Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: करियर के लिहाज से इस हफ्ते इन 3 राशि वालों का चमकेगा भाग्य, होगा प्रमोशन, मिलेगा पैसा!

Career And Education Weekly Horoscope 14th August to 20th August 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 12, 2023 16:52 IST
साप्ताहिक करियर राशिफल 14 अगस्त से 20 अगस्त 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक करियर राशिफल 14 अगस्त से 20 अगस्त 2023

Career And Education Weekly Horoscope 14th August to 20th August 2023:  अगस्त माह का नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

1. मेष राशि 

आपमें से कुछ लोग दूर की पढ़ाई के कारण अपने परिवार को याद कर सकते हैं। आपको सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

2. वृष राशि

आप दोस्तों और सोशल मीडिया पर अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। इसलिए आप अपनी पढ़ाई पर कम ध्यान दे पाएंगे। यदि आप इस सप्ताह शिक्षा से संबंधित कोई नया कार्य करने जा रहे हैं तो समय रहते पूरा कर लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है।

3. मिथुन राशि

उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है। प्रतियोगिता के लिए यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

4. कर्क राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें कड़ी मेहनत और संघर्ष करना पड़ेगा। इसलिए अपना समय बर्बाद न करें और अपनी पढ़ाई में धैर्य रखें।

5. सिंह राशि

यदि आप इस सप्ताह किसी नई प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं तो सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। किसी नए शोध के लिए भी यह समय बेहतर रहेगा। अगर आप उच्च शिक्षा या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

6. कन्या राशि

आपको अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना होगा। अगर आपने कोई लापरवाही की तो आपको बहुत नुकसान होगा. जो समय बीत गया वह वापस नहीं आएगा।

7. तुला राशि

यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए जा रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अच्छी मदद मिलेगी। शोध और उच्च शिक्षा के लिए यह समय अच्छा है। इस समय आपको पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है।

8. वृश्चिक राशि 

इस सप्ताह छात्र पढ़ाई के बजाय अपने दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे, जिससे आपका पढ़ाई का समय खराब हो जाएगा और पढ़ाई में भी दिक्कतें आ सकती हैं। इसलिए कोई भी कदम सोच-समझकर उठाएं।

9. धनु राशि

इस समय आपको अपनी बुद्धि और कौशल के आधार पर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, ताकि सफलता जल्दी और सही तरीके से मिल सके।

10. मकर राशि

अगर आप किसी उच्च परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको आश्वस्त रहना होगा, तभी आपको सफलता मिल सकती है। यह समय आपकी पढ़ाई के लिए बेहतर रहेगा।

11. कुंभ राशि

आपको मनवांछित परिणाम मिलने की उम्मीद है। इस समय विषय परिवर्तन के बारे में न सोचें और अगर यह बहुत जरूरी हो तो अपने वरिष्ठ या शिक्षक की सलाह के बिना आगे न बढ़ें। किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता के लिए यह सप्ताह बेहतर रहने वाला है।

12. मीन राशि

इस सप्ताह आप कोई प्रोफेशनल कोर्स भी ज्वाइन कर सकते हैं, जिसमें आपको अच्छी सफलता मिलेगी। यदि आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो आपका मन कहीं भटक सकता है, इसलिए मन लगाकर अपनी तैयारी करें। अगर आप विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं तो तैयारी कर लें, सफलता मिलेगी।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Business Weekly Horoscope: इस हफ्ते व्यापार करने वाले हो जाएंगे खुश, इन 5 राशियों को बिजनेस में होगा बहुत बड़ा मुनाफा

Finance Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों को मिलने वाला है छप्परफाड़ लाभ, भगवान शिव दिलाएंगे अपार धन का लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement