Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल, जानें आपकी राशि का क्या हाल है?

Weekly Health Horoscope 8th to 14th January 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 06, 2024 15:30 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 8th to 14th January 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष 

 इस सप्ताह मेष राशि वालों, चरम स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए अपने शरीर और दिमाग का ख्याल रखें। अपने व्यस्त कार्यक्रम के साथ, आत्म-देखभाल की उपेक्षा करना आसान हो सकता है, लेकिन अपनी ऊर्जा और ध्यान बनाए रखने के लिए आत्म-देखभाल आवश्यक है।

वृषभ 

आपका मजबूत स्वभाव कभी-कभी जिद का कारण बन सकता है, इसलिए अपनी फिटनेस गतिविधियों में अति करने या खुद पर बहुत अधिक दबाव डालने से सावधान रहें। तनाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए ध्यान या योग जैसी माइंडफुलनेस प्रथाओं को शामिल करें।

मिथुन 

अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने के लिए हाइड्रेटेड रहना और संतुलित आहार खाना सुनिश्चित करें। अपनी फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। किसी भी छोटी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर ध्यान दें और उन्हें बढ़ने से रोकने के लिए तुरंत उनका समाधान करें।

कर्क

अपनी ऊर्जा के स्तर और समग्र जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए संतुलित आहार और नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। ध्यान या विश्राम अभ्यास जैसी तनाव प्रबंधन तकनीकें आपको ध्यान केंद्रित रखने में मदद कर सकती हैं। पर्याप्त आराम और गुणवत्तापूर्ण नींद आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

सिंह

नियमित व्यायाम दिनचर्या या बाहरी गतिविधियां आपकी ऊर्जा के स्तर और समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आपको तनाव और थकान से निपटने के लिए पर्याप्त आराम मिल रहा है। अपने आहार विकल्पों पर ध्यान दें, पौष्टिक विकल्प चुनें।

कन्या

किसी भी छोटी स्वास्थ्य समस्या के प्रति सचेत रहें और उन्हें बढ़ने से रोकने के लिए तुरंत उनका समाधान करें। अपने स्वास्थ्य के प्रति समग्र दृष्टिकोण बनाए रखने से आपको अधिक ऊर्जावान और लचीला महसूस करने में मदद मिलेगी। याद रखें कि आपका स्वास्थ्य आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है और यह भविष्य के लिए इसे बर्बाद करने से रोकने का सप्ताह है।

तुला

नियमित आहार बनाए रखें और अपनी समग्र जीवन शक्ति बनाए रखने के लिए नामांकित रहें। यह सप्ताह आपके मानसिक स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देता है। ध्यान या योग जैसी विश्राम और तनाव राहत तकनीकों के लिए समय निकालें। अतिभोग से बचें और जीवन के सभी निर्णयों में संयम बनाए रखें।

वृश्चिक

आहार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए अपने शरीर को पोषण देने के लिए पौष्टिक, संतुलित भोजन चुनें। कायाकल्प के लिए पर्याप्त आराम आवश्यक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप तरोताजा महसूस करने के लिए पर्याप्त नींद लें।

धनु

मानसिक स्वास्थ्य भी मायने रखता है; आंतरिक शांति पाने के लिए माइंडफुलनेस या ध्यान का अभ्यास करें। विश्राम तकनीकों के माध्यम से तनाव को प्रबंधित करें और अपनी भावनात्मक जरूरतों के प्रति सचेत रहें। इस सप्ताह, आत्म-देखभाल और स्वास्थ्य के प्रति समग्र दृष्टिकोण आपको शीर्ष रूप में रखेगा।

मकर

अपने शरीर और दिमाग को पोषण देकर आप पूरे सप्ताह अपने स्वास्थ्य में बेहतर संतुलन बनाए रखने में सक्षम रहेंगे।

कुंभ 

आरामदायक नींद के लिए समय निकालें, क्योंकि यह आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। याद रखें कि स्वस्थ शरीर और दिमाग साथ-साथ चलते हैं, इसलिए पूरे सप्ताह अपने समग्र स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाएं।

मीन 

अपने शरीर की बात सुनना और किसी भी छोटी स्वास्थ्य संबंधी चिंता का तुरंत समाधान करना महत्वपूर्ण है। ध्यान या योग जैसी विश्राम तकनीकों में संलग्न होने से तनाव के स्तर को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिल सकती है। सिंह, अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सक्रिय कदम उठाने से पूरे सप्ताह ऊर्जा में वृद्धि और बेहतर भावनाएं महसूस होंगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 8th to 14th January 2024: मकर संक्रांति से पहले ये राशियां होंगी धनवान, जानिए अपनी आर्थिक स्थिति का हाल

Lohri 2024: लोहड़ी 13 या 14 जनवरी कब मनाई जाएगी? नोट कर लीजिए सही डेट, जानें क्यों मनाया जाता है यह पर्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement