Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: करियर और शिक्षा के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, यहां जानें अपनी राशि का हाल

Career Weekly Horoscope 25th September to 1st October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 24, 2023 12:59 IST
Career Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career Weekly Horoscope

Career Weekly Horoscope 25th September to 1st October 2023:  नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष 

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता निश्चित है लेकिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वांछित परिणाम प्राप्त हो, अनुशासित रहें और ध्यान भटकाने वाली बातों से बचें।

वृषभ 

वांछित परिणाम पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। बुध की कृपा से आपको पहचान और प्रशंसा मिलेगी। किसी कठिन परीक्षा में सफल होने में आपको समय लगेगा। बहुत अधिक प्रयास और फोकस की आवश्यकता है।

मिथुन 

किसी बुजुर्ग की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। शिक्षार्थी सफल होने के लिए प्रेरित होगा; उन्हें बस इतना करना है कि वे जो कहते हैं उस पर कायम रहें।

कर्क

गलत संगति और बुरी लत में न पड़ें। छात्रों के लिए नए शिक्षण पाठ्यक्रम हो सकते हैं और किसी गुरु का मार्गदर्शन आपके लिए सफलता के द्वार खोलने वाला है। छात्रों को मेडिकल या रिसर्च से जुड़े क्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

सिंह

आपको अपने शौक के विषयों को सीखने का मौका दे सकता है। विद्यार्थी को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने गुरु और माता-पिता के मार्गदर्शन और सुझावों का पालन करना चाहिए। प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित परीक्षाओं में अधिक मेहनत और एकाग्रता की आवश्यकता होती है।

कन्या

सफलता और मेहनत बढ़ेगी, लेकिन पढ़ाई में उत्साह भी कम रहेगा। आपके मित्र आपको अपना समय बर्बाद करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इस सप्ताह के ग्रह गोचर किसी नए विषय को समझने और सीखने के लिए अधिक मेहनत करने के संकेत दे रहे हैं।

तुला

मेहनत करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। किसी भी तरह के शोध के लिए यह बेहतर समय रहेगा। पढ़ाई के लिए बाहर जाने वाले छात्रों को इस हफ्ते किसी संस्था से अच्छा अवसर मिल सकता है।

वृश्चिक

विद्यार्थियों के लिए समय उलझन भरा रहेगा। कड़ी मेहनत के बाद भी आपको कुछ असुविधा महसूस होगी। इस समय किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु

अभी आपको जल्दबाजी और अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है। अगर आप कोई रिसर्च करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। जो छात्र विदेश में पढ़ रहे हैं वे अपने देश लौट सकते हैं। आपको कुछ खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने का भी मौका मिलेगा।

मकर

इस सप्ताह आपका किसी बाहरी मित्र या किसी अन्य से विवाद हो सकता है। इससे आपकी पढ़ाई में बाधा आ सकती है और आपका मन भी भटक सकता है। इस सप्ताह आप किसी नये शोध के बारे में भी सोच सकते हैं।

कुंभ 

शिक्षा के लिए यह अच्छा समय रहेगा और आप कुछ नए कोर्स भी शुरू कर सकते हैं। आपके नए शोध के कारण आपको बेहतरीन परिणाम मिलेंगे, जिससे आप प्रसन्न होंगे। आपको अपने करियर में कुछ नए पदों का अवसर भी मिलेगा। आपको कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी किसी के साथ साझा नहीं करनी चाहिए, अन्यथा वे इसका फायदा उठा सकते हैं।

मीन 

विद्यार्थियों के लिए यह समय संघर्ष और मेहनत से भरा नजर आ रहा है। जरा सी लापरवाही और देरी आपके लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है और सोशल मीडिया से दूर रहने की जरूरत है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस हफ्ते किसकी राशि में है धन के योग और किन्हें झेलनी होगी पैसों की तंगी, एक क्लिक में पढ़ें अपना आर्थिक राशिफल

इस हफ्ते इन 4 राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, जानिए अपने स्वास्थ्य का हाल

वैवाहिक और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, पढ़ें लव राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement