Friday, May 10, 2024
Advertisement

Finance Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों को मिलने वाला है छप्परफाड़ लाभ, भगवान शिव दिलाएंगे अपार धन का लाभ

Weekly Finance Horoscope 14th to 20th August 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 12, 2023 9:30 IST
Weekly Finance Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 14th to 20th August 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस हफ्ते आप नई योजनाएं बनाने में सफल हो सकते हैं। बड़े व्यापारियों से आपके संबंध अच्छे बन सकते हैं। आपके द्वारा बनाए गए संबंध आपको लाभ का सुख दिलाने में मददगार साबित हो सकते हैं। समाज में आपका नाम रोशन हो सकता है, मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। इस सप्ताह आपको जमीन-जायदाद से अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल हो सकता है। बुद्धिमान होने से कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। समाज में आपको सम्मान मिल सकता है। व्यापार में अपेक्षित सफलता। लोक कल्याण से जुड़े कार्यों के प्रति आकर्षण हो सकता है।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस हफ्ते आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। दांपत्य जीवन अच्छा रह सकता है। आपकी वाणी में मधुरता आ सकती है, जिससे आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों से मेलजोल भी हो सकता है। विदेश यात्रा इस सप्ताह लाभकारी सिद्ध हो सकती है। दूसरों से आपको अच्छा पैसा मिल सकता है। अपनी मेहनत और अथक प्रयासों के फलस्वरूप आपको सम्मान मिल सकता है। 

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सफलता पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। विरोधी वर्ग हर तरह से सक्रिय हो सकता है जिससे आपको परेशानी हो सकती है। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रह सकता है। आपमें नया जोश और उत्साह देखने को मिल सकता है, जो कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत ही आवश्यक और उपयोगी साबित हो सकता है।

सिंह राशि 

गणेशजी कहते हैं कि इस हफ्ते आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह आपको व्यापार या नौकरी में सम्मान मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको शुभ समाचार मिल सकते हैं। व्यापार में लाभ का सुख मिल सकता है, लेकिन काम का दबाव बढ़ने से आप तनाव महसूस कर सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में इस सप्ताह लाभ की स्थिति है। शुभ समाचार आपके लिए प्रबल हो सकते हैं और भाग्य आपका साथ दे सकता है। 

कन्या राशि 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको राजनीति में सफलता प्राप्त करने के अवसर मिल सकते हैं और सरकारी सेवा में उच्च पदों पर बैठे लोगों से मित्रता हो सकती है। सरकार से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी सलाह दूसरों के काम आ सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्यतः अच्छा रह सकता है। इस सप्ताह उच्च पदस्थ लोगों से अच्छे संबंध बन सकते हैं। इस सप्ताह व्यापार में कोई सफलता नहीं मिल सकती है। उच्च पद पर आसीन लोगों से अच्छे संबंध स्थापित हो सकते हैं। 

तुला राशि 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रभावशाली लोगों से आपके संबंध बन सकते हैं। इस सप्ताह शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं। आप अपने काम के प्रति सचेत हो सकते हैं। काम की व्यस्तता या मानसिक परेशानी के कारण आप रात को ठीक से सो नहीं पाते हैं। इस सप्ताह आपका धन शुभ कार्यों और धर्म से जुड़े कार्यों पर खर्च हो सकता है। आप चतुराई से हर काम को आसान बनाने में सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि 

गणेशजी कहते है की इस सप्ताह जीवन में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं, जिन्हें आप समय रहते सुलझा सकते हैं। परिवार में रिश्तेदारों के आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रह सकता है। भाग्य का सहयोग संभव है। बिजनेस में अच्छा पैसा और मुनाफा हो सकता है। धन संपत्ति की स्थिति अच्छी हो सकती है। इस हफ्ते आप अपने प्रतिद्वंदी को हराने में सफल हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपनी चतुराई और बुद्धिमत्ता के दम पर व्यापार में सफलता मिल सकती है। अपने मातहतों के लिए उत्तम सुख की प्राप्ति हो सकती है। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत हो सकता है। धर्म के कार्यों में श्रद्धा से भाग लें।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप लोगों के बीच चर्चा का कारण बन सकते हैं और समाज में प्रसिद्ध हो सकते हैं। अपने से अधिक धनवान और उच्च पदों पर आसीन लोगों से अच्छे संबंध बन सकते हैं। आपकी सलाह दूसरों के काम आ सकती है। तकनीकी कार्यों में आपको लाभ मिल सकता है। आप अपनी योग्यता के बल पर व्यापार में सफल हो सकते हैं। पारिवारिक सुख अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह व्यापारिक यात्राएं हो सकती हैं। भाइयों को अच्छा सुख मिल सकता है। घर में रिश्तेदारों के आने-जाने से घर का माहौल खुशनुमा बना रह सकता है। इस सप्ताह काम के साथ-साथ आपके परिवार में भी खुशी का माहौल हो सकता है। मन प्रसन्न हो सकता है। अधिकार बढ़ सकते हैं। यह सप्ताह आपके लिए शुभ और लाभकारी रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता के साथ-साथ अच्छा पैसा भी मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में उच्च पद पर आसीन लोगों से अच्छे संबंध स्थापित हो सकते हैं। व्यापार से जुड़ी यात्राएं सफल हो सकती हैं। इस दौरान आपको संतान का अच्छा सुख मिल सकता है।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलने से आपको हर संभव मदद मिल सकती है। व्यापार और कारोबार में तरक्की हो सकती है। इस सप्ताह मन की शांति के लिए आप ईश्वर की आराधना कर सकते हैं। पैतृक व्यवसाय करने से लाभ हो सकता है। धन संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। इस सप्ताह आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आपको व्यापार में मनचाही सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। आपके द्वारा कोई ऐसा काम हो सकता है, जिससे परिवार में यश और समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिल सकती है। अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो किस्मत आपका साथ दे सकती है।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस हफ्ते आपको अपनों का अच्छा सहयोग मिल सकता है। बुद्धिमान होने के कारण कार्यक्षेत्र में आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं। व्यापारिक यात्राओं के अवसर मिल सकते हैं। धार्मिक कार्यों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा है। यात्रा के अवसर भी मिल सकते हैं। परिवार द्वारा शुभ कार्य हो सकते हैं। आप अपनी चतुराई से अपने कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस सप्ताह किसी पर भी विश्वास न करें अन्यथा धोखा मिल सकता है। व्यापार में अपेक्षित सफलता मिल सकती है और लाभ का सुख बना रह सकता है। धन संबंधी मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2023: भद्रा के समय भूलकर न बांधें राखी, वरना भाई और उसके वंश के ऊपर मंडरा सकता काल का खतरा!

हरियाली तीज के दिन जरूर करें ये उपाय, शादी में आ रही हर बाधा होगी दूर, घर में शीघ्र बजेगी शहनाई!

अलग-अलग दिन इन चीजों को मिलाकर आटा गूंथने से मजबूत होते हैं ये ग्रह, कभी नहीं आता कोई संकट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement