न मिलने या परीक्षा में सफलता न मिलने से निराश हो सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि नकारात्मक विचारों और टिप्पणियों से बचें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें।

कन्या: इससे आपके पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश पाने या आपको सौंपे गए प्रोजेक्ट में सफलता प्राप्त करने में देरी हो सकती है। सिलेबस में बदलाव के कारण छात्र तनावग्रस्त हो सकते हैं, लेकिन इस मामले में आपके गुरु के साथ-साथ दोस्तों की मदद भी मददगार हो सकती है।

तुला: यह सप्ताह लिखित परीक्षा में सफलता दिलाने वाला है। अगर आप भाषा या संचार के विद्यार्थी हैं तो यह सप्ताह आपको मनचाही सफलता दे सकता है। आपके द्वारा पहले दी गई परीक्षा से संबंधित मान्यता। आपके लिए कोई नया विषय सीखना संभव हो सकता है। वांछित परिणाम में सफलता धीमी हो सकती है लेकिन यह आपकी कड़ी मेहनत और प्रयास के कारण मिलेगी।

वृश्चिक: इस सप्ताह आपको अपने प्रोजेक्ट या उच्च अध्ययन में सफलता मिल सकती है। आपको अपने शिक्षक से अच्छा सहयोग मिल सकता है और आपको सही गुरु मिलेगा जो आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करेगा। उच्च अध्ययन से संबंधित परियोजनाओं में सफलता।

धनु: इस सप्ताह सेल्फ स्टडी से आपको लाभ होगा। शांति और वांछित परिणामों के लिए, अपने आप को सुखद लोगों से घेरने का प्रयास करें। व्यावहारिक दृष्टिकोण आपके शैक्षणिक प्रयासों का समर्थन करेगा। दृढ़ संकल्प और समर्पण से आप वांछित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इस सप्ताह कक्षाओं के कारण अनियोजित यात्रा।

मकर: पढ़ाई और कक्षाओं के लिए कई छोटी दूरी की यात्रा करने के कारण व्यक्ति को स्थानांतरित होना पड़ता है। यदि आप कानून से संबंधित कोई कोर्स कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी। अपने सभी अधूरे काम निपटा लें और उस मुद्दे के लिए तैयार हो जाएं जिस पर आपने पिछले सप्ताह ज्यादा विचार नहीं किया है। शोध छात्र अपनी आगामी परीक्षाओं या प्रोजेक्ट सबमिशन में सफल हो सकते हैं।

कुंभ: इस सप्ताह आपका अध्ययन सप्ताह सामान्य रहेगा। आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त ग्रहों का समर्थन होने के बावजूद, कभी-कभी आप अपनी पढ़ाई को लेकर बहुत लापरवाही बरतते हैं। इस तरह का लापरवाह रवैया अनावश्यक समस्याओं को जन्म दे सकता है। यदि आप चाहते हैं कि सप्ताह का यह अंतिम चरण फलदायी हो, तो आपको कठोर अध्ययन आदतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखनी होगी।

मीन: इस सप्ताह की शुरुआत में एकाग्रता की कमी आपको अच्छा प्रदर्शन नहीं करने देगी। यहां आपको अपने टाइम मैनेजमेंट पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है. अपने गुरुओं के साथ संवाद करने से आपको कुछ कठिनाइयों को दूर करने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल, जानें आपकी राशि का क्या हाल है?

Budh Gochar 2024: आज बुध का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगा भाग्य का भरपूर साथ, इन्हें 1 फरवरी तक रहना होगा सावधान

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement